भूमि कछुओं के लिए निषिद्ध भोजन

भूमि कछुओं के लिए निषिद्ध भोजन

अक्सर जो सोचा जाता है उसके विपरीत, आपके भूमि कछुए का आहार पूरी तरह से सलाद के पत्तों में शामिल नहीं हो सकता है। ExpertoAnimal में हम जानते हैं कि इन सरीसृपों को स्वस्थ और मजबूत होने के लिए संतुलित और विविध आहार की आवश्यकता होती है।

हालांकि, आप अपने कछुए के भोजन में कोई भी घटक नहीं जोड़ सकते हैं, क्योंकि कुछ उनके लिए हानिकारक हैं। यही कारण है कि हम इस लेख को प्रस्तुत करते हैं भूमि कछुओं के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ.

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

सब कुछ सलाद नहीं है

कछुए की उचित भोजन इस बात पर निर्भर करेगी कि यह किस प्रजाति से संबंधित है। भूमि के बीच भी, विभिन्न पौष्टिक आवश्यकताओं के साथ विभिन्न किस्में हैं। फिर भी, स्थलीय लोगों के लिए उचित आहार के बारे में कुछ सामान्य सिफारिशें हैं।

प्रस्ताव मिश्रित व्यंजन , विभिन्न प्रकार की सब्जियों के साथ, फल के छोटे हिस्से और कुछ अतिरिक्त खुराक आदर्श है, न केवल सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करने के लिए, बल्कि यह भी कि कछुए को एक स्वाद में उपयोग नहीं किया जाता है और फिर विभिन्न चीजों को करने से इनकार कर दिया जाता है जो उनके स्वस्थ विकास के लिए प्रतिकूल होने के समाप्त होता है।

यहां कुछ खाद्य पदार्थों की एक सूची दी गई है जो भूमि कछुए के लिए निषिद्ध हैं, या जिन्हें केवल छोटी मात्रा में और अक्सर उपलब्ध कराया जाना चाहिए:

1. दालें और अनाज

सभी फलियां और अनाज निषिद्ध हैं कछुओं के लिए, जैसे सेम, सेम, मकई, चावल, सेम, मसूर, मटर, दूसरों के बीच। उन्हें कछुए को किसी भी रूप में, न तो प्राकृतिक अनाज और न ही कुकीज़ या अन्य खाद्य पदार्थों के रूप में पेश किया जाना चाहिए।

1. दालें और अनाज

2. सब्जियां, सब्जियां और सब्जियां

इन खाद्य समूहों को कछुए के आहार का 9 0% होना चाहिए। हालांकि, सभी सब्जियां या सभी सब्जियां उनके लिए उपयुक्त नहीं हैं। इस अर्थ में, हम आपको सलाह देते हैं कि आप इससे बचें:

  • चुकंदर
  • गाजर
  • तोरी
  • काली मिर्च
  • paprikas
  • मिर्च
  • शतावरी
  • पालक

इनमें से अधिकतर खाद्य पदार्थों की खपत कभी-कभी हो सकती है मोटापे, पोषक तत्वों की कमी और जिगर में भी बीमारियां . सलाद, हालांकि यह हानिकारक नहीं है, यह केवल sporadically पेशकश करने के लिए बेहतर है, और इसके बजाय जंगली जड़ी बूटी और विभिन्न प्रकार के फूल पसंद करते हैं।

2. सब्जियां, सब्जियां और सब्जियां

3. फल

हालांकि फल भूमि कछुए के सामान्य आहार का हिस्सा होना चाहिए, केवल 10% जोड़ने की सिफारिश की जाती है भोजन की प्रत्येक सेवा में उसके बारे में। इसी प्रकार, कुछ ऐसे हैं जो निषिद्ध हैं, जैसे कि:

  • केला
  • तिथि
  • अंगूर
  • आड़ू
  • कीवी
  • ग्रेनेडा
  • खूबानी
3. फल

4. मशरूम




मशरूम के साथ तैयार एक पकवान आमतौर पर मनुष्यों के लिए बहुत मोहक होता है, लेकिन यह आपके भूमि कछुए के लिए घातक होगा। आपको मशरूम की पेशकश नहीं करनी चाहिए या नहीं कोई मशरूम नहीं एक और प्रकार का। न केवल उन्हें पचाना मुश्किल होता है, बल्कि आप जहरीले व्यक्ति को भी ढूंढ सकते हैं।

4. मशरूम

5. शुगर

किसी भी परिस्थिति में आपको कछुए के खाद्य पदार्थ नहीं देना चाहिए जिसमें बड़ी मात्रा में चीनी हो। इसमें न केवल फल के हिस्सों को कम करना शामिल है, एक विषय जिसे हम पहले ही ऊपर छू चुके हैं, लेकिन इन सरीसृपों के आहार से भी किसी भी प्रकार के भोजन से गायब हो जाते हैं मानव कैंडी.

iQuest-क्यों? कछुए पेट बैक्टीरिया केवल छोटी मात्रा में चीनी पचाने में सक्षम हैं, इसलिए अत्यधिक सेवन उन सभी को मार देगा, जिसके कारण नशे की लत जो जानवर को मार सकती है.

5. शुगर

6. कुत्तों या बिल्लियों के लिए भोजन

कई लोग कछुओं के पोषण के पूरक के लिए कुत्ते के भोजन की पेशकश करने की सलाह देते हैं। हालांकि, यह एक गलती है, क्योंकि इस प्रकार के भोजन के विटामिन और खनिज केवल कुत्तों के लिए तैयार किए गए हैं, न कि कछुओं के लिए, इसलिए यह पूरक प्रदान करता है वे हानिकारक हो सकते हैं इन सरीसृपों के लिए और लंबे समय तक वे पौष्टिक कमियों या अतिरिक्तताओं की उपस्थिति का कारण बन सकते हैं।

6. कुत्तों या बिल्लियों के लिए भोजन

7. पशु मूल के उत्पाद

भूमध्यसागरीय भूमि कछुओं को किसी भी प्रकार के पशु उत्पाद का उपभोग नहीं करना चाहिए, जबकि उष्णकटिबंधीय लोगों को इसकी आवश्यकता है अपने आहार में, लेकिन घोंघे, कीड़े और कीड़े के रूप में। इसके अलावा, भाग से बहुत छोटा होना चाहिए कुल आहार का 5%.

7. पशु मूल के उत्पाद

8. खिलाने में मुख्य समस्याएं

विशेष रूप से कछुओं के लिए तैयार की गई फ़ीड यह मुख्य भोजन के रूप में अनुशंसित नहीं है कछुओं के आहार में, क्योंकि इसमें सभी आवश्यक पोषक तत्व नहीं होते हैं। आदर्श घर का बना और प्राकृतिक आहार का प्रबंधन करना है, और केवल कछुए के लिए भोजन की पेशकश करना है।

पेट भर खा जाना आमतौर पर घर का बना कछुए द्वारा अनुभव की जाने वाली मुख्य समस्या होती है। आवश्यकतानुसार अधिक भोजन देना मोटापे के जानवरों में अनुवाद किया जाता है, गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं और कारपस में विकृतियों के साथ। उम्र और प्रजातियों के अनुसार, जो आपके संबंधित हैं, उनके आवृत्ति और आपके कछुए की जरूरत वाले भोजन की मात्रा पर अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

8. खिलाने में मुख्य समस्याएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं भूमि कछुओं के लिए निषिद्ध भोजन , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भूमि कछुए आँखें सुनी हैभूमि कछुए आँखें सुनी है
भूमि कछुओं को खिलाानाभूमि कछुओं को खिलााना
पानी के कछुओं को खिलाानापानी के कछुओं को खिलााना
भूमि कछुए में Piramidismभूमि कछुए में Piramidism
हम्सटर के लिए निषिद्ध भोजनहम्सटर के लिए निषिद्ध भोजन
एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रागिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजनगिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
कछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशेंकछुए के लिए सही मछलीघर के लिए सिफारिशें
» » भूमि कछुओं के लिए निषिद्ध भोजन
© 2022 TonMobis.com