चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा

चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा

चिहुआहुआ, दूर तक, इनमें से एक है मैक्सिकन कुत्ते नस्लों सबसे लोकप्रिय वास्तव में, वे मेक्सिको में सबसे बड़े राज्य के लिए अपना नाम धन्यवाद प्राप्त करते हैं। शायद उसके चरित्र के कारण, उसके पास भौतिक विशेषताओं या वह जो आनंद लेता है, वह उसे काफी हद तक खड़ा कर देता है।

iquest- क्या आपके पास चिहुआहुआ कुत्ता है या इस नस्ल का मिश्रण है? Iquest- क्या आप उनके बारे में और जानना चाहते हैं? ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपके साथ साझा करेंगे चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा .iexcl- उन्हें याद मत करो!

आप में भी रुचि हो सकती है: पांडा की 10 जिज्ञासा

1. इसकी उत्पत्ति टॉल्टेक सभ्यता की तारीख है

एफसीआई मानक के अनुसार [5] चिहुआहुआ एक जंगली कुत्ता था जिसे कब्जा कर लिया गया था और पालतू था टॉल्टेक सभ्यता का समय . यह दौरान मौजूद पूर्व-कोलंबियाई संस्कृतियों में से एक है एक्स और बारहवीं शताब्दी.

कुछ सिद्धांत इस तथ्य को इंगित करते हैं कि वर्तमान चिहुआहुआ के पूर्वजों तुला में रहते थे (Tollan-Xicocotitlan) हिडाल्गो, मेक्सिको राज्य में। यही कारण है "टेकिची" के जाने-माने आंकड़े , जिसे वर्तमान चिहुआहुआ की अग्रदूत दौड़ माना जाता है।

1. इसकी उत्पत्ति टॉल्टेक सभ्यता की तारीख है
स्रोत: the-aleroom.com

2. यह सबसे कुत्ते में से एक है

चिहुआहुआ कुत्ते होने के लिए खड़ा है चेतावनी [6] और बहुत बहादुर [5] जैसा क्रमशः एफसीआई और एकेसी मानकों द्वारा दर्शाया गया है। उसे कुत्ते भी माना जाता है बुद्धिमान, जीवंत, भक्त, बेचैन, मिलनसार और वफादार.

हालांकि प्रत्येक कुत्ता अलग है, सच्चाई यह है कि यह नस्ल आम तौर पर अपने मालिकों के साथ एक बहुत मजबूत बंधन बनाता है, जो बहुत जुड़ा हुआ होता है। ध्यान रखना या ईर्ष्या होना भी आम बात है।

2. यह सबसे कुत्ते में से एक है

3. कब्र

Iquest- क्या आपने कभी एक चिहुआहुआ पहने हुए देखा है? शायद सर्दियों में कई बार। यह एक फैशन नहीं है, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह नस्ल कम तापमान के प्रति संवेदनशील है, जैसा कि एकेसी द्वारा दर्शाया गया है।

Iquest- आपका चिहुआहु बहुत थरथराता है? आपको पता होना चाहिए कि वे ठंड की वजह से हमेशा डरते नहीं हैं। कभी-कभी कंपकंपी की उत्पत्ति होती है उत्तेजना , वे अभी भी अपने पिल्ला चरण, डर या संभावित hypoglycemia में हैं। iexcl- कई कारण हैं!

3. कब्र

4. उसका नाम "चिहुआहुआ" नहीं है

दरअसल, इस नस्ल का असली नाम है "Chihuahueño" , जिसका अर्थ शाब्दिक रूप से तारहुमार (उतोज़टेका भाषा) "शुष्क और रेतीले स्थान" में है। चिहुआहुआस इस नाम को उस स्थान के कारण प्राप्त करते हैं जहां वे पाए गए थे, चिहुआहुआ, मेक्सिको.

4. आपका नाम नहीं है

5. यह खोपड़ी पर एक नरम जगह के साथ पैदा हुआ है

मानव शिशुओं की तरह, चिहुआहुआ पिल्ले एक के साथ पैदा होते हैं मुलायम स्थान खोपड़ी में ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके फ्रंटए (खोपड़ी की हड्डियां) ठीक से फिट नहीं हुई हैं। सिद्धांत रूप में उन्हें अपने वयस्क चरण में इसे पूरा करना चाहिए।

यह आम तौर पर एक है जन्मजात दोष [1] शिह जू, यॉर्कशायर टेरियर या Bichon माल्टीज के रूप में हमेशा की तरह नस्लों खिलौना आकार, लेकिन यह भी जलशीर्ष के कारण हो सकता है, मस्तिष्क में संक्रमण, ब्रेन ट्यूमर या एक रोग है कि ब्लॉक तरल पदार्थ जल निकासी मस्तिष्कमेरु।

एक पेज लेख में पशु कल्याण के लिए विश्वविद्यालय संघ चिहुआहुहा की अनुवांशिक समस्याओं के बारे में, इसका उल्लेख है प्राथमिक हाइड्रोसेफलस (मस्तिष्क में पानी की उपस्थिति) सबसे आम जन्मजात बीमारियों में से एक है।




हाइड्रोसेफलस कुत्ते के मस्तिष्क में दबाव और दर्द का कारण बनता है, साथ ही खोपड़ी की हड्डियों को पतला करता है। यह बीमारी कुछ नस्लों के आकार से जुड़ी है।

5. यह खोपड़ी पर एक नरम जगह के साथ पैदा हुआ है

6. यह दुनिया का सबसे छोटा कुत्ता है

चिहुआहुआ है दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता , दोनों ऊंचाई और लंबाई में। के अनुसार गिननेस वर्ल्ड रिकॉर्ड्स , छोटी से छोटी जीवित कुत्ता (लम्बाई) [3] एक महिला चिहुआहुआ ब्रांडी पूंछ के लिए अपनी नाक की नोक से 15.2 सेंटीमीटर को मापने है। फ्लोरिडा, संयुक्त राज्य अमेरिका में रहता है।

यह भी रिकॉर्ड करता है कि सबसे छोटा जीवित कुत्ता (ऊंचाई) [4] एक और महिला चिहुआहुआ है जिसे मिरेकल मिलली नाम दिया गया है, जो 9.65 सेंटीमीटर मापता है। प्यूर्टो रिको में डोराडो में रहता है।

6. यह दुनिया का सबसे छोटा कुत्ता है

7. अपनी दौड़ के साथी पसंद करते हैं

अच्छी तरह से चिहुआहुआ एक सामाजिक है जो कि कुत्ते की लगभग सभी नस्लों, यहां तक ​​कि बिल्लियों से आश्चर्यजनक रूप से संबंधित है। हालांकि, यह देखने के लिए अक्सर आम बात है कि कैसे चिहुआहुआ कुत्ते वे अपनी ही दौड़ के अन्य लोगों को पसंद करते हैं सामाजिककरण करने के लिए। शायद यही कारण है कि यह एकेसी की जिज्ञासाओं में से एक है।

7. अपनी दौड़ के साथी पसंद करते हैं

8. यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है

चिहुआहुआ दुनिया में सबसे लोकप्रिय और प्यार कुत्ते नस्लों में से एक है। घोषणा के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में जाना जाने लगा टैको बेल , जिसमें छोटे कुत्ते गिजेट (जो डिंकी की जगह ले गए) दिखाई दिए। पेरिस हिल्टन , हिलेरी डफ, ब्रिटनी स्पीयर्स या मैडोना कुछ ऐसे हस्तियां हैं जिन्होंने इस नस्ल के कुत्ते को अपनाने का फैसला किया है।

8. यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है

9. यह रंगों की सबसे विविधता वाली दौड़ है

के अनुसार एफसीआई का मानक [5] चिहुआहुआ कुत्ते की दो किस्में हैं: छोटे बाल या लंबे बाल . दोनों उदाहरणों में हम पा सकते हैं सभी प्रकार के रंग या ब्लैकबर्ड या अशक्त कुत्तों को छोड़कर संयोजन।

लांछित नमूनों में एक रेशमी, पतला और थोड़ा लहरदार मैटल होता है, उनके पास भीतरी परत होती है। कान, गर्दन, चरमपंथी, पैर और पूंछ पर लंबे बाल की उपस्थिति सबसे उल्लेखनीय विशेषता है। जिनके पास छोटे बाल होते हैं वे एक छोटा और चिपचिपा आवरण दिखाते हैं, जिसमें कभी-कभी आंतरिक परत होती है।

9. यह रंगों की सबसे विविधता वाली दौड़ है

10. एक महान जीवन प्रत्याशा है

चिहुआहुआ कुत्तों में से एक है अधिक जीवन प्रत्याशा . अपेक्षाकृत कुछ साल पहले यह अनुमान लगाया गया था कि वे 12 से 18 साल के बीच रहते थे, लेकिन आजकल हम चिहुआहुआ कुत्तों को पा सकते हैं 20 से अधिक वर्षों में.

आप अच्छा खाना, पशु चिकित्सा का दौरा हर 6-12 महीने, अच्छी देखभाल और महान स्नेह की पेशकश करते हैं, तो आपके चिहुआहुआ इस अद्भुत आंकड़ा तक पहुँच सकते हैं।

Iquest- इस आराध्य नस्ल के बारे में और क्या पूछा जा सकता है?

10. एक महान जीवन प्रत्याशा है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. https://vetary.com/dog/condition/open-fontanel
  2. https://ufaw.org.uk/dogs/chihuahua-hydrocephalus
  3. https://guinnessworldrecords.es/world-records/smallest-dog-living-(length)
  4. https://guinnessworldrecords.es/world-records/smallest-dog-living-(height)
  5. https://fci.be/Nomenclature/Standards/218g09-es.pdf
  6. https://akc.org/dog-breeds/chihuahua/detail/
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेजअपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेज
चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
उसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ताउसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ता
मेरा कुत्ता बहुत खांसी और कफ के साथ हैमेरा कुत्ता बहुत खांसी और कफ के साथ है
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
चिहुआहुआ की आंखों के नीचे एक बैग हैचिहुआहुआ की आंखों के नीचे एक बैग है
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
चिहुआहुआ नहीं चल सकता हैचिहुआहुआ नहीं चल सकता है
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
» » चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा
© 2022 TonMobis.com