चिहुआहुआ की उत्पत्ति

चिहुआहुआ की उत्पत्ति

हालांकि वहां एक दौड़, जाहिरा तौर पर टेचीची कहा जाता है कि Toltecs नौवीं सदी में उठाया एक छोटे कुत्ते के वंशज के रूप में अपने मूल रूप में अलग अलग सिद्धांत हैं ई.सी. मेक्सिको में Cholula के पिरामिड, पत्थर जो अभी भी आंकड़े को बारीकी से आज चिहुआहुआ जैसे लगते हैं की प्राचीन नक्काशियों देखा जा सकता है से पत्थरों से फ्रांसिस्कन भिक्षुओं द्वारा बनाया ह्यूजोटज़िंजो में एक मठ में इस सिद्धांत के लिए समर्थन नहीं है।




फ़सल
जब एज़्टेक्स ने टॉल्टेक्स को हराया, तो उनके रईसों ने पूजा के सामान के रूप में इन पिल्ले, विशेष रूप से नीले रंगों को चुना। ऐसा माना जाता था कि वे अंडरवर्ल्ड के माध्यम से अपनी यात्रा पर मरे हुओं की आत्माओं को मार्गदर्शन कर सकते थे। एज़्टेक्स के अंतिम सम्राट मोक्टेज़ुमा द्वितीय ने चिहुआहुआस से प्यार किया। ऐसा कहा जाता है कि उनके पास सैकड़ों थे, प्रत्येक में उनकी देखभाल करने वाला था। यह उल्लेखनीय है कि चिहुआहुआ के कंकाल संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मेक्सिको की सीमा पर स्थित कब्रिस्तान के अंदर पाए गए हैं।

देर थेल्मा ग्रे, एक इतिहासकार और इस नस्ल पर एक अधिकार, किए गए शोध है कि उसे विश्वास है कि कुत्ते को मूल रूप से नस्ल एज्टेक बौना टेरियर के एक वर्ग स्पेनिश विजेताओं के नेतृत्व के साथ कराया गया, और फिर आया नेतृत्व वर्तमान और यहां तक ​​कि छोटे चिहुआहुआ। ऐसा नहीं है कि नाम दिया जाता है क्योंकि मध्य उन्नीसवीं सदी, कुछ अमेरिकी यात्रियों है कि मेक्सिको के पास गया चिहुआहुआ के राज्य में नस्ल की खोज की और संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ नमूनों में ले लिया। लगभग उसी समय, मेक्सिको के सम्राट मैक्सिमिलियन की पत्नी कार्लोटा ने उन्हें चिहुआहुआस की अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि में यूरोप में पेश करके योगदान दिया।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
पतला पेट के साथ चिहुआहुआपतला पेट के साथ चिहुआहुआ
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्तों की 6 महत्वपूर्ण विशेषताओंचिहुआहुआ कुत्तों की 6 महत्वपूर्ण विशेषताओं
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासाचिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा
चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करेंचिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें
» » चिहुआहुआ की उत्पत्ति
© 2022 TonMobis.com