चिहुआहुआ

चिहुआहुआ की उत्पत्ति के बारे में कई सिद्धांत हैं। ऐसा माना जाता है कि चिहुआहुआ एक प्राचीन मध्य अमेरिकी जाति से आता है "टेचीची"

, जो टॉल्टेक सभ्यता में रहते थे। एज़टेक्स ने अपनी सभ्यता में टेकिची का स्वागत करते हुए टॉल्टेक्स पर विजय प्राप्त की। अभ्यावेदन और पाया टेचीची चित्रों के अनुसार, टोल्टेक सभ्यता विश्वास था कि टेचीची थे "जादुई" कुत्तों, जो बीमारियों के इलाज और अनन्त जीवन के लिए Toltecs मार्गदर्शन कर सकता है। चिहुआहुआ, जैसा कि हम आज जानते हैं, 1850 में चिहुआहुआ (मेक्सिको) शहर में खोजा गया था।

टेचीची

चिहुआहुआ कितना वजन करता है?

चिहुआहुआ का आदर्श वजन 1 से 3 किलोग्राम के बीच है, हालांकि मानक के भीतर 500 ग्राम से चिहुआहुआ स्वीकार किए जाते हैं। इस वजन के साथ, हम दुनिया में सबसे छोटी कुत्ते नस्ल के बारे में बात कर रहे हैं . इसका हल्का वजन और आकार चिहुआहुआ को एक महान यात्रा साथी बनाता है, लेकिन आपको इसके आकार के अन्य नुकसान भी ध्यान में रखना चाहिए और आपके पास संभव रिसाव से बचने के लिए बहुत सावधानी बरतें बाड़, बाड़ या खिड़की सलाखों के माध्यम से, या तो अपने घर में या यदि आप किसी अन्य स्थान पर हैं। (पार्क, दोस्तों के घर, पशुचिकित्सा या हेयरड्रेसर, आदि)

आपको कॉलर या दोहन के प्रकार से भी बहुत सावधान रहना होगा, क्योंकि वे परिपूर्ण escapists हैं और एक साधारण आंदोलन में वे इससे बच सकते थे।

दोहन ​​या कॉलर?

बिना किसी संदेह के, चिहुआहुआ के लिए सबसे अच्छी चीज एक दोहन का उपयोग करना है , चूंकि इसकी गर्दन छोटी और नाजुक है और बेल्ट खींचने के साथ ट्रेकेआ को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके अलावा, चिहुआहुआस, छोटी नस्लों के अन्य कुत्तों की तरह, एक उच्च अंतःक्रियात्मक दबाव और उच्च होता है ग्लूकोमा का खतरा . गर्दन में खींचने से कुछ भी नहीं होता है लेकिन जोखिम बढ़ जाता है। इसलिए, एक सुरक्षित, अच्छी तरह से समायोजित दोहन जिससे आप बच नहीं सकते हैं। (जांचें कि यदि आप आगे बढ़ते हैं और वह पीछे की तरफ पीछे हट जाता है तो वह दोहन से बाहर नहीं निकलता है)।

चिहुआहुआ का स्वास्थ्य

चिहुआहुआस अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं। एक स्वस्थ चिहुआहुआ 10 से 18 साल तक जीवित रहेगा कई समस्याओं के बिना। इसके लिए, सुनिश्चित करें कि आपका चिहुआहु एक जिम्मेदार हैचर से आता है . अपने माता-पिता से स्वास्थ्य प्रमाण पत्र का अनुरोध करें कि यह निर्दिष्ट है कि दोनों बीमारी मुक्त हैं। याद रखें कि एक जिम्मेदार प्रजनक 2-3 साल से अधिक उम्र के कुत्तों के साथ पैदा करेगा, क्योंकि वहां कई रोग और वंशानुगत बीमारियां हैं जो उस उम्र तक कुत्ते में प्रकट नहीं होती हैं। इसके अलावा, आदर्श यह सुनिश्चित करने के लिए अपने माता-पिता को व्यक्तिगत रूप से जानना है कि आपका स्वभाव अच्छा है, क्योंकि आपके पिल्ला को "उसकी प्रतिभा" भी प्राप्त होगी। उन प्रजनकों पर भरोसा न करें जो आपको अपने भविष्य के पिल्ला के माता-पिता के साथ समय बिताने की अनुमति नहीं देते हैं या जो आपको स्वास्थ्य के ऐसे प्रमाण पत्र नहीं दिखाते हैं।

यदि आप चिहुआहुआ चाहते हैं, तो हम आपको अपने शहर के कुत्ते के आश्रय में पहले पूछने की सलाह देते हैं: आप नस्ल के कुत्तों की संख्या, (चिहुआहुआस सहित) की कल्पना नहीं कर सकते। दुर्भाग्य से, त्याग अब सिर्फ mestizos नहीं है, और चिहुआहुआ को अपनाना आपके विचार से आसान हो सकता है.

एहतियात के तौर पर एक अच्छा ब्रीडर आप एक चिहुआहुआ अगर आप आठ साल तक के बच्चों के साथ रहने के रूप में वे, जबकि किसी भी दुराचार के बिना निश्चित रूप से, खेल रहे हैं पर चोट करता है की योजना नहीं देंगे।




वे सक्रिय कुत्तों हैं, इसलिए उन्हें अभ्यास के दिन कम से कम 30 मिनट की आवश्यकता होती है, चाहे वे अपने दोस्तों के साथ पार्क में अच्छी गति या खेल हों। उस ऊर्जा को प्रबंधित करने के लिए, मुझे यकीन है कि आपका चिहुआहुआ एजिलिटी जैसी गतिविधियों का मज़ा लेता है. बहुत सारे दोस्त बनाएं, आप दोनों के बीच एक आदर्श लिंक बनाएंगे और अपनी सभी शारीरिक और संज्ञानात्मक क्षमताओं को पूरी तरह से निचोड़ लेंगे।

चपलता चिहुआहुआ

चिहुआहुआ का तापमान

चिहुआहुआ अक्सर भूल जाता है कि यह दुनिया का सबसे छोटा कुत्ता है, और उसके मुकाबले कुत्तों का सामना करने में परेशानी हो रही है। इसी कारण से अपने चिहुआहुआ को छोटे से सामाजिक बनाना महत्वपूर्ण है अन्य कुत्तों के साथ, सभी आकारों और संभावित दौड़ों के साथ, लेकिन हमेशा अन्य बड़े कुत्ते को देखते हुए खेलना चोट नहीं पहुंचाते हैं।

उनके छोटे आकार के कारण, इन पिल्लों के मालिक अधिक सुरक्षा और अतिसंवेदनशील होते हैं। अपने चिहुआहुआ को बाहों में न रखें जब तक कि यह सख्ती से जरूरी न हो , और जब आप अन्य कुत्तों से मिलते हैं तो बहुत कम। उसे संवाद करने दें और उससे हस्तक्षेप न करें कुत्ते भाषा अगर यह जरूरी नहीं है।

चिहुआहुआ अपने मालिक या परिवार की सुरक्षात्मक हैं, इसलिए उनके पास घर पर अजनबियों का दौरा करने का अच्छा समय नहीं होगा और वे आमतौर पर उन्हें अथक रूप से छाल देंगे। विज़िट प्राप्त करने और प्रबंधित करने के लिए छोटे से अपने चिहुआहुआ को अनुकूलित करें , हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करते हुए और प्रत्येक बार जब विज़िट आती है तो उन्हें पुरस्कृत किया जाता है और तीसरी डिग्री के अधीन नहीं होता है। अपने बुरे व्यवहार को अनदेखा करें: समय के साथ, वे आपको तब परेशान करना बंद कर देंगे जब उन्हें लगता है कि उन्हें बदले में कुछ भी नहीं मिलता है। बेशक, अपने चिहुआहुआ के खिलाफ दुर्व्यवहार या हिंसा का कभी भी उपयोग न करें . वे छोटे और बहुत ही नाजुक कुत्तों हैं और आप उन्हें अनजाने में भी चोट पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, वह भी डर सकता है और गंभीर परिणामों से भाग सकता है।

चिहुआहुआ और डोबर्मन

यदि आपके पास चिहुआहुआ है, तो हमारे पैक में शामिल होने में संकोच नहीं करें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेजअपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेज
चिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंदचिहुआहुआ कुत्ते के पेट में गेंद
उसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ताउसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ता
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
चिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्रामचिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्राम
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
» » चिहुआहुआ
© 2022 TonMobis.com