10 चीजें जिन्हें आप चिहुआहुआस के बारे में नहीं जानते थे, यदि आप खुद को इस नस्ल में एक विशेषज्ञ मानते हैं, तो हम आपको आश्वासन देते हैं कि आप इनमें से किसी भी उत्सुक तथ्यों को नहीं जानते

चिहुआहुआस के बारे में 10 चीजें जिन्हें आप नहीं जानते थे
यदि आप अपने आप को इस नस्ल में एक विशेषज्ञ मानते हैं, तो हम आपको आश्वस्त करते हैं कि आप इनमें से किसी भी उत्सुक तथ्यों को नहीं जानते हैं
आहाह !!! चिहुआहुआस, वह दौड़ इतनी प्यारी और बहुत लोकप्रिय है।

जैसा कि हम जानते हैं कि आप में से कई उन्हें प्यार करते हैं, यहां हम आपको उनके बारे में 10 चीजें छोड़ देते हैं ताकि वे इस अविश्वसनीय दौड़ के बारे में और जान सकें।

1. वे उत्तरी अमेरिका में सबसे पुरानी दौड़ हैं।

उनके पूर्वजों टेकिची थे और ऐसा माना जाता है कि जब यूरोपियन अमेरिका आए, तो उन्होंने अपने कुत्तों को टेकिचिस से पार करना शुरू कर दिया और वहां से चिहुआहुआस पैदा हुए क्योंकि हम उन्हें अब जानते हैं।

2. उनके पूर्वजों, टेकिचिस, टॉल्टेक संस्कृति में पवित्र थे।

टॉल्टेक्स का मानना ​​था कि उनके कुत्ते बाद के जीवन में उनके साथ होंगे, इसलिए उन्हें पवित्र और रहस्यमय प्राणियों के रूप में देखा गया था।

3. वे मौजूद सबसे लंबी दौड़ हैं।

चिहुआहुआ दौड़ से दौड़ते हैं जो लंबे समय तक रहते हैं। हालांकि यह सच है कि युवा नस्लें बहुत बड़ी नस्लों से अधिक समय तक जीवित रहती हैं, चिहुआहुआ सबसे पुरानी हैं। एक स्वस्थ चिहुआहुआ 20 साल तक जीवित रह सकता है।

4. इसका नाम मेक्सिको के उत्तर के राज्य चिहुआहुआ से आता है।

मेक्सिकन लोगों के लिए, यह बहुत स्पष्ट है, लेकिन हर किसी के लिए, हम उन्हें बताते हैं कि देश के उत्तर में एक राज्य है, जिसने इस छोटी दौड़ को अपना नाम दिया है। यह चिहुआहुआ था क्योंकि कैसस ग्रांडे के पुरातात्विक क्षेत्र में उन्हें दौड़ के अस्तित्व का प्रमाण मिला।

5. वे अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त पहली दौड़ के थे।




अमेरिकन केनेल क्लब दौड़ का अधिकार है जो प्रत्येक की विशेषताओं को पहचानता है और जो शुद्ध दौड़ के लिए पैरामीटर को निर्देशित करता है। चिहुआहुआ को 1 9 04 से मिडेट (बौने) नामक टेक्सन प्रतिलिपि के साथ पंजीकृत किया गया था।

6. छोटे बाल और लंबे बाल के साथ चिहुआहुआ हैं।

ऐसा माना जाता है कि यॉर्कियों के साथ पारियों की वजह से, लांगहेयर चिहुआहुआस की भिन्नता आज के रूप में लोकप्रिय है जैसे छोटे बाल वाले लोगों को विकसित किया गया था।

7. हस्तियाँ उन्हें प्यार करते हैं।

कई मशहूर चिहुआहुआस हैं, जैसे पेरिस हिल्टन द्वारा टिंकर बेल या ब्रिटनी स्पीयर्स द्वारा बिट बिट या मैरिलन मोनरो द्वारा जोसेफा भी।

8. एक चिहुआहुआ ने 10 पिल्लों को जन्म दिया।

हम नहीं जानते कि वे कहां फिट हैं, लेकिन यह सबसे बड़ा कूड़ा है जो नस्ल के इतिहास में पंजीकृत है।

9. वे दुनिया में सबसे छोटी दौड़ हैं।

कुछ साल पहले उन्होंने प्यूर्तो रिको के चिहुआहुआ मिरकल मिली को दुनिया के सबसे छोटे कुत्ते के रूप में ताज पहनाया था।

10. ऐसे लोग हैं जो विश्वास करते हैं कि वे अस्थमा का इलाज करते हैं।

यह एक झूठ है, हालांकि एक शहरी किंवदंती है जो मानती है कि ये कुत्ते अस्थमा से लोगों की मदद कर सकते हैं और उन्हें ठीक कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर पसंदीदा कुत्ते हैंअमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर पसंदीदा कुत्ते हैं
एक मंजिल पर बड़े कुत्तेएक मंजिल पर बड़े कुत्ते
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
चिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासाचिहुआहुआ के बारे में 10 जिज्ञासा
चिहुआहुआ (छोटा लेकिन बुद्धिमान)चिहुआहुआ (छोटा लेकिन बुद्धिमान)
चिहुआहुआ के रोगचिहुआहुआ के रोग
चिहुआहुआ कुत्तों में सबसे आम बीमारियांचिहुआहुआ कुत्तों में सबसे आम बीमारियां
चिहुआहुआ: पूजा करने के लिए मिनी शुभंकरचिहुआहुआ: पूजा करने के लिए मिनी शुभंकर
चिहुआहुआचिहुआहुआ
» » 10 चीजें जिन्हें आप चिहुआहुआस के बारे में नहीं जानते थे, यदि आप खुद को इस नस्ल में एक विशेषज्ञ मानते हैं, तो हम आपको आश्वासन देते हैं कि आप इनमें से किसी भी उत्सुक तथ्यों को नहीं जानते
© 2022 TonMobis.com