एक अर्जेंटीना तोते की देखभाल

एक अर्जेंटीना तोते की देखभाल

अर्जेंटीना तोते , तोता भिक्षु भी कहा जाता है, Myiopsitta monachus, यह उन सभी देशों में एक विदेशी पक्षी है जिसके लिए यह विस्तार कर रहा है (वास्तव में, इसे एक आक्रामक प्रजाति के रूप में वर्गीकृत किया जाता है), इसके मूल भूमि, अर्जेंटीना को छोड़कर। लेकिन अर्जेंटीना में भी यह उपनिवेश क्षेत्र है जिसमें यह पहले मौजूद नहीं था। वास्तव में, इसका मूल क्षेत्र कॉर्डोबा प्रांत के दक्षिण में था। उनके आदिम आवास के वनों की कटाई तोते को अन्य स्थानों पर जाने के लिए मजबूर कर दिया।

हालांकि, इसकी भारी प्रसार क्षमता, बुद्धि, प्रजातियों और तथ्य यह है कि दुनिया के कई हिस्सों में एक पालतू जानवर के रूप में लोकप्रिय हो गया है की अनुकूलन क्षमता, दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में तेजी से विस्तार पहले तो के बाकी हासिल किया है, दुनिया।

विशेषज्ञों के लिए इस लेख में एक पालतू जानवर के रूप में एक अर्जेंटीना तोते को अपनाने का फैसला करने वाले लोगों के लिए हम आवश्यक वस्तुओं का पर्दाफाश करेंगे एक अर्जेंटीना तोते की देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: नर और मादा तोते के नाम
सूची

कानूनी गोद लेना

अर्जेंटीना तोतों के साथ पहली आवश्यकता को देखा जाना चाहिए यदि उनका अधिकार है कानूनी उस देश में जहां आप रहते हैं.

स्पेन में, उदाहरण के लिए, जंगली में इसका व्यापार, प्रजनन, कब्जा, परिवहन, और परिचय प्रतिबंधित है। प्राकृतिक शिकारियों की कमी, वे मूल शहरी क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जो देशी जीवों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। मुख्य रूप से के साथ ब्लेकबेर्द , टर्डस मेरुला, और अधेला , पिका पिका. चूंकि वे गंदे पक्षियों हैं, इसलिए वे अनाज फसलों पर विनाश को खत्म कर देते हैं। यू.एस.ए. के कुछ राज्यों में, भिक्षु पैराकेट का कब्जा भी निषिद्ध है।

कानूनी गोद लेना

पालतू जानवर के रूप में अर्जेंटीना तोते

अर्जेंटीना में मोनोरा तोते का कब्जा कानूनी है, और जो लोग उन्हें अपनाते हैं वे अपने कौशल का आनंद लेते हैं, हालांकि यह भी सच है कि उन्हें कभी-कभी समस्याएं होती हैं मजबूत चरित्र अर्जेंटीना तोता का।

यह एक आसान पालतू नहीं है . तथ्य यह है कि, प्रकृति से तैयार के रूप में वहाँ कई हैं, जो उन्हें हैचरी में बढ़ा रहे हैं "वांछनीय" नहीं है, क्योंकि यह पैदा करता है व्यवसाय लॉटरी अपनाया नमूना के अनुकूल है और अपने देखभालकर्ता के साथ अच्छी तरह से interrelate। प्रकृति से निकाले गए पक्षियों के बीच यह समस्या आम है और यह छापी नहीं जाती है।

छाप

छाप एक है पक्षियों के बीच सामान्य घटना . जब कोई पक्षी अंडे से निकलता है, तो यह अपनी मां को पहली जीवित देखता है। यदि आप एक कुत्ते को देखते हैं, मानसिक रूप से इसे जीवन के लिए कुत्ता माना जाएगा। यदि आप एक मानव देखते हैं, पक्षी हमेशा एक व्यक्ति माना जाएगा और लोगों के साथ रहना आसान होगा।

दुर्भाग्यवश तोते की चोटी पाने का सामान्य तरीका गर्मियों के दौरान बड़े समुदाय के घोंसले को फाड़ना है, और घोंसला में रहने वाले 30 या अधिक पक्षियों को चोट पहुंच सकती है। फिर हम लड़कियों के साथ जितनी जल्दी हो सके पाने की कोशिश करते हैं, क्योंकि अधिक युवा लोगों के खिलाफ, उनका प्रशिक्षण आसान होगा।

ये तोते हमेशा, अधिक या कम हद तक, अपने देखभाल करने वालों को संभावित शिकारियों के रूप में देखेंगे क्योंकि उनका छाप उनकी प्रजातियों का होगा। साथ farmed पक्षी, मनुष्य जो इन्क्यूबेटरों परवाह द्वारा अंकित किया जा रहा है, वे अपनी मां देखभालकर्ता जो उन्हें गोद ले के रूप में माना नहीं किया जाएगा, लेकिन लोगों और उनके देखभालकर्ता डर नहीं समझा। जिसके साथ उनका प्रशिक्षण बहुत आसान होगा और वे उन लोगों के साथ मिलेंगे जो उन्हें खिलाते हैं और उनकी परवाह करते हैं।

Loromania.mforos.com की छवि:

छाप

अर्जेंटीना तोते और इसकी शिक्षा

अर्जेंटीना तोते वह बहुत बुद्धिमान है , और यदि आप शब्दों, शोर (फोन, या भौंकने, आदि), गाने या भजन (फुटबॉल टीम) सीखना पसंद करते हैं। लेकिन अगर वह ऐसा महसूस नहीं करता है तो वह मूक है और केवल अपनी तरह के सोनोरस को मारता है।




इसलिए, आप दृढ़ विश्वास के साथ एक अर्जेंटीना तोता कभी नहीं अपनाते हैं कि यह स्वयं के लिए बोलेंगे, क्योंकि यह आपके अंतर्ज्ञान को विफल कर सकता है या नहीं। तोते के साथ जितना अधिक आप सहसंबंध करेंगे, उतना ही आसान होगा कि यह आपके प्रशिक्षण के लिए होगा।

दूसरी तरफ, यह चरित्र के साथ एक शुभंकर है - जिसका मतलब है कि यदि पिंजरे को खेलने या साफ करने का आपका दृष्टिकोण असुविधाजनक लगता है, तो आप इसे आज़माने में संकोच नहीं करेंगे। दर्दनाक डंक . यह उन कारणों में से एक है जिन्हें उन्हें पशु आश्रय में छोड़ दिया या त्याग दिया गया है।

अर्जेंटीना तोते की मूल देखभाल

मुख्य देखभाल इस पशु प्रजातियों के इलाज में एक पशुचिकित्सा प्रशिक्षित होगी और आप इस पर अच्छी तरह से सलाह दे सकते हैं। तो आपके पास होना चाहिए बड़ा पिंजरा कम से कम 100x50x50 सेमी का। पिंजरे के अंदर तोता के लिए पेच होना चाहिए, खिलौने (जो जल्दी या बाद में नष्ट हो जाएगा), और मंजिल पर एक जाल , मंजिल से कुछ सीएमएस, जो तोते को अपने मल खाने और बीमार होने से रोकता है। ताजा पानी कभी गायब नहीं होना चाहिए।

तोता तोड़ने के लिए आपको एक निर्जलित कटलफिश हड्डी रखना चाहिए। यह अपनी मजबूत चोंच के विकास को तेज और पहनने में काम करता है। कैल्शियम cuttlebone द्वारा किया जाता है, बहुत मजबूत बनाने हड्डियों, पंख अपनी सुंदर रंग-रूप और अधिक प्रतिभाशाली और खोल अंडे (यदि मुस्कराते हुए ऊपर उठाने) मजबूत हो जाएगा। आपको खनिजों को भी निगलना चाहिए। पालतू दुकानों में वे पक्षियों के लिए खनिज के ब्लॉक बेचते हैं, क्योंकि ट्रेस तत्व उनके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि तोते प्रवेश कर सकते हैं और पिंजरे छोड़ सकते हैं। इसलिए, तोते के लिए दिन में कुछ घंटों तक घूमने के लिए एक कमरा सक्षम होना चाहिए। खुली खिड़कियों से सावधान रहना न भूलें।

अर्जेंटीना तोते की मूल देखभाल

अर्जेंटीना तोता खिला रहा है

अर्जेंटीना तोते है उत्सुकता से granivorous (अनाज का उपभोग करता है), यही कारण है कि आप किसी भी प्रकार के पूरे अनाज (परिष्कृत नहीं) की पेशकश कर सकते हैं। बर्डर्स में वे अलग-अलग प्रकार के अनाज के साथ कंटेनर बेचते हैं जो सही संतुलन में मिश्रित होते हैं।

आखिरकार उन्हें दिया जा सकता है फल और यहां तक ​​कि सब्जियां भी , लेकिन अधिक नहीं है क्योंकि यह आपके मल को नरम करता है। तोते आहार के परिवर्तन की सराहना करते हैं, क्योंकि यदि वे हमेशा वही खाते हैं तो वे उदास हो जाते हैं। जंगली में वे प्रोटीन कीड़े भी खाते हैं, जिसका मतलब है कि एक समय में एक क्रिकेट खाया जा सकता है, वे इसकी सराहना करेंगे।

तोते ग्रेगरीय होते हैं

भिक्षु तोते ग्रेगरीय हैं, यानी, वे समूहों में रहना पसंद करते हैं , तो आदर्श यह है कि कुछ तोते एक साथ रहते हैं। यह एक नाजुक मामला है, क्योंकि वे भी बहुत क्षेत्रीय और ईर्ष्यावान हैं। इसलिए, उनसे झगड़े से बचने के लिए उन्हें बहुत युवा जोड़ना बेहतर होता है जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं। यदि वे एक-दूसरे को स्वीकार करते हैं, और वे नर और मादा हैं, तो उन्हें जीवन के लिए जोड़ा जाएगा, क्योंकि वे एकरूप हैं।

अर्जेंटीना तोतों को कंपनी के साथ रहने की जरूरत है, चाहे वे अपनी तरह हों या दूसरों के हों। इस कारण से वह कभी-कभी बिल्लियों या कुत्तों का पीछा करता है जो एक ही घर में रहते हैं, जो अक्सर बुरी तरह समाप्त होता है। वे ईर्ष्यावान हैं, और यदि वे अपने देखभाल करने वाले को एक और पालतू जानवर की सेवा करते हैं तो वे आसानी से शांत हो जाते हैं।

तोते ग्रेगरीय होते हैं

लंबी उम्र

भिक्षु तोते बहुत लंबे समय से हैं 30 साल तक जीवित रह सकते हैं . यह, दुर्भाग्य से, परित्याग के लिए एक और कारण है, क्योंकि अगर वे बुजुर्ग हैं वे तोता की देखभाल और दोनों अक्सर fallecen- वारिस जानवर ले जाने के लिए नहीं करना चाहती है। यह भी होता है कि कई मामलों में तोते हुए तोतों को नए घर और उनके देखभाल करने वालों को अच्छी तरह अनुकूल नहीं किया जाता है, जो फर्नीचर के साथ बहुत आक्रामक और विनाशकारी होते हैं।

जिज्ञासु आदतें

अर्जेंटीना तोतों वे क्लेप्टोमैनिया हैं , वे छोटी वस्तुओं का कब्जा लेते हैं: पेन, सिक्के, चश्मा ..., आदि इसका कारण यह है कि वे इन वस्तुओं को अपने घोंसले बनाने के लिए उपयोगी मानते हैं, और उन्हें अपने पिंजरे के अंदर जमा करते हैं। वे भागने की कला में कलाकार भी हैं, जिनके साथ वे अक्सर सावधानी बरतने के बावजूद बचते हैं।

जिज्ञासु आदतें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अर्जेंटीना तोते की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू तोते के रूप में आम तोतेपालतू तोते के रूप में आम तोते
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
भिक्षु तोते हिलना बंद नहीं करता हैभिक्षु तोते हिलना बंद नहीं करता है
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
अर्जेंटीना तोता एक व्यस्त श्वास हैअर्जेंटीना तोता एक व्यस्त श्वास है
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
तोते को छोटे हमले दिए जाते हैंतोते को छोटे हमले दिए जाते हैं
» » एक अर्जेंटीना तोते की देखभाल
© 2022 TonMobis.com