एक पालतू जानवर के रूप में चिकन

एक पालतू जानवर के रूप में चिकन

Iquest- माना जा सकता है एक पालतू जानवर के रूप में एक मुर्गी ...? निश्चित रूप से हाँ, भले ही यह एक असाधारण पालतू जानवर हो।

आदर्श रूप में, मुर्गी में जमीन का एक टुकड़ा और एक आश्रय होता है जहां आप आश्रय और नींद ले सकते हैं। मुंह को एक पिंजरे के अंदर एक मंजिल तक सीमित करना एक बुरा विचार है, और उसे घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए बदतर है - जब तक आपको यह बुरा न लगे कि मुर्गी उसके नमूने छोड़ देती है "व्यक्तित्व"टेलीविजन के ऊपर, मंजिल पर, मेज और कुर्सियों पर, और सामान्य रूप से सभी मंजिलों पर, लगता है कि मुर्गियों के पास"व्यक्तित्व"प्रचुर मात्रा में और बिखरे हुए, और बिल्ली की रेत को अपने निरंतर हिस्से को जमा करने के लिए बहुत मुश्किल है"व्यक्तित्व"इसमें।

लेकिन चूंकि विशेषज्ञों के लिए स्वाद हैं, विशेषज्ञों में हम आपको बहुत खूबसूरत मुर्गियों की कुछ नस्लें बताएंगे। इसके अलावा, मुर्गी के साथ आप समेकित हितों के "प्रश्नोत्तरी" को स्थापित कर सकते हैं: आप उसे फ़ीड और अनाज प्रदान करते हैं, और बदले में आप अपने भ्रूण खाते हैं, यानी वह अंडे जो दैनिक आधार पर रखता है।

देखभाल और ज्ञान के साथ, चुटकुले चुटकुले आप एक पालतू जानवर के रूप में एक चिकन हो सकता है , चूंकि यह एक जानवर है जो स्नेही हो सकता है अगर हम ठीक से आगे बढ़ें। पशु विशेषज्ञ में हम आपकी इच्छा प्राप्त करने के लिए आपको कुछ दिशानिर्देश प्रदान करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मेरे घर पर मुर्गियां हो सकती हैं?
सूची

असुरक्षित मुर्गी

के लिए आदर्श एक स्नेही मुर्गी है इसे छापना है। छाप पक्षियों और अन्य जानवरों में एक सामान्य प्रतिक्रिया है जो जन्म के समय माता-पिता को पहले प्राणियों के रूप में लेते हैं। इसलिए, आदर्श अंडे को पकड़ने के लिए अपनाना होगा। इस तरह, जब लड़की आपकी उपस्थिति से पहले पैदा हुई थी और आपने पहला भोजन प्रदान किया था, तो मैं आपको हमेशा अपनी मां पर विचार करूंगा। जिसके साथ मैं आपका अनुसरण करूंगा और यह होगा आपकी शिक्षाओं के लिए अधिक ग्रहणशील , उनके प्रशिक्षण को काफी सुविधा प्रदान करता है।

यदि आप इस युद्धाभ्यास को नहीं कर सकते हैं, तो आप घर में एक दिन पुरानी लड़की भी प्राप्त कर सकते हैं, जिसे किसी अन्य व्यक्ति द्वारा छाप दिया जाएगा। लड़की आपको एक मां के रूप में नहीं पहचान पाएगी, लेकिन आपको पता चलेगा कि आप एक ही प्रजाति के हैं (छाप की विशेषता यह है कि जानवर सोचता है कि वह आपकी तरह है, क्योंकि आप उसकी मां हैं), हालांकि वह आपको उसी प्रजाति के रूप में पहचान लेगा आपकी बेड़े की मां और वह आपको स्वीकार करेगी।




इस तरह के गोद लेने का सबसे सामान्य तरीका है, क्योंकि इसका लाभ यह है कि मुर्गियों को पहले से ही सेक्स किया जाएगा, इसलिए आप एक मुर्गी के बजाय चिकन को अपनाना सुनिश्चित करेंगे (पक्षी मुर्गियों से पालतू जानवर के लिए अधिक जटिल)। एक लड़की जो अपनी मां मुर्गी के साथ रहती है, आपको कभी भी उसी प्रजाति पर विचार नहीं करेगी। वह हमेशा आपको एक संभावित शिकारी के रूप में देखेगा, जिससे उसका पालतू जानवर बहुत मुश्किल हो जाएगा।

असुरक्षित मुर्गी

अपने घर में मुर्गी को समायोजित करें

यह निश्चित रूप से जरूरी है कि आपकी मुर्गी बाहर उठाई जाए, भले ही यह हो अकेले उसके लिए एक छोटी कलम . मुर्गियों को भूमि पर उठाया जाना चाहिए, क्योंकि यह मुर्गी के मल को अवशोषित कर देगा और उन्हें हानिरहित उर्वरक में बदल देगा।

अपने पक्षी के लिए आरक्षित अंतरिक्ष के एक छोटे से कोने में, आप एक संरक्षित और आरामदायक चिकन कॉप रखेंगे जो तत्वों से आश्रय दिया जाएगा। अंदर आपके पास एक लकड़ी की पट्टी होगी जहां मुर्गी सो जाएगी। मुर्गी के लिए आप अपने अंडे डालने या उन्हें सेते हुए एक प्रकार का दराज भी लगाएंगे।

आपको होना है अन्य पालतू जानवरों के साथ रहने से सावधान रहें , विशेष रूप से लड़की अवधि के दौरान बिल्लियों के साथ। मुर्गियों का औसत जीवन अस्तित्व के 5 से 10 वर्षों तक है। मुर्गियों की कई नस्लों हैं, और पशु विशेषज्ञ में हम कुछ विदेशी नस्लों और दूसरों को अधिक सामान्य संकेत देंगे।

अपने घर में मुर्गी को समायोजित करें

रंगीन स्पेनिश नस्लों

  • पिटा पिंट Asturiana यह प्रजातियों की उप-प्रजाति है गैलस गैलस डोमेस्टिकस काले और सफेद में एक शानदार संगमरमर पंख के साथ।
  • Castilian काला यह मुर्गियों के बीच लापरवाही वंश की मुर्गी है। यह एक बहुत ही प्राचीन और शुद्ध दौड़ है जिसमें से विभिन्न उप-प्रजातियां आती हैं। यह एक सुंदर और चमकदार काला पंख के साथ एक पतला मुर्गी है। यह एक बड़ी परत है, मध्यम आकार और बर्फीले त्वचा के प्रति वर्ष 220 अंडे बनाने में सक्षम है।
  • Minorcan यह मेनोर्का द्वीप के मूल निवासी का एक बड़ा आकार है। भूमध्य आकार के बीच इसका आकार सबसे बड़ा है। यह प्रति वर्ष लगभग 120 अंडे रखता है। इसका पंख काला है और इसका चेहरा एक सफेद हिस्सा दिखाता है। यह औद्योगिक स्तर पर नहीं बढ़ता है।
रंगीन स्पेनिश नस्लों

रंगीन नस्लें

  • अराकुना मुर्गी यह चिली मूल का है। यह एक मध्यम आकार की मुर्गी है जिसे हम विभिन्न रंगों में पा सकते हैं। कुछ सरल और बुनियादी, और दूसरों को बहुत ही जटिल और विविधतापूर्ण। इस नस्ल की महान विशिष्टता यह है कि यह पैदा करता है एक खूबसूरत फ़िरोज़ा नीले रंग के अंडे .
  • जर्मन शाही एक है घृणित पहलू और जर्मन मूल का है। इसमें एक शांत चरित्र है और कई रंगों में उपलब्ध है। यह क्रीम रंग के अंडे पैदा करता है।
  • Andalusian नीली ब्रिटिश अंग्रेजों द्वारा एंड्रुसियन दौड़ से मेनोरक्विना के साथ पारित एक संकर है। इसमें काले ट्रिम के साथ एक सुरुचिपूर्ण नीला रंग है। इसका आकार मध्यम है।
  • बौना Andalusian बौना यह ब्रिटिश नीली मुर्गी के समान है, लेकिन बहुत छोटा है। इसकी उत्पत्ति ब्रिटिश या ऑस्ट्रियाई है। उनके अंडे वजन लगभग 40 ग्राम है।
  • एपेंज़ेलर यह स्विट्ज़रलैंड से मध्यम आकार का चिकन है। इस नस्ल की एक अनोखी विशेषता उसके सिर पर पंख वाले फोरॉक और प्रशंसक में इसकी खूबसूरत पूंछ है। उनके अंडे 50-55 ग्राम वजन करते हैं, उनका रंग सफेद होता है।
रंगीन नस्लें

बहुत विदेशी मुर्गियां

  • आइम केमनी यह वास्तव में शानदार मुर्गी है। यह सब काला है: पंख, त्वचा, आंखें, चोंच, पैर, नाखून, हड्डियों, मांस, प्रवेश आदि। केवल उसका खून काला नहीं है, हालांकि यह गहरा है।
  • Australorp यह बहुत खोखले पंख और बहुत चमकदार के साथ एक चिकन है। यह पंख हरे धातु के प्रतिबिंबों के साथ एक घना काला रंग दिखाता है। यह ऑस्ट्रेलिया से आता है और बहुत अच्छी परत है।
  • Sebright एक अद्भुत चिकन है जिसका नस्ल ग्रेट ब्रिटेन में 1800 में बनाया गया था। इस पक्षी की मुख्य विशेषता सफेद पंखों द्वारा गठित एक पंख है जो पतली काली प्रोफ़ाइल के साथ घिरा हुआ है। यह एक प्रशंसक में एक सुरुचिपूर्ण पूंछ भी उठाया है।
  • Faverolles यह जर्मनी में उत्पादित एक चिकन है। इस नस्ल की विशिष्टता पंख वाली कॉलर है जो इसकी गर्दन पर चमकता है। यह एक महान अंडे बिछाने और अपने कोमल स्वभाव के लिए एक उत्कृष्ट पालतू है।
बहुत विदेशी मुर्गियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में चिकन , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुर्गियों से छुटकारा पाने के लिए कैसेमुर्गियों से छुटकारा पाने के लिए कैसे
एक कुत्ते द्वारा हमला किया गया मुर्गी अपनी चोंच खो दियाएक कुत्ते द्वारा हमला किया गया मुर्गी अपनी चोंच खो दिया
मेरा कुत्ता एक बाहरी बल्गे के साथ बाहर आयामेरा कुत्ता एक बाहरी बल्गे के साथ बाहर आया
मेरे कुत्ते के पैरों में से एक पर एक मुर्गी हैमेरे कुत्ते के पैरों में से एक पर एक मुर्गी है
नाक के नीचे लापरवाही के साथ बिल्ली और खराब गंध के साथ गर्दन पर एक मुर्गीनाक के नीचे लापरवाही के साथ बिल्ली और खराब गंध के साथ गर्दन पर एक मुर्गी
मेरा जिसका ध्रुव पर एक मुर्गी हैमेरा जिसका ध्रुव पर एक मुर्गी है
अनाज उपचार - मुँहासे अलविदा कहोअनाज उपचार - मुँहासे अलविदा कहो
एक मुर्गी से छुटकारा पाएंएक मुर्गी से छुटकारा पाएं
मुर्गियों के लिए उपचारमुर्गियों के लिए उपचार
चिकन अंडे में कोड - इसका क्या अर्थ है?चिकन अंडे में कोड - इसका क्या अर्थ है?
» » एक पालतू जानवर के रूप में चिकन
© 2022 TonMobis.com