वे तर्क देते हैं, वे चाहते हैं और यहां तक ​​कि धोखा भी: मुर्गियां आपके विचार से ज्यादा चालाक हैं

दुनिया में 1 9 अरब व्यक्तियों के साथ, एफएओ के अनुसार मुर्गियों को ग्रह पर सबसे प्रचुर मात्रा में पालतू पशु माना जाता है। लेकिन उनके स्पष्ट अनजान चलने से मूर्ख मत बनो, ये पक्षियों की तुलना में अधिक जटिल और बुद्धिमान हैं।

सभी उत्सुक तथ्यों को देखें कि लोरी मैरिनो की जांच, पशु संज्ञान में विशेषज्ञ और किसी ने परियोजना के वरिष्ठ वैज्ञानिक ने दिखाया।

1. चिकन एक दूसरे के साथ संवाद करते हैं
यह प्रजातियों का एक कौशल है जो अत्यधिक सामाजिक और बुद्धिमान माना जाता है। मुर्गियों में कम से कम 24 अलग-अलग vocalizations, विभिन्न दृश्य प्रस्तुतियों, और खतरे होने पर अलर्ट जारी करने की क्षमता है।

2. हेंस कारण और संदर्भ बनाते हैं
यह क्षमता मनुष्यों द्वारा 7 साल की आयु के आसपास अधिग्रहण की जाती है, जबकि इन पक्षियों में यह जल्दी विकसित होता है और उन्हें तर्कसंगत रूप से कुछ दैनिक स्थितियों का अनुमान लगाने की अनुमति देता है।




3. उनके पास आत्म-नियंत्रण है
वे समूह में अपनी पदानुक्रमिक स्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं, और जब बेहतर भोजन इनाम प्राप्त करने की बात आती है तो वे प्रतीक्षा कर सकते हैं कि उनके लिए सबसे सुविधाजनक क्या है।

4. वे समान नहीं हैं, प्रत्येक चिकन का एक अलग व्यक्तित्व होता है
वे खुद को धोखा दे सकते हैं, एक-दूसरे से देख सकते हैं और सीख सकते हैं और सहानुभूति या चिंता जैसी भावनाओं को विकसित कर सकते हैं। यहां तक ​​कि मां मुर्गी भी उन विशेषताओं को विकसित करती हैं जो उनकी लड़कियों को प्रभावित करती हैं।

5. मात्रा की पहचान करें
उल्लिखित अध्ययन के परीक्षणों में से एक में, 5 दिनों की लड़कियां स्क्रीन के पीछे दो छिपे हुए सेटों के अंदर ट्रेस करने में सक्षम थीं, समूह सबसे बड़ी वस्तुओं के साथ था। जाहिर है वे अतिरिक्त और घटाव के एक सरल अंकगणितीय सूत्र कर सकते हैं।

( यह भी पढ़ें: #TestSalvaje आप जानवरों के बारे में कितना जानते हैं? वॉल्यूम 5 - अमेरिका)

लोरी मैरिनो बताते हैं, "उन्हें अन्य बुद्धिमान जानवरों में से अधिकांश मनोवैज्ञानिक विशेषताओं की कमी के रूप में माना जाता है और आमतौर पर अन्य जानवरों की तुलना में कम स्तर की खुफिया जानकारी होती है," लेकिन अब, उनके अध्ययन के लिए धन्यवाद, हमने महान छोड़ा स्मृति या मूर्खता के बिना मूर्खतापूर्ण विचार करने की गलती।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
एक पालतू जानवर के रूप में मैकएक पालतू जानवर के रूप में मैक
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
सबसे बुद्धिमान कृंतकसबसे बुद्धिमान कृंतक
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
कौवे की बुद्धिकौवे की बुद्धि
तोते की छिपी बीमारियांतोते की छिपी बीमारियां
बच्चों पर आधुनिक तकनीक का प्रभावबच्चों पर आधुनिक तकनीक का प्रभाव
पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?
» » वे तर्क देते हैं, वे चाहते हैं और यहां तक ​​कि धोखा भी: मुर्गियां आपके विचार से ज्यादा चालाक हैं
© 2022 TonMobis.com