तनाव के लिए उम्र बढ़ने के खिलाफ जड़ी बूटियों




उम्र बढ़ने के खिलाफ जड़ी बूटी लोकप्रियता और उपलब्धता में भी बढ़ रही है। विरोधी उम्र बढ़ने वाले जड़ी बूटियों में से कई प्रश्नों के तत्वों के प्रकार के आधार पर कई अलग-अलग चीजों को हासिल करना चाहते हैं। एंटी-एजिंग या रोग के लक्षण प्राकृतिक जड़ी बूटियों से कुछ मदद करने के लिए इलाज स्मृति समस्याओं, ऊर्जा की कमी शामिल है, हमें नींद में मदद, जोड़ों का दर्द कम करने, और यहाँ तक कि त्वचा उम्र बढ़ने के उपस्थिति में सुधार प्रदान करता है।

ऐसा माना जाता है कि समय से पहले उम्र बढ़ने के मुख्य कारणों में से एक आधुनिक समाज में तनाव का स्तर है। हम अपने अधिकांश तनाव स्तरों को स्वयं बनाते हैं, लेकिन यह जानकर दिलासा दिलाता है कि मां प्रकृति ने हमें उम्र बढ़ने के समय हर्बल सिद्धांत प्रदान किया है।

Rhodiola गुलाब।

Rhodiola rosea रूस में पाया एक पौधा है और इसे सोने की जड़ के रूप में भी जाना जाता है। ठंड के प्रभाव को कम करने, तनाव को कम करने और विरोधी अवसादग्रस्त होने के कारण साइबेरिया के निवासियों ने सदियों से इस जड़ी बूटी का उपयोग किया है। Rhodiola गुलाब माना जाता है मानसिक और शारीरिक क्षमताओं में सुधार, और रूसी एथलीटों द्वारा ऊर्जा बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया गया है। यह मांसपेशियों और मस्तिष्क को रक्त की आपूर्ति को बढ़ाता है जो तीव्र शारीरिक गतिविधि के बाद तेजी से वसूली की अनुमति देता है।

Jiaogulan।

जियाओगुलन एक चीनी जड़ी बूटी है जिसे जापान में जड़ी बूटी और दीर्घायु भी कहा जाता है जिसे अमाचज़ुरु कहा जाता है और इसका उपयोग अतिरंजित तंत्रिका तंत्र को शांत करने और उदास तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित करने के लिए किया जाता है। यह जांच की गई 95 प्रतिशत विषयों में अनिद्रा को भी सुधारने के लिए दिखाया गया है।

Foti।

ग्रे बालों की रोकथाम में फॉटी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एशिया में किए गए प्रयोगों ने कैल्शियम, मैंगनीज के स्तर और भूरे या सफेद बाल के साथ बुजुर्गों के लोहे के स्तर में कमी देखी है। इन खनिजों में फॉटी समृद्ध है।

वलेरिआनो।

वालरियन का उपयोग तनाव प्रबंधन के लिए सदियों से किया जाता है और इसके शामक गुणों के लिए जाना जाता है। यह चिकनी मांसपेशी समूहों और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को आराम देता है।

Schisandra।

शिसंद्रा एक और पारंपरिक चीनी दवा है जो तनाव से छुटकारा पाने और ऊर्जा के स्तर में वृद्धि करने के लिए प्रयोग की जाती है।

मानव शरीर समय के साथ जड़ी बूटी लेने के लिए उपयोग किया जा सकता है, और प्रभाव कम और कम लाभदायक हो जाएगा। और `जरूरी है कि आपका शरीर उन प्रभावों के जड़ी-बूटियों के बिना अनुकूलित करने में सक्षम हो, जिन्हें आप इसे लेना शुरू करते हैं। मैं 4 सप्ताह के लिए जड़ी बूटी लेने और फिर 1 सप्ताह के लिए छोड़ने की सलाह देते हैं।

अगर आपको लगता है कि उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का मुकाबला करने के लिए केवल विटामिन, पूरक या जड़ी-बूटियों का सेवन आपके लिए उपयोगी हो सकता है, तो आपको घर पर किसी प्रकार के उपचार शुरू करने से पहले हमेशा अच्छे स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श लेना चाहिए।

इस जानकारी का उपयोग करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

यह लेख प्रकृति में पौष्टिक है और चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उम्र बढ़ने के लिए बेहतर उम्र बढ़ने से प्राकृतिक प्रगति हुई हैउम्र बढ़ने के लिए बेहतर उम्र बढ़ने से प्राकृतिक प्रगति हुई है
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे उत्पादोंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे उत्पादों
विरोधी बुढ़ापे उत्पादों के बारे मेंविरोधी बुढ़ापे उत्पादों के बारे में
उम्र बढ़ने के खिलाफ त्वचा देखभाल कार्यक्रम के साथ, एक युवा और ताजा देखो के रूप मेंउम्र बढ़ने के खिलाफ त्वचा देखभाल कार्यक्रम के साथ, एक युवा और ताजा देखो के रूप में
विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और मुँहासेविरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और मुँहासे
विरोधी उम्र बढ़ने त्वचा देखभाल के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्पविरोधी उम्र बढ़ने त्वचा देखभाल के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्प
उम्र बढ़ने के खिलाफ लड़ो: विरोधी बुढ़ापेउम्र बढ़ने के खिलाफ लड़ो: विरोधी बुढ़ापे
प्राकृतिक उपचार और जड़ी बूटी गठिया दर्द से राहत के लिए उपयोगी हैप्राकृतिक उपचार और जड़ी बूटी गठिया दर्द से राहत के लिए उपयोगी है
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
ब्लूज़ को वैकल्पिक तरीके से दूर चुंबन देंब्लूज़ को वैकल्पिक तरीके से दूर चुंबन दें
» » तनाव के लिए उम्र बढ़ने के खिलाफ जड़ी बूटियों
© 2022 TonMobis.com