अपनी खुद की विरोधी बुढ़ापे क्रीम बनाओ




फार्मेसी के अलमारियों पर सैकड़ों एंटी-एजिंग उत्पाद हैं। सभी लोशन, औषधि, क्रीम, टॉनिक्स, मॉइस्चराइज़र और exfoliating त्वचा में एक बात आम है और यह एक बहुत ही उच्च कीमत है। एंटी बुजुर्ग क्रीम क्यों खरीदें कि आप अपने स्वयं के रसोईघर में अपना अधिकार कर सकते हैं?

कई श्रेणियों, सफाई या exfoliation, हाइड्रेशन और मरम्मत में विरोधी गिरावट त्वचा देखभाल उत्पादों की उम्र बढ़ने। यदि आपके पास एक पसंदीदा वाणिज्यिक उत्पाद है जिसे आप पसंद करते हैं और फिर जार पर लेबल पढ़ते हैं और सक्रिय सामग्री की तलाश करते हैं। यह आदमी नहीं जानता कि हाइड्रोक्विनोन क्या है या यह क्या करता है, लेकिन इंटरनेट पर थोड़ा सा शोध करने के साथ आप पाते हैं कि इसका उपयोग मेलेनिन उत्पादन में रहने वाली त्वचा पर उम्र के धब्बे को कम करने के लिए किया जाता है। मेलेनिन त्वचा में रासायनिक है कि आप कमाना के लिए जिम्मेदार हैं।

सफाई या छीलने वाली त्वचा उम्र बढ़ने वाली त्वचा देखभाल के खिलाफ रेजिमेंट के लिए पहला कदम है। नियमित exfoliation द्वारा मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा देता है। आप इसके लिए कुचल समुद्री नमक, दलिया या मकई का आटा का उपयोग कर सकते हैं। साइट्रस फल भी आदर्श होते हैं, क्योंकि वे मृत त्वचा कोशिकाओं को तोड़ने में मदद करते हैं। नींबू चेहरे को थोड़ा सा बनाते हैं, लेकिन परिणाम इसके लायक हैं!

जब त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए लागू किया जाता है, तो केशर तेल एक खाना पकाने के तेल और एक प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट जितना दोगुना हो जाता है। एवोकैडो तेल को त्वचा मॉइस्चराइजर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। दोनों तेलों को अन्य अवयवों को जोड़ने के लिए आधार के रूप में उपयोग किया जा सकता है। अपनी त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप समय से पहले उम्र नहीं लेते हैं। तेल, वास्तव में, अधिक आसानी से क्रीम भी अवशोषित कर रहे हैं।

हम में से कई रसोई क्षेत्र में एक मुसब्बर वेरा संयंत्र है और इसे जलाने के इलाज के लिए उपयोग करते हैं। यदि यह त्वचा के ऊतक क्षति की मरम्मत में सक्षम नहीं है, तो यह उम्र बढ़ने की त्वचा की क्षति की मरम्मत भी करता है। मुसब्बर वेरा त्वचा को फिर से जीवंत और टोन करने में मदद करेगा। एक स्वाभाविक रूप से ठंडा जेल, मुसब्बर वेरा वनस्पति अवयव जो रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करने और स्वाभाविक रूप से त्वचा को नरम बनाने के लिए मिलकर काम करते हैं।

जब आप अपनी एंटी एजिंग क्रीम सफलतापूर्वक बनाते हैं तो यह पता लगाने में थोड़ा समय लगेगा कि आपके लिए कौन सी सामग्री सही है। किसी भी स्टोर से खरीदी गई एंटी-बुजुर्ग क्रीम के साथ, घर से बना विशेष संवेदनशीलता के मामलों में त्वचा को परेशान कर सकता है, और प्रत्येक नए घटक के इलाज के लिए पैच परीक्षण का प्रयास करना बेहतर होता है। अपनी त्वचा टोन के लिए सबसे अच्छा काम करने के लिए कुछ अलग संयोजनों को आजमाएं। हमेशा से विटामिन और खनिजों को प्राप्त करने के लिए ताजा उत्पादों का चयन करें। यह घर पर क्रीम बनाने का सबसे अच्छा लाभ है।

आपको समस्या के संतुलित दृष्टिकोण के आंतरिक और बाहरी के खिलाफ त्वचा उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को शामिल करना होगा। आखिरकार, एक जंगली कार पर पेंट का अच्छा कोट क्यों लगाया? यह एक छोटी अवधि के लिए अच्छा प्रतीत हो सकता है, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं टिकेगा।

विटामिन और अधिशेष जो विपरीत उत्पाद त्वचा की उम्र बढ़ने में मदद कर सकते हैं, जैसे कि बीटा-कैरोटीन, मक्खन, हरी चाय, ओल्बा और सैलिसिलिक एसिड।

बीटा कैरोटीन ऑक्सीकरण के खिलाफ विटामिन सी की रक्षा में मदद करता है, जिससे अधिकतम दक्षता के साथ प्रदर्शन किया जा सकता है। बीटा-कैरोटीन की कमी के लक्षणों में दर्द, सुस्त बाल, सूखी त्वचा और हाथों के हाथों और पैरों के तलवों पर त्वचा की पतली त्वचा शामिल होती है।

बटरबर एक आम हर्बल निकालना है जो एक बहुत ही प्रभावी अस्थमा थेरेपी है। 17 वीं शताब्दी में, मक्खन का उपयोग खांसी, अस्थमा और त्वचा के घावों के इलाज के लिए किया जाता है।

हरी चाय में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो दिल की बीमारी, कुछ प्रकार के कैंसर और त्वचा के नुकसान से बचा सकते हैं। प्रयुक्त चाय के बैग आंखों के नीचे काले घेरे के लिए अच्छे होते हैं।

Olbas त्वचा में छिद्र खोलने, त्वचा में परिसंचरण बढ़ाने के लिए प्रयोग किया जाता है। Olbas Oil सदियों से दुनिया भर में संस्कृतियों में अपने उपचार गुणों के लिए इस्तेमाल किया गया है।

सैलिसिलिक एसिड भी मुंह और ब्लैकहेड साझा करने में मदद करता है। यह त्वचा के छिद्रों को छिड़कने वाले बाल follicles अस्तर कोशिकाओं के अलगाव को कम करने में भी मदद करता है। सैलिसिलिक एसिड को शीर्ष परत के फ्लेकिंग को बढ़ावा देने के लिए रासायनिक रूप से exfoliate करने के लिए हल्के घर्षण के रूप में प्रयोग किया जाता है और मृत कोशिकाओं के संचय को रोकने के लिए जो छिद्रों को ब्लॉक करने के लिए तेल के साथ गठबंधन करते हैं।

यदि आपको लगता है कि उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का मुकाबला करने के लिए आपको विटामिन, पूरक या जड़ी बूटी की आवश्यकता है तो अच्छे स्वास्थ्य देखभाल के लिए किसी भी प्रकार के घरेलू उपचार शुरू करने से पहले पेशेवर खोजें।

इस जानकारी का उपयोग करने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

यह लेख प्रकृति में पौष्टिक है और चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
विरोधी बुढ़ापे उत्पादों के बारे मेंविरोधी बुढ़ापे उत्पादों के बारे में
छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
त्वचा देखभाल, विरोधी बुढ़ापे के उपचार पर पैसे बचाएं और सुंदर दिखेंत्वचा देखभाल, विरोधी बुढ़ापे के उपचार पर पैसे बचाएं और सुंदर दिखें
विरोधी उम्र बढ़ने त्वचा देखभाल के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्पविरोधी उम्र बढ़ने त्वचा देखभाल के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्प
सबसे कम उम्र के रहस्य क्या हैं?सबसे कम उम्र के रहस्य क्या हैं?
सवाल शिकन क्रीम विरोधी - सबसे महंगा मतलब बेहतर है?सवाल शिकन क्रीम विरोधी - सबसे महंगा मतलब बेहतर है?
सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?
खोज करने के लिए कुंजी शिकन क्रीम सामग्रीखोज करने के लिए कुंजी शिकन क्रीम सामग्री
एंटी बुजुर्ग आंख क्रीम और प्रचार के बारे में सच्चाई प्रभावी हैएंटी बुजुर्ग आंख क्रीम और प्रचार के बारे में सच्चाई प्रभावी है
शुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करेंशुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें
» » अपनी खुद की विरोधी बुढ़ापे क्रीम बनाओ
© 2022 TonMobis.com