मैं पिंजरे से बाहर निकलने और इसे वापस कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

पैराकेट बहुत जीवंत पक्षी हैं, और उन्हें हमेशा पिंजरे में बंद कर दिया जाता है जो कि उनकी प्रकृति के खिलाफ पूरी तरह से चला जाता है। लेकिन आप पिंजरे से अपने पैराकेट कैसे प्राप्त कर सकते हैं, और उसे सुरक्षित रूप से वापस कर सकते हैं? क्या यह पंखों को काटने के लिए एक आवश्यकता या दुर्व्यवहार है? इसके बाद, हम इन संदेहों को स्पष्ट करेंगे।

जंगली पैराकेट नामांकित हैं, वे एक दिन उड़ान भरने के लिए कई किलोमीटर यात्रा करते हैं। निस्संदेह, हम कभी भी अपनी घरों को "घर का बना" कभी नहीं दे सकते हैं, जैसे कि वे स्वतंत्र थे, लेकिन कम से कम हम उन्हें कर सकते हैं उन्हें अपने पिंजरे से बाहर निकलने और चारों ओर घूमने का मौका देते हैं।

एक तोता पिंजरे स्थायी रूप से इस तरह के मोटापे, वॉलपेपर के गरीब वायु संचार के रूप में अपने शुरुआती sufrirГЎ स्वास्थ्य समस्याओं में बंद कैदियों ©, उड़ान, आदि बोरे, और estarГЎ खुश नहीं की मांसलता का शोष।

यहां तक ​​कि यदि पिंजरे बहुत बड़ा लगता है, तो वास्तव में इसके लिए वास्तव में उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह नहीं होगी, यह अपेक्षाकृत बड़ी aviaries (कई मीटर लंबी) या कमरे में ही संभव है।

कई बार

यदि पिंजरे न्यूनतम उपायों (एक जोड़े के लिए 60 x 40) का पालन नहीं करता है तो यह सलाह दी जाती है कि यह हमेशा खुला रहता है और पैराकेट केवल रात में «बेडरूम» के रूप में इसका उपयोग करते हैं। यदि पिंजरा बड़ा होता है, तो मुफ्त उड़ान के दिन में कुछ घंटे पर्याप्त (कम से कम पांच) होते हैं, लेकिन उतना ही बेहतर होता है। कमरे के चारों ओर इन भ्रमणों से पूरी तरह से निपटने में सक्षम होने के लिए, पैराकेट को कई मीटर लंबे एक चिड़ियाघर में रहना होगा।

आदर्श जगह

हमेशा एक पूरी तरह से बंद कमरे में। घर से बाहर निकलने के लिए एक पैराकेट जारी करना खतरनाक से अधिक है: भयावह पक्षियों की तरह, पैराकेट के अभिविन्यास की दिशा बहुत विकसित नहीं होती है। हालांकि मैं वापस लौटना चाहता हूं, यह बहुत संभावना है कि मुझे अपने घर वापस नहीं मिल जाएगा। AdemГЎs तोता किसी भी खतरा यह है कि घर से बाहर अपने रास्ते, बस एक pequeГ ± या डराने आता से उड़ जाते हैं और तोता ठीक करने के लिए कोई मौका बिना मक्खियों В "cabezaВ बिना" (और शायद उसकी सजा पर हस्ताक्षर मृत्यु)। यह बहुत ही कम पैराकेट्स के साथ भी हो सकता है कि सामान्य परिस्थितियों में कभी हाथ से बाहर नहीं निकलता है। इससे बेहतर जोखिम नहीं है।

इसके अलावा, खुली हवा में कई खतरे हैं जिन्हें हम नहीं बचा सकते हैं: जहरीले पौधों, जंगली पक्षियों, raptors, पड़ोसी की बिल्ली के माध्यम से बीमारियों के साथ संक्रमित ...

सबसे सामान्य बात यह है कि कमरे को चुनने के लिए जहां पिंजरे को उड़ाना है, उसमें स्थित संभावनाओं के आधार पर भी उड़ने के लिए बड्डी छोड़ने के लिए।

जब तक आप पंख के साथ स्टू की तरह, बहुत नहीं है, भी कई खतरों है कि टाला नहीं जा सकता, इस तरह के गर्म vitrocerГЎmicas, उत्पादों और teflГіn सफाई से जहरीला धुएं, budgies भोजन के लिए अनुपयुक्त के रूप में देखते हैं ... और: बिल्कुल अनुचित रसोई घर है higiГ © निको।

किसी भी मामले में, कमरे को इस तरह से तैयार करना आवश्यक है कि पैराकेट के लिए कोई खतरा टाला जाए।
AdemГЎs उस पर तोता के लिए algГєn В «अंतरिक्ष juegosВ» diseГ ± हलचल रखना चाहिए, उन्हें В «aterrizajeВ ट्रैक" और जहाँ वे समय वे पिंजरे के बाहर खर्च खर्च कर सकते हैं के रूप में काम कर सकते हैं।

ВїCut या नहीं?

ComГєnmente क्या कहा जाता है В «alasВ में" सामान्य रूप से В «sГіloВ" कट मल्लाह (लंबे पंख पंख) mГЎs बाहरी, नहीं विंग sГ काटने को दर्शाता है। एक और अधिक स्वादिष्ट विविधता है, जिसमें विंग लिगमेंट काटने होता है, ताकि पक्षी अपनी गतिविधियों को नियंत्रित न कर सके। सौभाग्य से, यह operaciГіn अभ्यास बहुत कम (किसी भी पशु चिकित्सक जो करता है की कुछ भी नहीं समझ में आ है लगता है क्या Г © व्यावसायिक नैतिकता) और इस तरह के macaws या cacatГєas रूप में अच्छी तरह बड़े पक्षियों में mГЎs,।




फिर भी, शर्ट की सरल क्लिपिंग अस्वीकृति से अधिक है। अपनी उड़ान क्षमता के पैराकेट को वंचित करते हुए, यह जिस तरह से यात्रा करता है, वह उड़ान को हटा देता है। इसके अलावा इसमें आंदोलन की कमी के समान स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं पिंजरे में स्थायी रूप से बंद होने के लिए: मोटापा, पंखों की मांसपेशियों का अत्याचार, इत्यादि।

इस पहलू के तहत, राक्षसों को बहुत ही युवा पैराकेट्स को ट्रिम करना विशेष रूप से खतरनाक है, जो अभी भी उड़ान भरने के अपने पहले प्रयासों के साथ इस मांसपेशियों का उपयोग और विकास कर रहे हैं। अगर वे इसे सही तरीके से नहीं कर सकते हैं तो इससे पूरे जीवन में उड़ान की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

पंखों की ट्रिमिंग मुक्त उड़ान के दौरान पैराकेट के जोखिम को कम नहीं करती है। पैराकेट को छोड़ने के लिए पर्याप्त रूप से तैयार कमरे में, खतरनाक परिस्थितियों में से अधिकांश को बचाया जा सकता है, हालांकि पैराकेट अपनी उड़ान क्षमता बनाए रखता है। यहां तक ​​कि अगर वे अनियमित रूप से कट जाते हैं, तो पैराकेट ऊंचाई लेने के बिना थोड़ा उड़ान भरने में सक्षम होने के कारण गंभीर दुर्घटनाओं का सामना कर सकता है, लेकिन उड़ान की दिशा या गति को नियंत्रित करने में भी सक्षम नहीं है। यह और भी है, paradjjicamente पंखों की ट्रिमिंग खतरे को बरकरार रखती है कि पैराकेट उड़ान से बच निकलता है: टी-शर्ट प्रत्येक परिवर्तन के बाद वापस बढ़ते हैं। यदि मालिक किसी भी दिन नए पंखों के विकास पर चौकस नहीं है, तो वह खिड़की पर भरोसा करता है कि वह उड़ नहीं सकता है, और वह भाग सकता है।

पहली उड़ान

जैसे ही वे घर पर 2 - 3 सप्ताह लेते हैं, आप अपनी उंगलियों को उड़ाने शुरू कर सकते हैं। इस समय वे अपने नए परिवेश में उपयोग करेंगे और कम से कम वे देखने वाले कमरे को जानेंगे। आपको हाथ में इस्तेमाल करने की आवश्यकता नहीं है - हालांकि यह चीजों को आसान बनाता है, यह आवश्यक नहीं है। इसके अलावा एक डरावना पैराकेट बिना किसी बड़ी समस्या के अपने पिंजरे को छोड़कर प्रवेश कर सकता है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि खिड़कियां ढकी हुई हैं! पैराकेट उन्हें क्रिस्टल के रूप में नहीं पहचानते हैं और उन्हें छेड़छाड़ करने की कोशिश कर सकते हैं, एक फ्रंटल क्रैश उन्हें अनमास्क कर सकता है। तो अंधेरे को कम करें, यदि आपके पास नहीं है, तो कुछ नलिका टेप के साथ उन पर कुछ फोलियो चिपकाएं। फिर हर दिन आप अंधेरे को थोड़ा और खोल सकते हैं या कुछ फोलियो हटा सकते हैं जब तक कि पैराकेट खिड़कियों को सीमा के रूप में पहचानना न भूलें।

अपने पिंजरे से बाहर निकलने के लिए, बस दरवाजा खोलो। उन्हें अपने हाथ से कभी न लें या उन्हें डराओ! अगर वे अपनी इच्छा से निकलते हैं तो उन्हें वापस रास्ता भी मिल जाएगा। यदि आप पहले दिन नहीं छोड़ते हैं तो आप दरवाजा खोलते हैं, दूसरा बाहर आ जाएगा। उन्हें मजबूर मत करो, उन्हें तय करने दें।

जैसे ही वे दरवाजा खोलते हैं, उतना ही उज्ज्वल आ जाएगा, लेकिन सबसे डरावना खुले दरवाजे को देखकर दिन बिता सकता है कि क्या करना है।

पहला भ्रमण हमेशा कुछ अराजक होता है: यह पैराकेट्स के लिए असामान्य नहीं है, फिर भी उड़ान के साथ बहुत अनुभवी नहीं है, लैंडिंग पर पर्ची या दीवारों को भी मारने के लिए। जैसा लगता है उतना शानदार है, वे आमतौर पर चोट नहीं पहुंचाते हैं। सबसे सामान्य बात यह है कि वे लंबे फर्नीचर के शीर्ष पर कुछ उच्च स्थान पर उतरते हैं। ऊंचाई उन्हें सुरक्षा देता है।

हर बार भ्रमण कम कैथिक होगा। Budgies उनके लिए उपयोग किया जाएगा और बाहर आ जाएगा और समस्याओं के बिना प्रवेश करेंगे। वे कमरे का भी पता लगाएंगे, अगर आपने उन्हें तैयार किया है तो वे पिंजरे से बाहर होने पर शायद कुछ पसंदीदा स्थान बन जाएंगे।

पिंजरे पर लौटें

पैराकेट फिर से पिंजरे में कैसे प्रवेश कर सकता है? बहुत आसान: आपको अकेले प्रवेश करने देना। सभी पैराकेट खुद को पिंजरे में फिर से प्रवेश करने के लिए किसी भी समस्या के बिना सीख सकते हैं।

काम करने के लिए, नियमों की एक श्रृंखला का पालन करना सुविधाजनक है:

  • पैराकेट अकेला छोड़ दिया होगा। अगर यह निकला क्योंकि आप इसे अपने हाथ से बाहर ले गए थे या क्योंकि यह डर गया था, तो आपको अपना रास्ता वापस नहीं मिल सकता है। अगर आपको बाहर निकलने का दरवाजा मिला, तो आपको इसे दर्ज करने के लिए भी मिल जाएगा।
  • mГЎs साथ पिंजरे में प्रवेश करने के आसानी से आप दरवाजा कुछ tidbit पास पिंजरे के अंदर पिंजरे के बाहर दरवाजे पर एक हैंगर plГЎstico (जो sГіlo सलाखों के के एक छोर पर हुक) जगह कर सकते हैं, तो , Panizo के समूह की तरह। पिंजरे के बाहर भोजन की पेशकश मत करो! खैर, कुछ भी नहीं होता है, तो कभी कभी उसे जबकि estГ © बाहर या पहली बार उपयोग करने पर आपके हाथ में कुछ कैंडी देते उसे अंतरिक्ष खेल में लुभाने के लिए, लेकिन comerВ gorging В «करने के लिए कुछ भी नहीं है।" तो अगर यह भूख लगती है तो बड्डी पिंजरे के रास्ते की तलाश करेगी। इसके अलावा, पैराकेट्स में बहुत अधिक चयापचय होता है और पूरे दिन वितरित बीज की थोड़ी मात्रा खाती है, इसलिए बड्डी हर बार खाने के लिए पिंजरे में प्रवेश करेगी।
  • पहली बार जब आप अपनी उंगलियों को छोड़ देते हैं तो यह संभव है कि वे रात में खुद से प्रवेश न करें। यदि ऐसा है तो आप बिना किसी समस्या के उन्हें आज रात बाहर छोड़ सकते हैं, कमरे में कुछ मंद प्रकाश छोड़कर। यदि tambiГ © n हाथ करने के लिए हमारे आदी में मौजूदा आप आप कर सकते हैं В «ofrecerlaВ" तोता, llevГЎndola जहां हमारे उन में मौजूदा, कभी कभी, अपनी उंगली को बनाने और उन्हें पिंजरे पर लौटने के लिए, भले ही Г © स्टेशन बहुत बड़ा नहीं है कोशिश कर सकते हैं तो दर्ज करें। यदि इनमें से कोई भी काम नहीं करता है, तो वे अगली सुबह खुद से प्रवेश करेंगे। और जैसे ही आप जिस तरह से वापस भविष्य अवसरों पर पाया है, लगभग निश्चित रूप से किसी भी समस्या के बिना रात में पिंजरे के लिए volverГЎn।
  • किसी भी ocasiГіn को पकड़ने के लिए उसे habitaciГіn अस्पष्ट बना रहा है तोता पिंजरे कम तनावपूर्ण तरह से वापस जाने के लिए है, क्योंकि अंधेरे तोता volarГЎ में नहीं किया जा रहा ज़रूरी है, तो mГЎs fГЎcil इसे पकड़। इसके अतिरिक्त, इस तरह आप अपने देखभाल करने वाले के पहलू से पकड़े जाने के अनुभव को संबद्ध नहीं करेंगे। फिर भी, यह केवल एक आपातकालीन समाधान और कुछ असाधारण होना चाहिए! यह हमेशा पैराकेट के लिए एक महान भय और मालिक के प्रति विश्वास में एक महान वापसी का अनुमान लगाता है। उड़ान के दौरान कभी भी एक बड्डी पकड़ने की कोशिश मत करो! एक कंधे संयुक्त को विस्थापित करना बहुत आसान है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
एक पक्षी पिंजरे कैसे चुनेंएक पक्षी पिंजरे कैसे चुनें
अपनी बडी कैसे खोजेंअपनी बडी कैसे खोजें
बीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेटबीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेट
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकारपैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
मेरी चिड़िया पिंजरे से बच गई और जब मैंने इसे पकड़ लिया तो मैंने देखा कि वह छाती से घायल हो गया थामेरी चिड़िया पिंजरे से बच गई और जब मैंने इसे पकड़ लिया तो मैंने देखा कि वह छाती से घायल हो गया था
आधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराशआधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराश
» » मैं पिंजरे से बाहर निकलने और इसे वापस कैसे प्राप्त कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com