पैराकेट्स: सफाई और स्वच्छता

देखभाल

हैंडलिंग वह सब कुछ है जिसे जानवर पर ब्रीडर की क्रिया के साथ करना है जिसे हम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हम बुनियादी ढांचे के भीतर पहले ही देख चुके हैं और हैंडलिंग के बारे में कुछ महत्वपूर्ण विवरण खिला रहे हैं। अब हम देखेंगे कि हमारे ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट देने के लिए हमें दैनिक देखभाल क्या होगी।

केवल एक बडी, यह एक उबाऊ पैराकेट है। इन छोटे पक्षियों को अन्य सामाजिक सिद्धांतों के साथ बातचीत करने की आवश्यकता है, अगर हम उनके सामाजिक व्यवहार को देखते हैं तो हम देखेंगे कि वे महान अनुकरणकर्ता हैं।

उनके व्यवहार आसानी से "संक्रामक" हैं। जब एक पैराकेट खुद को तैयार करना शुरू कर देता है, तो वह आमतौर पर अकेले ऐसा नहीं करता है, लेकिन जब वह उसे देखता है तो साथी वही करता है।

अगर एक पैराकेट भूख लगती है और खाने के लिए जाती है, तो यह जल्दी से कुछ और खाने के लिए प्रोत्साहित करती है। यदि एक बड्डी पता चलता है कि यह कितना मजेदार हो सकता है कि यह एक चट्टान को पकड़ने के लिए हो सकता है, तो एक दोस्त उस नई आवाज़ के कारण की जांच करने के लिए आता है।

अनुकरण का यह व्यवहार भी मनुष्य के लिए फैलता है।

पैराकेट हमारे मुंह को "मानव चोटी" के रूप में पहचानते हैं, इसलिए जब वे हमें खाने देखते हैं, तो उन्हें भी भूख लगी है।

और अगर हम अपने छोटे पलकें सपने के चेहरे से चिल्लाते हैं और छोड़ देते हैं, तो वे जल्दी से अपनी आंखें बंद कर देते हैं। जैसा कि हम देखते हैं, वे अकेले जीवन के पक्षियों नहीं हैं। यही कारण है कि अकेले एक पैराकेट और ध्यान के बिना क्रूर है।

इसके बहिर्मुखी carГЎcter, अपने बहुउद्देशीय शिखर और जीवन शक्ति की वजह से, खेल तोता के लिए काफी महत्व की है: फिट ठीक से अपने चरम पहनते हैं और के रूप में uГ ± रखते हुए, उनके imaginaciГіn और जिज्ञासा, आदि करने के लिए स्वतंत्र लगाम देने के लिए, कोई संदेह नहीं है एक तोता है जो अदा नहीं करता है एक बीमार pГЎjaro fГsica या psicolГіgicamente (apatГa, उदासी, अकेलापन) है।

इस खंड में हम विशेष रूप से देखेंगे कि हम अपने पैराकेट्स को एक अच्छा प्रबंधन और जीवन की बेहतर गुणवत्ता देने के लिए क्या करेंगे।

सफाई और स्वच्छता

पैराकेट को संदर्भित करने वाली हर चीज में स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है। हमारे पालतू जानवर के आवास की देखभाल करना आवश्यक है।

पिंजरों को अक्सर कीटाणुशोधन से भी साफ किया जाना चाहिए , इसलिए हम अपने पिंजरे में स्वच्छता की कमी के लिए पैराकेट की कई बीमारियों से बच सकते हैं। पिंजरे के निचले भाग में गंदगी जमा न करें, न ही छड़ें व्यवस्थित करें ताकि ऊपरी हिस्से में स्थित एक बड्डी नीचे या नीचे फीडर में डाली जा सके।




सामानों को भी साफ, छड़ें, पीस और फीडर पीना होगा , पानी की चट्टानें सर्दी में अक्सर और गर्मी में हर दिन पानी को बदलती हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि पानी की मजबूती के कारण यह हरी परत नहीं बनाई गई है। फीडर के साथ एक विस्तार पर विचार करेंगे, vacГas cГЎscaras निकालना होगा और नए बीज के साथ भरने, लेकिन हमेशा पृष्ठभूमि में गर्त के तल के बीज जाने के लिए नहीं है, क्योंकि llegarГЎ एक पल है कि उन बीजों antigГјedad के महीने है सावधान रहें।

यह periГіdicamente ध्यान दिया जाना चाहिए अगर तोता कीड़े है, जो fГЎcil उसके पंख, कीड़े जैसे पसंदीदा साइट के अंतर्गत देख देखें।

कई बार इसकी उपस्थिति देखी जाती है क्योंकि वास्तविक शौचालय के साथ पैराकेट असामान्य तरीके से उखाड़ फेंक दिया जाता है।

एक पूरक के रूप में, आपको कभी भी वेंटिलेशन या प्रकाश की कमी नहीं होनी चाहिए, सोचें कि आप बुरी परिस्थितियों में पैराकेट कर सकते हैं, या बहुत सारी कल्पना या बीमार इच्छा हो सकती है।

Budgerigar साफ

एक पैराकेट का निरीक्षण करते हुए हम जांच सकते हैं कि उसका निजी सौंदर्य क्या है, हम देखेंगे कि खाने के बाद, अगर वे अपनी गंदे चोंच को देखते हैं, तो उन्हें पिंजरे की छड़ें की मदद से साफ किया जाएगा।

जब वे शांत होते हैं तो वे अपने पंखों को अपने चोंच और पैरों से साफ कर देंगे।

उसकी uГ ± के रूप में के बारे में, harГЎ के साथ एक ही ब्रश एक tamaГ ± या उचित अंदर रहने के लिए चिपक जाता है, लेकिन यह था asГ और tuviГ © semos हमें cortГЎrselas कि, हम पशु ले जाएगा, और candled`ll देखने जहां एक समाप्त होता है pequeГ एक ± नाखून पर आना, जहां से हम कटौती कर सकते हैं ताकि घाव और संक्रमण न हो।

अगर हम इसे देखते हैं, घाव कीटाणुशोधन और ठीक होना चाहिए।

बड्डी वे पक्षियों नहीं हैं जो आम तौर पर स्नान में डुबकी डालते हैं पिंजरे में लटका विशेष, इस mГЎs यह Canaries की खासियत है, वे पसंद mГЎs कुछ hГєmedo के खिलाफ मलाई, आप humedecerles एक सलाद पत्ता, चादर शांत करने के लिए दृष्टिकोण की कोशिश कर सकते है कि प्यार gustarГЎn को छोड़कर।

गर्मी और dГas बहुत गर्म में, हम अपने आप को एक स्प्रेयर के साथ ताज़ा, पानी को सीधे देने और उन्हें सिर से पाँव तक गीला करने के लिए नहीं की कोशिश कर रहा चुन सकते हैं, यह बेहतर mГЎs पिंजरे के गीला भागों है ताकि Г © एल तो साफ़ और गीला।

हमें उन्हें हवा देने से भी बचना होगा क्योंकि वे गीले होने पर ठंड पकड़ने के लिए बहुत प्रवण हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?एक पेपिल्लरो पैराकेट क्या है?
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है
एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिएएक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा है
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
पैराकेट रक्त से पराजित होता हैपैराकेट रक्त से पराजित होता है
बीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेटबीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेट
» » पैराकेट्स: सफाई और स्वच्छता
© 2022 TonMobis.com