पैराकेट्स की प्ले स्पेस

यह पैराकेट्स के प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि उन्हें उड़ान भरने के अलावा, आपको यह जानना होगा कि उन्हें खेलने के लिए रिक्त स्थान कैसे देना है ताकि वे अपने रास्ते में क्या न नष्ट कर सकें।

यदि हम अपने तोता habitaciГіn (आपकी भलाई बात के लिए बिल्कुल जरूरी) Г से उड़ान भरने के जाने © hese सामान्य रूप से algГєn वरीय जगह है जहाँ वे घंटे वे पिंजरे के बाहर बिताते हैं और В «aterrizajeВ ट्रैक के रूप में इस्तेमाल खर्च चुनें।" आम तौर पर एक उच्च जगह इस तरह के फर्नीचर, एक lГЎmpara, खिड़कियों के शीर्ष किनारे पर ... अक्सर स्थल सूट नहीं करता है या तोता (संभावित खतरों के लिए) के रूप में या हमें (क्योंकि तोता क्या अपनी चोंच के साथ harГЎn टुकड़े )।

यहाँ अपने पिंजरे के बाहर खेल क्षेत्र algГєn हमारे pГЎjaros काम प्रस्ताव में आता है, elegirГЎn जल्द ही पिंजरे के बाहर अपने पसंदीदा जगह के रूप में। तोता द्वारा उत्पन्न AsГ गंदगी एक habitaciГіn रेडियो के भीतर कम करने पर केंद्रित है, और जब तोता एक खेल का मैदान हो सकता है वे घर पर किया जा सकता है और जहाँ वे habitaciГіn द्वारा अपनी उड़ानों के शुरू कर सकते हैं जहां।

पैराकेट्स को अपनी गेम स्पेस स्वीकार करने के लिए उन्हें एक ऐसे स्थान पर रखा जाना चाहिए जो उनके लिए उपयुक्त है, पर्याप्त ऊंचाई पर, और उनसे खतरनाक वस्तुओं से दूर हो। यह पिंजरे के प्लेसमेंट के समान है।

अंतरिक्ष "मॉडल पेड़" खेलें

यह सबसे आसान संस्करण है, मूल रूप से कुछ समर्थन के लिए निर्धारित पेड़ की प्राकृतिक शाखा होती है। इसका उद्देश्य सीधे मंजिल पर या कुछ कम फर्नीचर में रखा जाना है। चूंकि पैराकेट ऊंचाई की तलाश में हैं, इसलिए गेम स्पेस जितना संभव हो उतना उच्च बनाया जाना चाहिए, यानी, यदि इसे सीधे जमीन पर रखा गया है, तो मुख्य शाखा कम से कम 1.50 मीटर होनी चाहिए। याद रखें कि संरचना जितनी अधिक होगी, कंटेनर जितना अधिक व्यास होगा, वह पेड़ की स्थिरता से समझौता न करने के क्रम में रहता है।

सामग्री:

  • Ramifications के साथ budgies के लिए एक हानिरहित पेड़ की एक बड़ी शाखा।
  • प्राकृतिक लकड़ी की कम से कम 5 छड़ें, कम।
  • सिसाल रस्सी, सन या किसी अन्य प्राकृतिक सब्जी फाइबर। मोटाई को आराम से बांधने की अनुमति देनी चाहिए।
  • एक बड़ा फूलदान या एक बड़ा प्लास्टिक कंटेनर।
  • Piedras
  • प्लास्टर पाउडर (आधे में पॉट भरने के लिए अधिक या कम)
  • पक्षियों के लिए रेत
  • खिलौने

सबसे पहले, सभी प्राकृतिक शाखाओं को किसी भी डिटर्जेंट के बिना, गर्म पानी और ब्रश के साथ धोया जाता है।

बड़ी शाखा एक पेड़ की ऊर्ध्वाधर धुरी का गठन करेगी। यह बर्तन में रखा जाता है, और इसे पकड़ने के लिए पत्थरों को चारों ओर रखा जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह तय किया गया है, प्लास्टर कंटेनर के निर्देशों के अनुसार तैयार किया गया है, और इसे पत्थरों के शीर्ष पर बर्तन में डाला जाता है। तब तक प्लास्टर कठोर होने तक प्रतीक्षा करें।

एक बार जब मुख्य शाखा पॉट में अच्छी तरह से समर्थित होती है तो छोटी शाखाएं क्षैतिज रूप से रखी जाती हैं, जो शाखाओं के लिए तय होती हैं। ऐसा करने के लिए वे रस्सी की कई परतों से घिरे हुए हैं। एक अतिरिक्त निर्धारण के रूप में, रस्सी के नीचे तार से बंधे जा सकते हैं (गैल्वेनाइज्ड या प्लास्टिक के साथ लेपित नहीं)। लेकिन आखिरी परत हमेशा प्राकृतिक कॉर्ड का होना चाहिए, क्योंकि पैराकेट इसे काट लेंगे, और तार आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

© बनाने की रों होने के बाद इस pГЎjaros रेत के लिए ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज शाखाओं के साथ एक ГЎrbol रूपों प्लास्टर पर डाला और कठोर है, और इस तरह के झूलों, झुनझुने और estГЎ तैयार ... और हमारे ГЎrbol घर के रूप में रखा खिलौने।

खेल अंतरिक्ष लटकाना

यह कमरे में जगह पर कब्जा करने का बड़ा लाभ प्रदान करता है, और यह भी काफी ऊंचा है जो इसे पैराकेट्स के लिए बहुत वांछनीय बनाता है।




सामग्री:

  • लगभग। धातु श्रृंखला के 2 मीटर (बहुत मोटी नहीं)।
  • श्रृंखला को छत पर ठीक करने के लिए हुक।
  • पैराकेट्स के लिए हानिरहित पेड़ों की शाखाएं, जिनमें से प्रत्येक लगभग। लंबाई में 0.5 -1 मीटर।
  • खिलौने।

सबसे पहले, सभी प्राकृतिक शाखाओं को किसी भी डिटर्जेंट के बिना, गर्म पानी और ब्रश के साथ धोया जाता है।

तब शाखाएं सिरों पर छिड़कती हैं।

स्ट्रिंग छेद के माध्यम से पारित कर दिया है, और शाखा एक पेंच या ± pequeГ शाखा के प्रत्येक के अंत में साथ तय हो गई है (बिना तोता अपनी चोंच के साथ उठाई अंत तक पहुँच सकते हैं, लकड़ी नहीं दिखाना चाहिए)।

तो आप सीढ़ियों के रूप में एक प्रकार का स्विंग बना सकते हैं, या इसे अकेले शाखा में छोड़ सकते हैं।

एक बार समाप्त हो जाने पर, यह दो क्रोकेट हुक और स्विंग्स जैसे खिलौनों के माध्यम से छत से लटका दिया जाता है, रैटल रखे जाते हैं।
एक और संभावना बस सिसाल या छत मास्टर की एक मोटी रस्सी लटका है, जो दो बिंदुओं में तय है, ताकि यह एक विशाल स्विंग की तरह बनी रहे।

"मानक" खेल अंतरिक्ष

विशेष दुकानों में हम प्रीफैब्रिकेटेड प्ले रिक्त स्थान के कुछ मॉडल पा सकते हैं, आमतौर पर कुछ खिलौनों (स्विंग, रैटल ...) के साथ लकड़ी से बने होते हैं।

ये प्ले रिक्त स्थान पिंजरे के शीर्ष पर या कमरे के अन्य ऊंचे स्थानों पर रखने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन वे अपने छोटे आकार के नुकसान की पेशकश करते हैं।

इसके अलावा, जैसे ही वे दुकान से आते हैं, वे कुछ हद तक उबाऊ होते हैं, वे पेच करने के लिए एक जगह से ज्यादा ऑफर नहीं करते हैं।
लेकिन एक मानक गेम स्पेस अधिक खिलौनों, प्राकृतिक शाखाओं, कुछ स्ट्रिंग के साथ विस्तारित ... एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

ध्यान दें: इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है सजावट के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कई पौधे एक प्राणघातक खतरे हो सकते हैं हमारे पैराकेट के लिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पैराकेट्स: सुरक्षा उपायोंपैराकेट्स: सुरक्षा उपायों
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
तोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोतातोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोता
Budgerigar एक आंख पर scabs हैBudgerigar एक आंख पर scabs है
बडी पिंजरों के लिए सहायक उपकरणबडी पिंजरों के लिए सहायक उपकरण
पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकारपैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
मैं पिंजरे से बाहर निकलने और इसे वापस कैसे प्राप्त कर सकता हूं?मैं पिंजरे से बाहर निकलने और इसे वापस कैसे प्राप्त कर सकता हूं?
आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
सूजन आंख के साथ ऑस्ट्रेलियाई तोतेसूजन आंख के साथ ऑस्ट्रेलियाई तोते
तोता का उचित संचालनतोता का उचित संचालन
» » पैराकेट्स की प्ले स्पेस
© 2022 TonMobis.com