पैराकेट्स: सुरक्षा उपायों

कमरे में कुछ «समायोजन» बनाने के लिए बिल्कुल जरूरी है जहां परेडेट्स जीवित रहेंगी (और जहां जिम्मेदार मालिक उन्हें उड़ने देगा) संभावित खतरों से बचने के लिए।

ये छोटे सुधार कठिन या महंगे नहीं हैं, लेकिन वे पैराकेट्स के लिए भयानक दुर्घटनाओं से बच सकते हैं। हम मौजूद मुख्य खतरों की एक सूची देखेंगे। यह पैराकेट्स के कमरे की सुरक्षा में सुधार के संदर्भ के रूप में कार्य कर सकता है।

फ्लाइंग से बचें

वे ढीले होने पर पैराकेट के कमरे में किसी भी खिड़की या दरवाजे को न छोड़ें, यहां तक ​​कि «थोड़ा सा» या भले ही वे पर्दे से ढके हों। पैराकेट बहुत उत्सुक हैं और जल्द ही या बाद में उन्हें एक रास्ता मिल जाएगा।

यह सलाह दी जाती है कि बाहर एक प्रकार का पोस्टर डालें, टाइप करें «सावधान, ढीले पैराकेट्स», ताकि कोई भी इसे तैयार न करे। दरवाजे के सामने एक बांस पर्दा डालना भी एक अच्छा विचार है, लेकिन फिर भी दरवाजा हमेशा बंद रहता है। पर्दे इसे पहले उड़ान से रोकेगा, लेकिन आखिर में आपको इसके माध्यम से जाने का रास्ता मिलेगा।

habitaciГіn aerate करने के लिए estГ © n ढीला तोता एक खिड़की का एक जाल metГЎlica सामने रख सकते हैं, जबकि। MГЎs फार्म fГЎcil tamaГ ± या थोड़ा खिड़की की जाली Г © एल को ठीक करने और दीवार के लिए पूरी संरचना धारण करने के लिए ऊपर एक लकड़ी के फ्रेम निर्माण करना है। यहां तक ​​कि सस्ते versiГіn mГЎs और fГЎcil एक मच्छर दीवार В "हटाने योग्य ponВ" वेल्क्रो के साथ से जुड़ी जाल है। लेकिन asegГєrate estГЎ अच्छी तरह से कोनों में ठीक किया गया और कहा कि जहां बसेरा करने तोता पास कोई ningГєn जाल वस्तु, जाल काटने के लिए कि वे तक पहुँचने तोड़ने के लिए और बच सकते हैं देखते हैं कि।

यहां तक ​​कि पैराकेट भी हैं जो अपने पिंजरों के साथ अपने पिंजरे के दरवाजे को खोलना सीखते हैं। खिड़की खुली होने पर इस «कौशल» से बचने के लिए, सलाह दी जाती है कि दरवाजे पर एक छोटा पैडलॉक या यहां तक ​​कि कुछ कपड़े हुक रखें।

संकीर्ण कोनों, फर्नीचर और दीवार के बीच की जगहें

आजादी में पैराकेट खोखले ट्रंक में नस्ल। कैद में भी वे घोंसले के बक्से का उपयोग करते हैं, और वे घोंसले के रूप में उनकी योग्यता के आधार पर उन्हें खोजने के लिए संकीर्ण प्रवेश द्वार के साथ काले कोनों की तलाश करते हैं। उनके लिए उन जगहों से संकीर्ण रिक्त स्थान प्राप्त करना आसान है जहां से वे नहीं जा सकते हैं, उदाहरण के लिए, बुकशेल्फ़ पर पुस्तकों के पीछे। यह भी हो सकता है कि वे फर्नीचर के एक टुकड़े के पीछे पर्ची और गिरते हैं जो दीवार के खिलाफ पूरी तरह से नहीं है। ऐसा होने से रोकने के लिए, सलाह दी जाती है कि फर्नीचर पूरी तरह से दीवार पर लाएं, या इसे इतना अलग करें कि पीछे की तरफ एक पैराकेट एक तरफ निकल सकता है। संभवतः «घोंसला गुफाएं» जो खतरे को जन्म दे सकती है उसे कवर किया जाना चाहिए।

विंडोज़, बड़े दर्पण

बड्डी ग्लास सतहों को बाधाओं के रूप में नहीं पहचानते हैं अगर उनका उपयोग नहीं किया जाता है। यहां तक ​​कि उनके लिए पहले से इस्तेमाल किए गए पैराकेट भी इसके बारे में "भूल जाते हैं" अगर वे आतंक की स्थिति में खुद को देखते हैं। एक खिड़की या सबसे खराब मामले में दर्पण के खिलाफ एक फ्रंटल क्रैश पैराकेट को अनमास्क कर सकता है, तात्कालिक मौत का उत्पादन कर सकता है, या कम से कम एक सेरेब्रल सदमे या बीक ब्रेक का कारण बन सकता है।

अभ्यस्त करने के लिए ग्लास सतहों को तोता पूरी तरह से शुरू करने के लिए कवर (अंधा कम करने या उन पर कागज टेप के कुछ चादरें चिपकाने) और होता है © रों प्रत्येक dГa धीरे धीरे जाने के बाद descubriГ © ndolos है। В «recordatorioВ" टकराव से बचने के लिए के रूप में अगर pГЎnico आप कांच पर कुछ स्टिकर चिपके रहते हैं कर सकते हैं (जैसे कि विशेष रूप से बेचा उन लोगों के रूप खिड़कियों में जंगली पक्षियों, शिकार के आकार का सिल्हूट पक्षी की टक्कर से बचने के लिए, लेकिन किसी भी अन्य कारण), लगभग एक वर्ग मीटर प्रति।

प्लग, विद्युत केबल्स

एक खतरा है कि तार को काटकर या एक प्लग "एक्सप्लोरिंग" द्वारा पैराकेट इलेक्ट्रोक्यूट किया जाएगा। आप प्लग पर एक बाल सुरक्षा टोपी डाल सकते हैं, और जितना संभव हो सके पैराकेट की पहुंच से सभी केबलों को बाहर रखने की कोशिश करें।

पर्दे, कालीन, मोटी कपड़े

एक खतरा है कि जब वे अपने नाखूनों पर खुद को बंद कर देते हैं और जाने की कोशिश करते हैं तो पैराकेट को चोट पहुंच जाएगी। इससे बचने के लिए, पैराकेट्स के कमरे में मोटी कपड़े पर्दे का उपयोग करना सुविधाजनक है।




गहरे कंटेनर (जहाजों, कूड़ेदान डिब्बे) या पानी के साथ (एक्वैरियम, शौचालय)

बड्डी अंदर गिर सकती है और फिर छोड़ या डूब नहीं सकती है। गहरे कंटेनर के इंटीरियर को धातु जाल से ढकाया जा सकता है या उन्हें किसी तरह से कवर किया जा सकता है। पानी के साथ एक्वैरियम और अन्य कंटेनर हमेशा कवर किया जाना चाहिए। ± baГ के कमरे या वैसे भी उत्पादों है कि quГmicos (डिटर्जेंट, सफाई, साबुन, दवाएं ...) हो सकता है की राशि से तोता के लिए एक tabГє क्षेत्र, और यह भी © n हो deberГa।

जहरीले पदार्थ

पैराकेट्स के लिए कई प्रतीत होता है कि हानिकारक पदार्थ बहुत जहरीले हो सकते हैं। उदाहरण: सीसा, Гіxido, निकोटीन (सिगरेट और धूम्रपान), teflГіn (पैन, और यह भी © n धुएं कि बंद एक sartГ © गर्म n देता है), डिटर्जेंट, शराब और alcohГіlicas पेय पदार्थ, दवाओं, कीटनाशकों, स्याही lapicerosy स्थायी मार्कर, कॉफी, मसालों, गोंद, एयर फ्रेशर्स, धूप, आदि

जहरीले पौधे

अगर सजावटी उन्हें काटता है (और यदि वे पहुंच के भीतर हैं, तो वे उन्हें काट लेंगे) सजावटी पौधे अधिकतर जहरीले होते हैं या कम से कम श्लेष्म झिल्ली को परेशान करते हैं। गुलाब या कैक्टस जैसे कांटों के साथ पौधों के साथ बहुत सारी आंखें, और बर्तनों की अपनी धरती के साथ।

गर्म वस्तुओं

जाहिर है, गैस स्टोव, प्लेट या गैस कुकर बड्डी के लिए उपलब्ध नहीं होना चाहिए। लेकिन अन्य जाल भी हैं, कई बार घातक, पहचानना इतना आसान नहीं है: गर्म भाप (रसोई में आग से आग लगने के लिए) अगर इनहेल किया जाता है तो पैराकेट के फेफड़ों को जला सकता है। एक और खतरा गर्म तरल पदार्थ हैं: गर्म फ्रायर, सूप और अन्य खाद्य पदार्थों में तेल ...

हलोजन लैंप बहुत खतरनाक हैं।

प्रकाश बल्ब तापमान के कई सौ डिग्री तक पहुंचते हैं, एक पैराकेट जो सबसे खराब मामले में उनके पास रहता है, सचमुच पंख जला सकता है।

अन्य पालतू जानवर

एक सामान्य नियम के रूप में, जब वे ढीले होते हैं तो पैराकेट्स के समान कमरे में कोई भी जानवर नहीं होना चाहिए। इसके अलावा एक आम तौर पर शांतिपूर्ण कुत्ता और पैराकेट के आदी होने से अप्रत्याशित हो जाता है और उन्हें पकड़ने की कोशिश की जाती है। वे इसे दुर्भाग्य से नहीं करते हैं, लेकिन उनकी वृत्ति के कारण: कभी नहीं भूलें कि एक कुत्ता एक मांसाहार है जिसके पूर्वजों, भेड़ियों, अन्य जानवरों को शिकार करने की तलाश करते हैं। कुत्ते के पास उड़ने वाले पैराकेट का एक अप्रत्याशित आंदोलन, इस शिकार वृत्ति को ट्रिगर कर सकता है।

वही बिल्लियों के लिए जाता है, इस अंतर के साथ कि वे पैराकेट्स की उपस्थिति में उन्हें आदी करना लगभग असंभव है, भले ही वे पिघल गए हों, वे बार के माध्यम से उन्हें पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं।

यहां तक ​​कि hГЎmsteres, गिनी पिग या खरगोश की तरह प्रतीत होता है हानिरहित जानवरों एक खतरा प्रतिनिधित्व कर सकते हैं: कृन्तकों में बजी पिंजरे भूमि जिज्ञासा से बाहर अपने पैरों काट सकते हैं,, लेकिन तोता को गंभीर चोट के कारण।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीजऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीज
पालतू जानवरों के रूप में ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सपालतू जानवरों के रूप में ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
कुत्तों में बुनियादी प्रशिक्षणकुत्तों में बुनियादी प्रशिक्षण
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
पैराकेट्स की प्ले स्पेसपैराकेट्स की प्ले स्पेस
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
पैराकेट के लिए पिंजरे में क्या ध्यान रखना चाहिएपैराकेट के लिए पिंजरे में क्या ध्यान रखना चाहिए
एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिएएक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
बडी पिंजरों के लिए सहायक उपकरणबडी पिंजरों के लिए सहायक उपकरण
» » पैराकेट्स: सुरक्षा उपायों
© 2022 TonMobis.com