मेरी बिल्ली पशु चिकित्सक पर आक्रामक हो जाता है

मेरी बिल्ली पशु चिकित्सक पर आक्रामक हो जाता है

यद्यपि असाधारण रूप से डॉकिल बिल्लियों हैं, फिर भी ऐसे अन्य लोग हैं जो नई परिस्थितियों के सामने घबराहट और आक्रामक भी हैं, जैसे कि पशु चिकित्सक के पास जाओ . यदि, इसके अलावा, इन स्थितियों को पहले बिल्ली द्वारा अनुभव किया गया है, और अपेक्षाकृत दर्दनाक अनुभव (जैसे इंजेक्शन) शामिल हैं, बिल्ली उन्हें याद करती है, जो उनकी घबराहट को बढ़ा सकती है। यह सब पशुचिकित्सा की यात्रा करता है, कभी-कभी, बिल्ली, उसके मालिक और विशेषज्ञ के लिए एक अप्रिय अनुभव बन जाता है।

ExpertoAnimal में हम बिल्लियों और उनके कल्याण से प्यार करते हैं, इसलिए, हम आपको कुछ सलाह देना चाहते हैं अगर आपकी बिल्ली पशु चिकित्सक पर आक्रामक हो जाती है तो क्या करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहीं
सूची

क्वेरी की योजना बनाएं

यदि आपकी बिल्ली आक्रामक है और पशुचिकित्सा में जाना पसंद नहीं करती है, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वह अपने क्लिनिक में कड़ाई से जरूरी नहीं है, सभी के लिए। इस के साथ हम एक प्रश्न और विरल और अधूरा शारीरिक परीक्षा मतलब यह नहीं है, किया जाना चाहिए के बाद से, के रूप में नीचे चर्चा, परामर्श और जानवर के अन्वेषण के लिए समय बख्शा नहीं किया जाना चाहिए और सभी आवश्यक परीक्षण करने चाहिए, समय की लागत उनका मूल्य क्या। हम जिक्र कर रहे थे प्रतीक्षा कक्ष में बहुत लंबा इंतजार नहीं करना है पशु चिकित्सक, क्योंकि इस समय पशु एक वाहक में ही सीमित है, एक अज्ञात स्थान जहां देखते हैं या अन्य बिल्लियों या यहाँ तक कि कुत्तों किया गया है, ताकि बिल्ली अधिक से अधिक परेशान और आक्रामक हो रही है।

जितना संभव हो सके इससे बचने के लिए, और हालांकि हमेशा अप्रत्याशित देरी हो सकती है, लेकिन सलाह दी जाती है कि पशु चिकित्सक को पहले बुलाएं एक नियुक्ति का अनुरोध करें , हमारे पालतू जानवर के चरित्र को उसी समय हमें एक नियुक्ति देने की कोशिश करने के लिए सूचित करना जो काम के महान हलचल की उम्मीद नहीं करता है जो देरी का कारण बन सकता है।

सकारात्मक उत्तेजना के साथ ट्रांसपोर्टर से संबंधित

बिल्लियों असाधारण बुद्धिमान जानवर हैं और वे जानते हैं कि जब हम किसी चीज़ पर होते हैं, तो उनके विचार से बेहतर स्मृति भी होती है। इस कारण से, और विशेष रूप से अगर हम कुछ अंतराल पर पशु चिकित्सक के बिल्ली के साथ जाना था के लिए, पशु कार्यों हम आम तौर पर, क्लिनिक के लिए उसे लेने के लिए उदाहरण के लिए पहले क्या पता लगाता है, अपने स्वास्थ्य कार्ड लेने के लिए और स्पष्ट रूप से रख दिया वाहक, जो न केवल पशु चिकित्सक पर आक्रामक बनाता है, बल्कि घर छोड़ने से पहले भी उस दृष्टिकोण को दिखाना शुरू कर देता है। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि बिल्ली हमें ऐसी तैयारी कर रही है।

परिवहन बैग में इसे पेश करने के लिए, जो काफी अपरिहार्य है, यह सुविधाजनक है वाहक में रहने के लिए पशु आदी . इसे किसी अवसर पर बिल्ली डालने से हासिल किया जा सकता है जब वह घर छोड़ नहीं पाएगा, बिना किसी बुरे घटना के, और उसे इसमें भोजन और पुरस्कार देते हैं। उद्देश्य वाहक को सकारात्मक उत्तेजना के साथ जोड़ने के लिए बिल्ली का बच्चा प्राप्त करना है।

यदि यह एक क्लासिक वाहक है, जिससे आप ऊपर और दरवाजे को केवल नीचे के आधार को छोड़कर ट्रे के समान छोड़ सकते हैं, तो इसे ट्रे पर रखकर शुरू करना आसान हो सकता है, और जब आप इसमें शामिल होने के लिए सहमत होते हैं, तो इसे निष्पादित करें बंद वाहक के साथ कार्रवाई। यह उन्हें जितना संभव हो सके उपयोग करने के लिए काम करता है और इसे कुछ नकारात्मक के रूप में नहीं देखता है।

कैरियर में बिल्ली द्वारा उसे पशु चिकित्सक के साथ ले जाने के लिए पहचानने योग्य एक कंबल या खिलौना पेश करना काफी उपयोगी हो सकता है।

सकारात्मक उत्तेजना के साथ ट्रांसपोर्टर से संबंधित

पशु चिकित्सक के पास जाने से पहले अपनी बिल्ली को आराम दें




वहाँ हैं भौतिक या औषधीय साधन पशु चिकित्सक के पास जाने से पहले बिल्ली की चिंता और आक्रामकता को कम करने के लिए। तो, बिल्ली की गर्दन के पीछे चिमटी की एक जोड़ी डालना, जहां वह अपनी मां उन्हें पिल्ले के समय ले जाती है, उन्हें बहुत शांत करने में मदद कर सकती है। वे इस उद्देश्य के लिए कई पशु चिकित्सा केंद्रों और विशिष्ट दुकानों में चिमटी बेचते हैं, हालांकि उनमें से कुछ का उपयोग स्टेशनरी के लिए किया जा सकता है, लेकिन ध्यान देना ताकि दबाव अत्यधिक न हो और जानवर की त्वचा को चोट पहुंच सके। यदि आपने पहले कभी इस अभ्यास को नहीं किया है और आपको अपनी बिल्ली को नुकसान पहुंचाने से पहले संदेह है, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें ताकि वह आपको दिखा सके कि इसे सही तरीके से कैसे किया जाए।

दवाओं को शांत करना भी मददगार है बिल्ली की चिंता को कम करें . मामले को प्रस्तुत करने के बाद इन दवाओं को पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें केवल पशु चिकित्सा पर्चे के साथ कानूनी रूप से अधिग्रहित किया जा सकता है, हालांकि, उनका उपयोग सही ढंग से किया जाता है, लेकिन वे बहुत सुरक्षित हैं, उनमें से एक बुरी खुराक के घातक परिणाम हो सकते हैं।

दूसरी तरफ, अपने पसंदीदा खिलौनों या भोजन के साथ आक्रामक जानवरों का ध्यान हटाने से आपके वाहक में भी अच्छा विकल्प हो सकता है जैसा कि हमने पिछले अनुभाग में यात्रा के दौरान शांत रहने के लिए कहा था।

पशुचिकित्सा में

यह याद रखना चाहिए कि, चूंकि अधिकांश बिल्लियों घर की सुरक्षा में रहते हैं और अन्य जानवरों के साथ बातचीत नहीं करते हैं, इसलिए वे आमतौर पर कुत्तों से कम बीमार पड़ते हैं, जिसका मतलब है कि वे आम तौर पर कुत्तों की तुलना में पशु चिकित्सक के पास जाते हैं। साल में केवल एक बार टीकों के लिए कई मामले। इसलिए, चूंकि उन्हें आमतौर पर पशुचिकित्सा द्वारा खोजा नहीं जाता है, इसलिए यह आवश्यक है कि जब वे उसी पर जाएं तो खोज जितना संभव हो उतना पूरा हो जाएगा। इसके लिए यह आवश्यक है कि बिल्ली सहयोग करे, ऐसा कुछ जो हमेशा संभव नहीं होता है। इस तरह, बिल्लियों में जो पशुचिकित्सा में बहुत आक्रामक हो जाते हैं और कुछ भी उन्हें शांत करने का प्रबंधन नहीं करता है, यह आवश्यक है एक का सहारा लेना बेहोश करने की क्रिया उन्हें सही तरीके से तलाशने और कुछ भी नजरअंदाज करने में सक्षम होने के लिए।

सेडेशन हमेशा पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए और कभी-कभी, वाहक से बिल्ली को हटाने के बिना इसे सिरिंज पेश करने के स्लॉट का लाभ उठाना संभव है।

पशुचिकित्सा में

शिक्षा का महत्व

निष्कर्ष निकालने के लिए, सामान्य रूप से, इसे डॉकिल बनाने के लिए बिल्ली की शिक्षा की देखभाल करना न केवल फायदेमंद है बिल्ली को पशु चिकित्सक पर आक्रामक बनने से रोकें , लेकिन कई कारणों से। एक अच्छी तरह से शिक्षित बिल्ली अपने मानव साथी के साथ बेहतर संवाद करने का प्रबंधन करती है, एक तथ्य यह है कि दोनों के बीच बंधन को बढ़ाता है, एक अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त करने में मदद करता है और जानवर को संतुलित और खुश रखने में मदद करता है।

हालांकि, दुर्भाग्य से यह एक सटीक विज्ञान नहीं है, और हमेशा सही शिक्षा सुखद पशु चिकित्सा यात्राओं की गारंटी नहीं है। एक ओर, प्रत्येक बिल्ली एक निश्चित स्वभाव है कि कभी कभी यह मुश्किल है को बदलने के लिए कितना मुश्किल मैं दूसरी तरफ intentemos- है, कभी कभी आक्रामक बिल्लियों के लिए आक्रामकता की पशु चिकित्सा और शांत और अच्छी तरह व्यवहार बिल्लियों वर्तमान अप्रत्याशित संकेत में बेहद विनम्र दिखाऊं खुद को एक अजीब वातावरण में ढूंढें, यह आंशिक रूप से अप्रत्याशित है। इसलिए, जानवर की सही शिक्षा सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह जानने के लिए उचित ज्ञान भी है कि बिल्ली कैसे अंततः आक्रामकता के संकेत दिखाती है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली पशु चिकित्सक पर आक्रामक हो जाता है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?
मेरी बिल्ली के पैरों पर संक्रमित घावमेरी बिल्ली के पैरों पर संक्रमित घाव
बिल्ली एक महीने के लिए बहुत आक्रामक रहा हैबिल्ली एक महीने के लिए बहुत आक्रामक रहा है
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
बचाए गए बिल्ली की आक्रामकता को कैसे संभालें?बचाए गए बिल्ली की आक्रामकता को कैसे संभालें?
मेरी बिल्ली डरावनी और दैनिक गतिविधियों को करने के लिए परेशान हैमेरी बिल्ली डरावनी और दैनिक गतिविधियों को करने के लिए परेशान है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटामेरी बिल्ली के पैर में एम्बेडेड कांटा
आक्रामक बिल्ली और घर के मालिकआक्रामक बिल्ली और घर के मालिक
» » मेरी बिल्ली पशु चिकित्सक पर आक्रामक हो जाता है
© 2022 TonMobis.com