एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ

एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ

बिल्लियों गुणों का एक गुच्छा हैं। वे बहुत बुद्धिमान जानवर हैं, और, सामान्य रूप से, बहुत स्नेही हैं। हालांकि, वे अप्रिय व्यवहार प्रदर्शित कर सकते हैं, जैसे कि काटने और खरोंच जिसके साथ हम कुछ बिल्ली के बच्चे हमें देते हैं जबकि हम उनके साथ खेल रहे हैं।

यद्यपि कई बिल्ली मालिक इन स्नेही काटने को सहन करते हैं, यह न भूलें कि इस व्यवहार से दौरे के साथ असहज परिस्थितियां हो सकती हैं, खासकर यदि बच्चे शामिल हैं। यही कारण है कि, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा, हम आपको कुछ देते हैं एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाने के सुझाव.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कुछ बिल्लियों काटने क्यों?

इस लेख में हम खेल के दौरान प्रदान किए गए काटने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जो इस समय बिल्लियों द्वारा अनुभव किए गए उत्तेजना का एक उत्पाद है। इस घटना को भी जाना जाता है खेल द्वारा आक्रामकता.

वैसे भी, बिल्लियों उन लोगों के खिलाफ आक्रामक व्यवहार प्रदर्शित कर सकते हैं जिनमें काटने शामिल हैं अन्य कारणों से . हम अन्य व्यवहार समस्याओं से खेलकर आक्रामकता को अलग करने में आपकी सहायता के लिए नीचे दी गई स्थितियों की संक्षेप में समीक्षा करेंगे। बिल्लियों को अपने स्वामी काटने का कारण नीचे खोजें:

  • कार्बनिक कारण : ऐसी बीमारियां हैं जो बिल्लियों में आक्रामक व्यवहार को ट्रिगर कर सकती हैं, जैसे कि बिल्ली के इम्यूनोडेफिशियेंसी वायरस या हाइपरथायरायडिज्म, उदाहरण के लिए। इस व्यवहार को व्यवहारिक समस्या के रूप में पेश करने से पहले ऐसी प्रक्रियाओं को रद्द करने के लिए पशु चिकित्सक से मिलने की सलाह दी जाती है।
  • डर कभी-कभी बिल्लियों को धमकी देने पर आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकती है। इन मामलों में, बिल्लियों को एक स्पष्ट रूप से रक्षात्मक मुद्रा को अपनाना पड़ता है, जो उनके पक्ष में खड़े होते हैं, पीछे आते हैं और बालों को घुमाते हैं। भय कैचोरो बिल्ली के सामाजिककरण के चरण के दौरान विकसित हो सकता है, लेकिन उदाहरण के लिए, दर्दनाक अनुभवों के कारण वे अपने वयस्क चरण में भी डर प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रति खेल आक्रामकता : यह वह है जिसे हम इस लेख में चर्चा करेंगे, और यह पिछले मामलों से स्पष्ट रूप से अलग है क्योंकि यह तब होता है जब बिल्ली हमारे साथ खेलती है, या जब यह हमें खेलने के लिए उत्तेजित करने की कोशिश करती है, और यह आक्रामकता का कोई अन्य संकेत नहीं दिखाती है। यह आमतौर पर बिल्लियों में होता है, बाकी के लिए, आक्रामक या डरावना नहीं होते हैं, और उन परिस्थितियों में हिंसक प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।
  • आक्रामकता के अन्य कारण : बिल्ली का समयपूर्व गोद लेने, मालिकों या शिक्षा द्वारा ध्यान की कमी प्रत्येक व्यक्ति के चरित्र को भूलने के बिना, बिल्ली के आक्रामकता के लिए जिम्मेदार भी हो सकती है।
कुछ बिल्लियों काटने क्यों?

उसे पिल्ला से सिखाओ

अधिकांश व्यवहार समस्याओं के साथ, वे प्राप्त किए जाते हैं बेहतर परिणाम अगर समस्या जल्दी ठीक हो जाती है, जब बिल्ली एक पिल्ला है। एक छोटी सी बिल्ली को शिक्षित करने के बारे में जानना हमेशा आसान नहीं होता है और समय और बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है।

बच्चों के रूप में, बिल्लियों अभी भी हैं अधिक चंचल वयस्कता की तुलना में, और उनके साथ खेलना भी मजेदार है। दूसरी तरफ, इस चरण में, वयस्क बिल्लियों की तुलना में उनके काटने और खरोंच कम दर्दनाक होते हैं।

किसी भी मामले में, हालांकि हम खेल का आनंद लेते हैं और इससे हमें चोट नहीं पहुंची है, हमें अवगत होना चाहिए कि अगर हम अब समस्या को सही नहीं करते हैं तो यह ठीक करने के लिए और अधिक जटिल होगा, इसलिए इसकी सलाह दी जाती है खेल काट लें जब बिल्ली का बच्चा हमें नीचे वर्णित विधियों में से एक का उपयोग करके काटता है या खरोंच करता है, और कभी भी इस व्यवहार को पुरस्कृत या मजबूत नहीं करता है।

मेरी बिल्ली को काटने से कैसे रोकें?

वहाँ हैं विभिन्न आकार इस व्यवहार को काटने के लिए, हालांकि, कुछ अधिक प्रभावी और दूसरे से संकेतित हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि वयस्क बिल्ली को कैसे काटना नहीं है या क्या करना है यदि आपकी 2 महीने की बिल्ली बहुत काटती है, तो पढ़ें:

सबसे अच्छी तकनीक, जैसा अक्सर होता है, सबसे सरल है: खेलना बंद करो उसके साथ जब वह हमें काटता है या खरोंच करता है। इसके लिए, यह आपके हाथों को छिपाने के लिए पर्याप्त है, उदाहरण के लिए अपने जेब में, और उन्हें अनदेखा करें। एक चंचल बिल्ली के लिए, खेल खत्म करना एक गंभीर दंड है, और आमतौर पर कुछ और आवश्यक नहीं है।

रिवार्डिंग भी बहुत सरल और सकारात्मक है: इसके लिए हमें बिल्ली के साथ खेलना चाहिए और जब आराम हो, तो ध्यान न दें। आवाज, सहवास या एक स्वादिष्ट व्यवहार के माध्यम से हम कर सकते हैं शांत खेल व्यवहार को मजबूत करें और सकारात्मक, कुछ ऐसा जो उन्हें बेहतर याद रखने में मदद करता है। सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के माध्यम से, बिल्ली को एक व्यवहार को समझने और दोहराने की अधिक संभावना होती है।




इसके अलावा, कई लोग आश्चर्य करते हैं कि कैसे झगड़ा एक बिल्ली के लिए जब काटने, हालांकि, शारीरिक दंड अत्यधिक निराश होता है, क्योंकि, अप्रिय होने के अलावा, वे प्रभावी नहीं होते हैं और बहुत हानिकारक हो सकते हैं, बढ़िया व्यवहार.

गर्दन की त्वचा से बिल्ली लेना, क्योंकि मां अपने पिल्ले के साथ करते हैं, बिल्ली को आराम करने का एक अच्छा तरीका है। वे विशेष चिमटी भी बेचते हैं, जो जानवर के त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, जिनका उपयोग इस उद्देश्य के लिए किया जाता है। हालांकि, अगर आपकी बिल्ली का इस प्रकार के व्यायाम में उपयोग नहीं किया जाता है या पहले से ही वयस्क है, तो हम आपको इस विधि को लागू करने की सलाह नहीं देते हैं।

सलाह देने वाले लोग हैं एक तेज रोना उत्सर्जित करें या जब बिल्ली इस व्यवहार को निष्पादित करती है तो एक सीटी उड़ाना, इस आधार पर कि यह एक उपाय है जो मां द्वारा अपनाए गए लोगों जैसा दिखता है जब उसकी बिल्ली के बच्चे उसे काटते हैं, जो चिल्लाने के अलावा कोई नहीं है। यद्यपि सिद्धांत रूप में यह contraindicated नहीं है, अगर इन तकनीकों का उपयोग किया जाता है तो उन्हें देखभाल के साथ और उनका दुरुपयोग किए बिना किया जाना चाहिए, क्योंकि वे जानवरों के तनाव, उत्तेजना और घबराहट को बढ़ा सकते हैं।

यह बिल्ली के काटने के बिना, बिल्ली के काटने के बिना, सीट के बिना या लगातार सीटी को उड़ाने के लिए दर्द की रोशनी या दर्द की रोना देने के लिए पर्याप्त है, जिससे बिल्ली की नसों और संयोग से पड़ोसी पड़ोसियों को डाल दिया जाता है।

मेरी बिल्ली को काटने से कैसे रोकें?

शांति से खेलें

Iquest- आपकी बिल्ली आप काटता है? Iquest- क्या आप बहुत कठिन काटते हैं? एक घबराहट और आक्रामक खेल को दूसरे में परिवर्तित करें आराम से और कम हानिकारक यह उद्देश्य है कि पीछा किया जाना चाहिए। यह समझना महत्वपूर्ण है कि इसमें सिखाने में समय लग सकता है और बिल्ली सही ढंग से समझती है।

इसके लिए, यह सलाह दी जाती है, सबसे पहले, मनोरंजन की उपेक्षा मत करो बिल्ली के बच्चे के, और यदि समय परमिट की अनुमति दी जाती है, तो यह हर दिन पशु के साथ दस और बीस मिनट के बीच खेलने में कुछ समय बिताने की सिफारिश की जाती है।

यह उपयोग करने के लिए दिलचस्प हो सकता है खिलौने का प्रकार "मछली पकड़ने की छड़ी" या हमें सीधे चोट पहुंचाने से बचने के समान, इस तरह, जब भी हम चाहते हैं हम उसे मजबूत कर सकते हैं। जानवरों को खिलौनों के साथ प्रदान करना भी सुविधाजनक है जो कि कोंग या खुफिया खिलौने जैसे उनके कल्याण को बेहतर बनाने के लिए उपयुक्त हैं।

अंत में, अतिरिक्त चाल के रूप में, हम घर के पर्यावरण संवर्धन में सुधार और सिंथेटिक फेरोमोन का उपयोग करने के लिए भी सुनिश्चित कर सकते हैं।

शांति से खेलें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में रेबीजबिल्लियों में रेबीज
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
मेरे पास बहुत तनावग्रस्त बिल्ली हैमेरे पास बहुत तनावग्रस्त बिल्ली है
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
कैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओकैसे बिल्ली को खरोंच और काटने के लिए सिखाओ
मेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैमेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
काटने वाले बच्चे के लिए समाधानकाटने वाले बच्चे के लिए समाधान
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
» » एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com