घर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करें

घर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करें

हम सभी जानते हैं कि बिल्लियों, बहुत स्वतंत्र जानवर होने के अलावा, बहुत साफ हैं। उसके बाल खराब गंध नहीं करते हैं और दूल्हे अक्सर करता है। लेकिन, कुछ स्थितियों के तहत, आपको त्वचा पर गंदगी, मलबे और किसी भी अन्य अवशेष को हटाने के लिए उन्हें स्नान करना चाहिए। अपनी बिल्ली को स्नान करना यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा अवसर है कि यह स्वस्थ और अच्छी स्थिति में है। यह घर पर किया जा सकता है, लेकिन हमें कुछ सिफारिशों को ध्यान में रखना चाहिए, इसलिए हमारी वेबसाइट पर हम आपको चाबियाँ देते हैं ताकि आप जान सकें कि घर पर अपनी बिल्ली को कैसे स्नान किया जाए।

PresentarInstrucciones
  • यदि आपकी बिल्ली है तो वह बिल्ली का बच्चा था, शायद पानी के लिए उपयोग की जाती है और उनके लिए एक अजीब अवधारणा नहीं है। यदि आपकी बिल्ली पानी के लिए उपयोग नहीं की जाती है, तो एक पकवान तैयार करना शुरू करें और इसे इस्तेमाल करने के करीब बना दें।

  • एक गलत धारणा है कि बिल्लियों को पानी से नफरत है, वास्तविकता यह है कि यह निर्भर करता है कि बिल्लियों और कुत्ते हैं जो नहीं करते हैं, तथ्य यह है कि हम मालिकों के रूप में, अतिरिक्त पानी से बचने के लिए एक अधिक आरामदायक और तेज़ स्नान करते हैं। तनाव।

  • यदि आप एक टब में स्नान करने जा रहे हैं, तो जानवर को फिसलने से रोकने के लिए एक गैर-पर्ची चटाई का उपयोग करें। यदि नहीं, तो बड़े प्लास्टिक कंटेनर का उपयोग करें जो बड़ा है और आपको ऐसा करने की अनुमति देता है।

  • स्नान करने से पहले, नॉट्स को हटाने के लिए बालों को धोएं और बिल्ली को शांत करते समय शांत करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप शांत हैं क्योंकि यदि आप इतने घबराए हुए हैं, तो दुर्घटना हो सकती है।

  • उनके पास हाथ की जरूरत है, विशेष बिल्ली शैम्पू और रगड़ने के लिए एक स्पंज है। पानी को गर्म तापमान पर तैयार करें जिसे जानवर पसंद करेंगे।

  • कानों में कपास डालें यह पानी को कान में प्रवेश करने से रोकता है जो सूजन और बाद की जटिलताओं का कारण बन सकता है।




  • कभी भी बाथटब में या कंटेनर में बिल्ली को न रखें, आपको थोड़ा कम जाना होगा, गर्दन को एक हाथ से ले जाना चाहिए और शरीर को दूसरे में ले जाना चाहिए, और धीरे-धीरे पानी में स्लाइड करना है। जानवर को पानी से परिचित होने दें और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको घबराहट नहीं है।

  • बिल्ली को हमेशा अपने शरीर से शुरू करें। स्नान करने और धोने के लिए सिर आखिरी बात होनी चाहिए। यदि आप अपने सिर पर बिल्लियों को धोकर शुरू करते हैं, तो पूरे बाथरूम पर बल दिया गया था। शैम्पू को लागू करें और मालिश की तरह धीरे-धीरे रगड़ें, लेकिन अपने बालों से पाउडर को भी छोड़ दें।

  • कंटेनर पर संकेतित समय के लिए शैम्पू को हमेशा अपनी बिल्ली को सहारा दें और ऐसा करने में सुरक्षित महसूस करें। धीरे-धीरे अपने सिर को डुबकी करने के लिए समय निकालें, और फिर पानी को हटा दें जो शैम्पू को पीछे से नीचे डालता है, सुनिश्चित करें कि यह अशुद्धता से मुक्त है जो एलर्जी और असुविधा का कारण बन सकता है।

  • यह सुखाने के लिए एक तौलिया के साथ बालों के लिए समय है, लेकिन नहीं पशु बाल है, अचानक आंदोलन रगड़ चिंता कर सकते हैं, न दबाएँ धीरे, धीरे, और बिल्ली के लिए स्नेह के शब्दों में सुरक्षित महसूस करते हैं। यदि आप इन निर्देशों का पालन करते हैं तो आपकी बिल्ली आसानी से और जल्दी साफ हो जाती है।

  • यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको केवल विशेष परिस्थितियों में बिल्लियों को स्नान करना चाहिए, जैसे कि वे मिट्टी, पेंट या इस तरह से गंदे हो जाते हैं, क्योंकि बिल्लियों की अपनी सफाई तंत्र होती है और उनकी बिल्ली को रसायनों से साफ कर सकते हैं वास्तव में आपकी त्वचा को चोट लगी है।

    अधिक बिल्ली युक्तियाँ प्राप्त करने के लिए, जानें कि क्यों आपकी बिल्ली बहुत ज्यादा है और बिस्तर पर कूदने से आपकी बिल्ली को कैसे रखा जाए।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
युक्तियाँ
  • एक बिल्ली को स्नान करना कुत्ते की तुलना में बहुत आसान है क्योंकि इसका आकार इसे आसान और तेज़ बनाता है, इसलिए शांत रहें
  • यदि आपने कोशिश की है और जानवर घबराहट या आक्रामक हो जाता है, तो पेशेवरों को छोड़ना बेहतर होता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
मेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
स्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखेंस्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखें
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
मेरी बिल्ली को साफ कैसे रखेंमेरी बिल्ली को साफ कैसे रखें
» » घर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करें
© 2022 TonMobis.com