गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे




क्या आप गर्दन और कंधे में दर्द से पीड़ित हैं? तुम अकेले नहीं हो खराब मुद्रा, एक कार दुर्घटना और अपघटन डिस्क परिवर्तन के कारण लाखों लोग गर्दन में दर्द से पीड़ित हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में पीठ दर्द के रूप में गर्दन का दर्द लगभग आम है। गर्दन के दर्द से पीड़ित लोगों की संख्या बहुत बड़ी है और लगता है कि बढ़ रहा है। 38 से 50 प्रतिशत वयस्कों में गर्दन का दर्द होता है।

गर्दन में दर्द के कारण

गले में दर्द pinched नसों, गर्दन में ऐंठन, तनाव, मानसिक आघात, चोट, लंबे समय तक गरीब मुद्रा, आदि दर्द बहुत हल्का बेचैनी गंभीर, जल दर्द से रेंज कर सकते की वजह से हो सकता है।

मोच

Whiplash एक गर्दन की चोट है जो अक्सर उन ड्राइवरों के लिए होती है जो अचानक किसी अन्य वाहन से पीछे हट जाते हैं। इनमें से अधिकतर चोटें अल्पकालिक हैं, लेकिन व्हीप्लाश से पीड़ित 10% लोगों को दीर्घकालिक दर्द होगा। दर्द इतना गंभीर हो सकता है कि रोगी काम नहीं कर सकते हैं या सामान्य जीवन शैली का आनंद ले सकते हैं। डिस्क अपघटन, डिस्क अपघटन गर्दन के दर्द का एक आम कारण है और सबसे अधिक संभावना मध्यम आयु वर्ग की प्रतीत होती है। ग्रीवा रीढ़ की हड्डी के कारण उम्र, डिस्क और degenerative पहलू जोड़ों के साथ गर्दन में दर्द का कारण बनता है, आमतौर पर एक कठोर गर्दन की तरह लग रहा है।

पहनने के कई सालों के कारण, डिस्क पतली हो जाती है और इससे कशेरुकी के बीच की जगह संकुचित हो जाती है। यदि गर्दन क्षेत्र में तंत्रिका हमेशा परेशान होती हैं या चुटकी होती हैं, तो इससे गर्दन और कंधों में सूजन या झुकाव हो सकता है।

तनाव और तनाव

जो लोग लंबे समय तक बैठे रहते हैं, वे रीढ़ की हड्डी में तनाव जमा करने वाले सिर को झुकाते हैं जो गर्भाशय ग्रीवा गर्दन के दर्द का कारण बनता है। गर्दन के पीछे की मांसपेशियों को बैठे समय सिर को गिरने से रोकने के लिए प्रयास करना चाहिए। सबसे आम उदाहरण कंप्यूटर का एक काम है। तनाव और खराब मुद्रा का संयोजन गर्दन के spasms का कारण बनता है। कई मामलों में, कंप्यूटर की स्थिति को समायोजित करके और कुछ कार्य आदतों को बदलकर, इस तरह के गर्दन के दर्द को कम या हटाया जा सकता है

गर्दन के दर्द का इलाज कैसे करें?

गर्दन के दर्द का इलाज करने के कई तरीके हैं। आप घरेलू उपचार, फिजियोथेरेपी और वैकल्पिक उपचार जैसे कि कैरोप्रैक्टर और एक्यूपंक्चरिस्ट को देख सकते हैं। एक प्रमाणित पेशेवर ढूंढना महत्वपूर्ण है जो पहले गर्दन की समस्या का विश्लेषण कर सकता है। दुर्घटना या चोट के बाद गंभीर तीव्र गर्दन के दर्द के लिए, डॉक्टर अक्सर गर्दन के दर्द से छुटकारा पाने के लिए बिस्तर आराम, एक कॉलर या कॉलर, और ठंडा उपचार (जैसे बर्फ पैक) की सलाह देते हैं।

गर्दन कर्षण क्या है?

चीरोप्रैक्टर्स द्वारा एक आम गर्दन दर्द उपचार गर्दन कर्षण है। यह आमतौर पर गर्दन और कंधों में मांसपेशी spasms से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए किया जाता है, और गर्दन में तंत्रिका दर्द से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए किया जाता है।

गर्भाशयय कर्षण के दौरान सिर का वजन थोड़ा गर्दन की शारीरिक रचना को बढ़ाता है और अस्थायी रूप से चुटकी नसों की जड़ों को कम कर सकता है और परिणामस्वरूप इंटरवर्टेब्रल डिस्क हर्निएशन में कमी आती है। एक कैरोप्रैक्टर का दौरा रीढ़ की हड्डी में उपयोगी समायोजन पाने का सबसे अच्छा तरीका है।

उपचार के बाद घरेलू उपयोग के लिए एक गर्दन खींचने डिवाइस प्राप्त किया जा सकता है। कुछ चीरोप्रैक्टर्स डर के लिए ट्रैक्शन डिवाइस प्राप्त करने में संकोच कर सकते हैं कि वे आपके व्यवसाय के नुकसान का कारण बनते हैं।

घर पर कर्षण उपकरण प्राप्त करने के बाद अपने कैरोप्रैक्टर की यात्रा जारी रखें। कैरोप्रैक्टर अभी भी उपयोगी है और एक कैरोप्रैक्टर डिवाइस के उपयोग के बारे में आपके सवालों का जवाब दे सकता है।

हवा से गर्दन खींचना

एक प्रभावी और किफायती inflatable डिवाइस है। ओवर-द-डोर ट्रैक्शन डिवाइस के विपरीत चीसोफ्ट गर्दन कर्षण उपकरण पानी का एक बैग नहीं है।

बस अपनी गर्दन के चारों ओर रखें और मुद्रास्फीति बल्ब पंप करें जब तक आप आरामदायक खिंचाव महसूस न करें। एक बार वायु कर्षण उपकरण हवा से भरा हो जाने के बाद, तनाव की मांसपेशियों को धीरे-धीरे खींचने और जोड़ों और नसों के दबाव से मुक्त होने पर सिर का वजन उठाया जाता है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कम तनाव के साथ शुरू करें कि उपचार महत्वपूर्ण असुविधा के स्तर में वृद्धि नहीं करता है। दोपहर के मध्य में या रात में प्रति दिन एक कर्षण सत्र के साथ शुरू करें। प्रति दिन दो सत्र, दोपहर में एक और बिस्तर पर जाने से पहले एक और बाहर ले जाएं।

एयर गर्दन कर्षण इकाइयां बहुत पोर्टेबल हैं और लगभग कहीं भी इस्तेमाल की जा सकती हैं। डिजाइन की सादगी इसे घर या कार्यालय के लिए आदर्श उपकरण बनाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता अपनी गर्दन नहीं ले जा सकता हैमेरा कुत्ता अपनी गर्दन नहीं ले जा सकता है
ग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजनग्रेहाउंड के गर्दन क्षेत्र में सूजन
बतख पिल्ला उसकी गर्दन में एक गेंद हैबतख पिल्ला उसकी गर्दन में एक गेंद है
पूडल में उसकी गर्दन में स्पैम होते हैंपूडल में उसकी गर्दन में स्पैम होते हैं
एक बीमार बिल्ली की जांच करें?एक बीमार बिल्ली की जांच करें?
गर्दन में मामूली घाव के साथ मिश्रित बिल्लीगर्दन में मामूली घाव के साथ मिश्रित बिल्ली
एक वयस्क बिल्ली के शरीर पर गांठएक वयस्क बिल्ली के शरीर पर गांठ
कुत्ता ले जाने और दर्द rascгўndose गर्दन के रोता नहीं कर सकतेकुत्ता ले जाने और दर्द rascгўndose गर्दन के रोता नहीं कर सकते
पीठ दर्द का उपचार और रोकथामपीठ दर्द का उपचार और रोकथाम
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
» » गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com