रीढ़ की हड्डी के विकिरण के बारे में आपको बुनियादी तथ्यों को जानना चाहिए




स्पाइनल डिकंप्रेशन थेरेपी उन लोगों के लिए एक विकल्प है जो पीठ दर्द से छुटकारा पाने के लिए एक रास्ता तलाश रहे हैं। ई `अपरिवर्तनीय डिस्क रोग, हर्निएटेड डिस्क, कटिस्नायुशूल, पुरानी पीठ या गर्दन के दर्द और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं वाले पीड़ितों को राहत प्रदान कर सकता है जो पीठ दर्द का कारण बनते हैं। यह एक चिकित्सा है जो एक अभिनव प्रकार के कर्षण का उपयोग करके रीढ़ की हड्डी को कम करता है।

अपक्षयी डिस्क रोग, हर्नियेटेड डिस्क, कटिस्नायुशूल, हाथ या पैर में दर्द में दर्द, उभड़ा डिस्क, pinched नसों और कशेरुका स्पाइनल डिस्क के खिलाफ दबाव के लिए कई बार जिम्मेदार ठहराया। गरीब शरीर यांत्रिकी, मुद्रा, आवर्तक तीव्र चोटों और तनाव सहित कई कारकों बांस अपनी सामान्य से फिसलने या डिस्क स्थिति पर दबाव हो सकता है।

सामान्य रूप से, संपीड़ित डिस्क दो मुख्य समस्याएं पैदा कर सकती हैं। यह डिस्क की नाजुकता का कारण बन सकता है या यह एक हर्निया या प्रबलता उत्पन्न कर सकता है जो नसों को संपीड़ित कर सकता है। यदि यह तुरंत हल नहीं होता है, तो स्थिति खराब हो सकती है क्योंकि संपीड़ित डिस्क रीढ़ की प्राकृतिक उपचार के लिए आवश्यक पोषक तत्वों के उचित प्रवाह को प्रतिबंधित करती हैं।

स्पाइनल डिकंप्रेशन एक गैर-सर्जिकल उपचार है जो विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए डिकंप्रेशन टेबल के माध्यम से डिस्क के नरम डिकंप्रेशन की अनुमति देता है। वह व्यक्ति जो मेज पर रहेगा, जबकि डॉक्टर एक विचलित बल या किसी विशेष रीढ़ की ऊर्जा देगा। साथ ही, कंप्यूटर ऊर्जा को समायोजित करता है और आराम अवधि के दौरान प्रदान करता है। इसलिए, रीढ़ की हड्डी धीरे-धीरे कशेरुक के बीच एक छोटी सी जगह बनाने के लिए सतह को खींचती है ताकि डिस्क को मूल आकार में वापस लाया जा सके।

जब कोई व्यक्ति हर्निएटेड डिस्क विकसित करता है, रीढ़ की हड्डी में तंत्रिका संकीर्ण होती है और दर्द का कारण बनती है। रीढ़ की हड्डी का विकिरण नकारात्मक दबाव प्रदान कर सकता है जो तरल पदार्थ के आवश्यक घटकों और अन्य लोगों को प्रभावित क्षेत्र में लौटने की इजाजत देता। लाइसेंस प्राप्त चिकित्सकों के अनुसार, जैसे कि कैरोप्रैक्टिक कोलोराडो स्प्रिंग्स विशेषज्ञ, वैकल्पिक बल और रिहाई पोषक तत्वों को अपने प्राकृतिक रूप में लौटने के लिए डिस्क तक पहुंचने और प्रचार करने की अनुमति देती है।

इस वैकल्पिक उपचार की लागत और परिणाम आमतौर पर व्यक्तियों के बीच भिन्न होते हैं। प्रत्येक उपचार सत्र के लिए शुल्क लिया गया शुल्क आपके स्थान पर निर्भर करेगा। आम तौर पर, प्रत्येक उपचार के लिए दरें $ 30 से $ 100 तक होती हैं। हालांकि, एक भी यात्रा पूरी तरह से बीमारी का इलाज नहीं कर सकती है। सकारात्मक परिणाम देखने के लिए एक व्यक्ति को दस से अधिक अनुप्रयोगों की योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है।

परिणाम प्रत्येक मामले के लिए अलग हैं। कई लोग बताते हैं कि पहले आवेदन के तुरंत बाद दर्द में सुधार हुआ है, जबकि अन्य लोग कहते हैं कि उन्हें राहत महसूस होने से पहले बीस से अधिक बार दौरा किया गया था।

स्पाइनल डिकंप्रेशन थेरेपी एफडीए द्वारा अनुमत एक विकल्प है जो कई लोगों के लिए सफल साबित हुआ है। अंत में, अनुप्रयोग डिस्क को ठीक करने, सामान्य रूप से दोबारा बदलने और पोषक तत्वों के सामान्य प्रवाह को अनुमति देते हैं जो भविष्य में कमजोरियों और अन्य चोटों का सामना करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्कएक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्क
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
हर्निएटेड डिस्क के कारण prednisone के साथ इलाज के तहत पिल्लाहर्निएटेड डिस्क के कारण prednisone के साथ इलाज के तहत पिल्ला
साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचारसाइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी हैएक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है
फ्रांसीसी बुलडॉग में हर्नियेटेड डिस्कफ्रांसीसी बुलडॉग में हर्नियेटेड डिस्क
कुत्तों में हर्निएटेड डिस्ककुत्तों में हर्निएटेड डिस्क
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते की हर्निएटेड डिस्क है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते की हर्निएटेड डिस्क है या नहीं
ब्लूरे डीवीडी कैसे काम करता है?ब्लूरे डीवीडी कैसे काम करता है?
» » रीढ़ की हड्डी के विकिरण के बारे में आपको बुनियादी तथ्यों को जानना चाहिए
© 2022 TonMobis.com