सुइयों से डरते हैं? माइग्रेन के लिए एक्यूप्रेशर का उपयोग करने का प्रयास करें




एक्यूप्रेशर एक पूरी तरह से गैर-आक्रामक उपचार विकल्प है जिसमें माइग्रेन के रोगियों (माइग्रेन से पीड़ित लोगों) के बीच सफलता का उच्च प्रतिशत शामिल है। यह एक सफल दर्द उन्मूलन तकनीक के रूप में एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है। माइक्र्रेन हमलों की आवृत्ति और तीव्रता को कम करने में एक्यूप्रेशर भी प्रभावी होता है।

प्राचीन चीनी दवा में, मानव शरीर में 800 से अधिक महत्वपूर्ण ऊर्जा बिंदु हैं। ये अंक मेरिडियन के साथ स्थित हैं जो लोगों के पूरे शरीर में चलते हैं। कौन, या महत्वपूर्ण ऊर्जा, मेरिडियन के साथ और स्वस्थ लोगों में ऊर्जा बिंदुओं के माध्यम से बहती है। स्पष्ट ऊर्जा के बिंदुओं के पास अवरुद्ध या अतिसंवेदनशील कौन बीमारी और दर्द का कारण बनता है।

लोगों को मुक्त करने और शरीर के उपचार तंत्र को प्रोत्साहित करने के लिए, एक्यूप्रेशर मालिश इन ऊर्जा बिंदुओं पर दबाव लागू करती है। ऊर्जा बिंदुओं को अंगुलियों, अंगूठे या कभी-कभी प्रैक्टिस ऑब्जेक्ट के साथ मालिश किया जाता है जो एक अत्यधिक परिपत्र पैटर्न में मध्यम दबाव के साथ होता है।

एकमात्र माइग्रेनूर लर्निंग एक्यूप्रेशर हेड मालिश एक ओवर-ओवर है। इस तकनीक को डॉक्टर को खोपड़ी मालिश करने की आवश्यकता होती है, जैसे कि वे बालों को धो रहे थे। हाथ से तनाव को रोकने के लिए टेबल पर अपनी कोहनी के साथ बैठें और सिर और गर्दन के हाथों में रखे गए कशेरुक एक्यूप्रेशर प्रदर्शन करते हैं।

जीबी 20 अंक पर लागू मध्यम दबाव माइग्रेन दर्द के लिए सबसे अच्छा राहत प्रदान करता है। वे गर्दन के किसी भी पहलू पर हैं, रीढ़ की हड्डी के प्रत्येक किनारे पर लगभग एक इंच जहां खोपड़ी और गर्दन की मांसपेशियों को जोड़ता है। जीबी 20 को अधिक रोमांटिक ध्वनि चीनी नाम द चेयरसनेस के दरवाजे से भी जाना जाता है।

माइग्रेन पीड़ित जो अपने सिरदर्द और गर्दन के दर्द से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं, उन्हें गहरे सांस लेने का ध्यान रखना चाहिए, दोनों हाथों के अंगूठे का उपयोग करके जीबी 20 अंकों पर एक या दो मिनट तक मजबूती से दबाया जाना चाहिए। हालांकि यह पहली बार दर्दनाक हो सकता है, डॉक्टर 5 से 15 सेकंड के अंतराल पर अंक दबाकर और जारी करके घर पर शुरू कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
लक्जरी मालिशलक्जरी मालिश
माइग्रेन बनाया - मौलिक माइग्रेन सिरदर्द के लक्षणों को पहचानने के तरीकेमाइग्रेन बनाया - मौलिक माइग्रेन सिरदर्द के लक्षणों को पहचानने के तरीके
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
ट्रांसड्यूसर की परिभाषाट्रांसड्यूसर की परिभाषा
टम्पा कैरोप्रैक्टर - सिरदर्द के लिए प्रभावी उपचार?टम्पा कैरोप्रैक्टर - सिरदर्द के लिए प्रभावी उपचार?
राहत घर के लिए मालिश कुर्सियांराहत घर के लिए मालिश कुर्सियां
एक्यूपंक्चर, पर्यावरण के लिए प्राकृतिक उपचार की प्राचीन कलाएक्यूपंक्चर, पर्यावरण के लिए प्राकृतिक उपचार की प्राचीन कला
एक्यूपंक्चर के साथ कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचारएक्यूपंक्चर के साथ कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचार
» » सुइयों से डरते हैं? माइग्रेन के लिए एक्यूप्रेशर का उपयोग करने का प्रयास करें
© 2022 TonMobis.com