एक बीमार बिल्ली की जांच करें?

सामान्य निरीक्षण

किसी भी बाहरी रक्तचाप की तलाश करें। यह श्लेष्म झिल्ली, आवृत्ति और श्वसन की गुणवत्ता, नाड़ी, तापमान, चेतना की स्थिति या बेहोशी और अजीब गंध के रंग की जांच करता है।

सिर और गर्दन

जांच करें कि कठोरता और / या गर्दन का दर्द है या नहीं। अपने विद्यार्थियों और प्रकाश के प्रति उनकी प्रतिक्रिया, नाक या कान के माध्यम से तरल पदार्थ या रक्त का उत्सर्जन, मौखिक श्लेष्मा का रंग, जीभ और दांत की स्थिति की जांच करें।

स्थानीय दर्द, मांसपेशी कठोरता, क्रैकिंग या क्लिक करने के लिए अपनी गर्दन को सावधानी से महसूस करें - एक गेंद या चोट, या अगर धमनियों की नाड़ी बदल जाती है।

गले और थोरैक्स

थोरैसिक बॉक्स को बहुत सावधानीपूर्वक कवर करें और बाहरी चोटों को देखें। अगर आप पसलियों और दर्द के निगलने या फ्रैक्चर में कठिनाई दिखाते हैं तो खुद को ठीक करें। मध्यम दबाव पर किसी भी दर्दनाक घाव को पट्टी करने की कोशिश करें।

पेट

बाहरी चोटों, संकुचन, दर्द, स्टूपिंग, सामान्यीकृत वृद्धि, अनुपस्थिति या आंत्र ध्वनियों या उल्टी की उपस्थिति की तलाश करें।

सदस्य और कॉलम




बिल्ली के अंगों का रंग, स्थिति और तापमान निर्धारित करें। संभावित फ्रैक्चर खोजने के लिए उन्हें कवर करें। कॉलम के साथ ऐसा ही करें।

तंत्रिका विज्ञान परीक्षा

बिल्ली की बेचैनी और आंदोलन अक्सर हवा की कमी, आंतरिक रक्तस्राव और दर्द के साथ मेल खाता है . सतही प्रतिबिंब, flaccidity या extremities और / या पक्षाघात की कठोरता का मूल्यांकन करता है।

पता लगाएं कि आपकी अंगुलियों के साथ झिल्ली को झुकाकर दर्द की संवेदना है या नहीं। यह देखने के लिए आंखों को स्पर्श करें कि क्या यह गुम हो जाता है और यह गुदा करता है कि यह अनुबंध करता है या नहीं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में दुर्घटनाएं, झटके और जलाएंकुत्तों में दुर्घटनाएं, झटके और जलाएं
कुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा: गर्मी थकावट और लापरवाही के मामले में क्या करना हैकुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा: गर्मी थकावट और लापरवाही के मामले में क्या करना है
बतख पिल्ला उसकी गर्दन में एक गेंद हैबतख पिल्ला उसकी गर्दन में एक गेंद है
पूडल में उसकी गर्दन में स्पैम होते हैंपूडल में उसकी गर्दन में स्पैम होते हैं
कुत्तों में प्राथमिक चिकित्साकुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों के श्लेष्म झिल्ली के रंग का मतलबकुत्तों के श्लेष्म झिल्ली के रंग का मतलब
बिल्लियों में आम दुर्घटनाएंबिल्लियों में आम दुर्घटनाएं
बिल्लियों पर चलाने के लिए प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों पर चलाने के लिए प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में प्राथमिक चिकित्सा
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
» » एक बीमार बिल्ली की जांच करें?
© 2022 TonMobis.com