गठिया दर्द का उपचार मछली के तेल + ग्लास के साथ सुधारता है




दवाओं के उपयोग के बिना गठिया सूजन और गठिया दर्द का इलाज करने के कई तरीके पुरातन हैं। Icepacks, प्रभावित पैर (अगर हमले होती है), एप्सोम लवण को ऊपर उठाने, और इतने पर वास्तव में, पिछले दो शताब्दियों में संबंधित होना चाहिए यह नहीं। लेकिन गठिया से ग्रस्त मरीजों को अभी भी इन पुराने तरीकों का सहारा लेना अगर वे (या नहीं कर सकते हैं) इस तरह के इंडोमिथैसिन या इबुप्रोफेन या colchicine या प्रेडनिसोन, और बेहतर परिणाम की उम्मीद के रूप में NSAIDs का उपयोग करना चाहते हैं।

बेशक, प्राकृतिक पदार्थ हैं जैसे बेकिंग सोडा (सोडियम बाइकार्बोनेट), चेरी और उनके रस या सेब साइडर सिरका का पुराना समर्थन।

लेकिन कोई प्राकृतिक पदार्थ हमेशा काम नहीं करता है, और यह संदेह है कि गठिया से पीड़ित व्यक्ति के रूप में काम करने की संभावना कम होती है। कभी-कभी प्राकृतिक संसाधनों का अध्ययन किया जाता है, कभी-कभी चेरी के अपवाद के साथ। इसलिए प्राकृतिक उपचार पास-ग-लंबे गवाह पर आधारित हैं, जो मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि आप इंटरनेट पर, या व्यक्तिगत डॉक्टरों के अनुभव को पा सकते हैं। प्रशंसापत्रों में उनकी कमजोरियां होती हैं, लेकिन जितनी अधिक होती है, उतनी ही अधिक संभावना होती है कि वे सही हों।

लेकिन यह गाउट गठिया दर्द और सूजन है, जो वैज्ञानिक अनुसंधान का एक बहुत यह समर्थन किया है के लिए एक इलाज है, और काम एक सम्मानित बायोकेमिस्ट में प्रकाशित जो अध्ययन के लिए अपना जीवन समर्पित किया है नहीं है ओमेगा -3 और ओमेगा 6 फैटी एसिड और गामा-लिनोलेनिक एसिड (जीएलए)।
बायोकैमिस्ट बैरी सीअर्स सतह पोषण बेचने आहार पर किताबों की सबसे अच्छी श्रृंखला का एक सम्मानित पीएचडी लेखक है। और ईकोसानोइड की खोज, जैसे काम, ने 25 साल पहले वैज्ञानिकों के लिए नोबेल पुरस्कार जीता था।

उपचार में अभी भी एक पुस्तक में प्रकाशित इंटरनेट प्रशंसापत्र और प्रशंसापत्र हैं। इसकी खपत और जटिल समझने के लिए, लेकिन यहां एक सरल व्याख्या है।

सूजन की राहत आपके कोशिकाओं का उत्पादन और भेजने के ईकोसैनोइड हार्मोन के संतुलन में सुधार करके हासिल की जा सकती है। पीजीई 1 और पीजीई 3 और बुरे लोगों में से कम से कम अच्छे लोगों को उत्पादन करना जरूरी है, जैसे थ्रोम्बोक्सन ए 2 और पीजीई 2, केवल दो सर्वश्रेष्ठ ज्ञात उल्लेखों का उल्लेख करते हैं। गठिया दर्द, prednisone, एक अवधि eicosanoids के लिए काम मारने के इलाज में इस्तेमाल एक कॉर्टिकोस्टेरॉयड। एस्पिरिन कम prednisone eicosanoids रखता है।

लेकिन आप मछली के तेल और जीएलए के बीच कनेक्शन देख सकते हैं, जो अधिक अच्छे ईकोसैनोइड और कम बुरी तरह उत्तेजित करता है, और वे प्रीनिनिस और एस्पिरिन कैसे काम करते हैं। (गठिया से पीड़ित लोगों को कम खुराक में एस्पिरिन नहीं लेना चाहिए, इससे गठिया के दौरे हो सकते हैं)।

तो, यह कैसे करें? असल में, लेकिन आपके द्वारा अनुरोध किए जाने वाले अन्य पैरामीटर हैं, आपको तीन चीजें करना चाहिए।

1. खुराक में फार्मास्यूटिकल ग्रेड मछली का तेल प्रति दिन 5 से 10 ग्राम की संभावना है। दवा ग्रेड पर जोर दें। सुपरमार्केट में मछली के तेल, लगभग निश्चित रूप से पर्याप्त नहीं हैं और शायद इन स्तरों पर बहुत सुरक्षित नहीं हैं।

2. पका हुआ दलिया (अनाज ओट्स फ्लेक्स) सप्ताह में 3-5 बार खाएं, इसके गामा-लिनोलेनिक एसिड (जीएलए) के लिए। कोई तत्काल मिनट या पांच दलिया खाना पकाने नहीं। इन्हें पकाए जाने में 30 मिनट लगते हैं। ओट्स एकमात्र ऐसा भोजन है जो जीएलए के अतिरिक्त के साथ माताओं स्तन दूध और शिशु दूध पाउडर के अपवाद के साथ जीएलए का सीधा स्रोत है।

3. कार्बोहाइड्रेट को प्रतिबंधित करके या प्रोटीन खाने से इंसुलिन के स्तर को कम करें: प्रत्येक भोजन में 0.75 का कार्बोहाइड्रेट अनुपात। यही है, प्रोटीन के हर तीन ग्राम के लिए, चार ग्राम कार्बोहाइड्रेट खाते हैं।

ये तीन कदम अधिक अच्छे और कम बुरी तरह के पक्ष में खाद्य ईकोसैनोइड के संतुलन को बदल देंगे। आप कैसे जानेंगे एए बनाना: इस उपचार की शुरुआत से पहले और एक या दो महीने के बाद, ईपीए का कारण परीक्षण। अरविडोनिक एसिड (एए) डॉ। सियरस थ्योरी और ईपीए (मछली के तेलों) में खराब ईकोसैनोइड का आधार है, अच्छे उत्पादन का मुख्य निर्धारक है।

अधिक कम ईपीए और एए का मतलब है कि अधिक अच्छे और कम बुरे ईकोसैनोइड्स। नतीजा क्या है? आप गठिया की सूजन की संभावनाओं में काफी वृद्धि करते हैं और दर्द आपके अगले गठिया के हमले को बहुत कम कर देगा।

एक या दो गवाहों ने शब्द गठिया गायब हो गया है या चला गया है। वे यह क्यों कहते हैं? इंसुलिन की कमी इंसुलिन प्रतिरोध खत्म हो गया है, तो अध्ययनों से पता चला है कि गठिया के कारणों में से एक है क्योंकि इंसुलिन रोकता यूरिक एसिड उत्सर्जन तो गाउट हमलों वास्तव में समाप्त कर सकते हैं है।

यूरिक एसिड का स्तर 6.0 मिग्रा / डेली (357 mmol / एल) या उससे कम करने के लिए कम किया जाता है, इस स्तर MSU क्रिस्टल के कारण दौरे को भंग करने के लिए शुरू होता है, जिस पर विशेषज्ञों का मानना ​​है,। साथ ही कम से कम बुरे ईकोसैनोइड का उत्पादन अच्छा दर्द राहत और सूजन प्रदान करता है।

तो यह गठिया के लिए एक प्राकृतिक उपाय नहीं है जिसके पीछे कुछ वास्तविक विज्ञान है। मछली के तेलों + जीएलए उपचार के बारे में अधिक जानकारी के लिए, बैरी सीअर्स पीएचडी द्वारा आरएक्स ओमेगा जोन पढ़ें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » गठिया दर्द का उपचार मछली के तेल + ग्लास के साथ सुधारता है
© 2022 TonMobis.com