कान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचार




कान के दर्द के लिए सर्वोत्तम घरेलू उपचार के बारे में जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें। सबसे पहले मैं कहना चाहता हूं कि सुनने का दर्द क्या है?

कान दर्द में नाक, मुंह, या गले के संक्रमण में कान संक्रमण के संक्रमण या बीमारियों के कारण हो सकता है या कान या ऑब्जेक्ट में मोम के निर्माण के लिए दबाव या हवा की ऊंचाई में जबड़े बदल जाते हैं कान में विकास, या कीड़े।

यह मध्य या आंतरिक कान में दर्द है। कान का दर्द सामान्य है, लेकिन यह हमेशा नहीं होता है। बुखार, चक्कर आना, मतली या उल्टी कान के दर्द के साथ भी हो सकती है। कान के नहर में आंतरिक कान और मामूली चोटों में फंसे नमी के कारण आमतौर पर एक कान दर्द होता है।

एक कान दर्द अक्सर यूस्टाचियन ट्यूब की सूजन (एक छोटी ट्यूब जो कान को नाक से जोड़ती है) में परिणाम देती है। कान में बढ़ते दबाव में दर्द, खुजली, सुनने की हानि, और कहीं-सूजन-लोरेकोचियो कान दर्द का कारण बनता है। कान दर्द तीव्र, सुस्त, या बदतर हो सकता है।

कान दर्द के लिए कुछ बेहतरीन घरेलू उपचारों की एक सूची यहां दी गई है:

कान दर्द के लिए घरेलू उपचार

1) दर्दनाक कान में हाइड्रोजन पेरोक्साइड की कुछ बूंदें डालें क्योंकि यह कान दर्द के लिए एक अच्छा घर उपाय है।

2) कान के दर्द के इलाज के लिए कान पर तुलसी के पत्ते के रस की दो बूंदें रखो।

3) लहसुन का एक टुकड़ा काट लें। कपास के टुकड़े के साथ लपेटो, शराब के साथ पीते हैं। अतिरिक्त शराब निचोड़ें और इसे कान के दर्द में डाल दें। यह उपाय कान दर्द के लिए प्रभावी घरेलू उपचार है।

4) जैतून का तेल में सूती बॉल से मध्यम डुबकी लें, इसे माइक्रोवेव (लगभग 20 सेकंड) में गर्म करें, उबलते हुए, अतिरिक्त तेल निकालें, इसलिए यह नम है और फिर इसे कान पर रखें।

5) कुछ लहसुन के रस को कान में डालें जो आपके एंटीबायोटिक पात्रों की तरह दर्द होता है जिससे दर्द से छुटकारा मिलता है।

6) कान दर्द के लिए एक अच्छा घर उपाय लहसुन के लौंग को कुचलने और इसे एक पेपर तौलिया में लपेटना है, और उसके बाद रस को रस में निचोड़ें, एक छोटी मात्रा में कटा हुआ लहसुन को एक पेपर तौलिया से थोड़ा अधिक लपेटें और धीरे-धीरे कान में रखा और 30 मिनट या उससे भी अधिक के लिए छोड़ दिया।

7) चम्मच 1-2 उबलते पानी में 10 से 15 मिनट के लिए तेज कैमोमाइल फूल। पानी को निकालें, और कान दर्द को कम करने के लिए कपड़े पर गर्म फूलों को लागू करें।

8) 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में थोड़ा जैतून का तेल गरम करें और फिर इसे दर्दनाक कान पर लागू करें।

9) कान के दर्द के लिए प्याज के रस की केवल कुछ बूंदें होती हैं और गर्म दर्द केवल एक पल में गायब हो जाएगा। कान दर्द के लिए यह एक और अच्छा घर उपाय है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मादा चिहुआहुआ में पूरे शरीर में असामान्य दर्दमादा चिहुआहुआ में पूरे शरीर में असामान्य दर्द
चिगुआगुआ में बाद में दर्द के लिए दवाचिगुआगुआ में बाद में दर्द के लिए दवा
गर्भावस्था और संयुक्त दर्दगर्भावस्था और संयुक्त दर्द
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
मेरे कुत्ते को उसके शरीर में दर्द हैमेरे कुत्ते को उसके शरीर में दर्द है
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
Pitbull पीले उल्टी और पेट में दर्द हैPitbull पीले उल्टी और पेट में दर्द है
सामने पैर की नाखून में दर्द के साथ Schnauzerसामने पैर की नाखून में दर्द के साथ Schnauzer
दर्द का इलाज करें, ऑर्डर करें फार्मेसी ट्रामडोल सबसे तेजी से वितरण की पेशकश करेंदर्द का इलाज करें, ऑर्डर करें फार्मेसी ट्रामडोल सबसे तेजी से वितरण की पेशकश करें
» » कान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com