गर्भावस्था और संयुक्त दर्द

कार्पल सुरंग सिंड्रोम

कुछ कार्पल सुरंग सिंड्रोम गर्भावस्था के दौरान अस्थायी रूप से रोमन विकसित करता है। कार्पल सुरंग सिंड्रोम के कुछ मुख्य संकेत हाथ और कलाई के झुकाव और संयम हैं। सूजन और जल प्रतिधारण का दबाव मुख्य कारण माना जाता है। बच्चे के जन्म के बाद आमतौर पर लक्षण दूर हो जाते हैं।

श्रोणि के जोड़ों में दर्द

गर्भावस्था के दौरान विशेष रूप से अंतिम तिमाही के दौरान श्रोणि दर्द आम है। आराम से नामक हार्मोन के आठवें और नौवें महीने के दौरान यह श्रोणि और मांसपेशी लिगामेंट्स को आराम करने में मदद करता है। बच्चे के वजन के साथ यह हार्मोन श्रोणि के जोड़ों में दर्द का कारण बन सकता है। यदि दर्द भी हो जाता है, तो अक्सर फैल जाना चाहिए और बहुत सारे तरल पदार्थ पीना चाहिए।


पूरक और जीवन शैली

गर्भावस्था के दौरान संयुक्त दर्द के खिलाफ उपन्यास लड़ने के लिए कई चीजें हैं। मछली के तेल और डीएचए की खुराक लेना आवश्यक फैटी एसिड को पुनर्स्थापित करने में मदद के लिए दिखाया गया है। ये पूरक गर्भावस्था के दौरान मनोदशा और मस्तिष्क कार्य को बेहतर बनाने में भी मदद कर सकते हैं। गर्भावस्था के दौरान संयुक्त दर्द को कम करने के लिए बहुत सारे पानी पीना भी दिखाया गया है। पूर्व देशी विटामिन लेना, कैल्शियम के अलावा, सूजन को कम करने में भी मदद कर सकते हैं।

फिटनेस


तैरना गर्भावस्था के दौरान संयुक्त दर्द से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है। पानी जोड़ों और मांसपेशियों पर दबाव से छुटकारा पा सकता है, जिससे आप लगभग भारहीन महसूस कर सकते हैं। पानी गर्म हो सकता है जब पानी गर्म होता है और जोरदार थकाऊ हो सकता है। योग का अभ्यास गर्भवती महिला को कम दर्द का अनुभव करने और अधिक चुस्त होने में मदद कर सकता है।

कैरोप्रैक्टिक देखभाल

जब संयुक्त दर्द की बात आती है तो गर्भावस्था के दौरान कैरोप्रैक्टिक देखभाल भी बहुत उपयोगी हो सकती है। कैरोप्रैक्टर्स कूदते स्पिनर को संरेखित करने में भी मदद कर सकते हैं जो बच्चे को प्रसव के लिए सही स्थिति में ले जाता है। ये उपचार पूरे शरीर में परिसंचरण में सुधार करने में भी मदद कर सकते हैं। ठीक से गठबंधन होने से गर्भवती महिला को कई तरीकों से मदद मिल सकती है। आप बेहतर महसूस करेंगे, यह कम उल्टी, खराब और बेहतर होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे कुत्ते के साथ छोटे कुत्ते को पार करने का जोखिमछोटे कुत्ते के साथ छोटे कुत्ते को पार करने का जोखिम
बिल्ली में एक फ्रैक्चरर्ड श्रोणि हैबिल्ली में एक फ्रैक्चरर्ड श्रोणि है
गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?
गर्भावस्था का त्रैमासिकगर्भावस्था का त्रैमासिक
अलास्का कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक गर्भावस्था के दौरान दांत निकालने के लिए निश्चित है?अलास्का कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक गर्भावस्था के दौरान दांत निकालने के लिए निश्चित है?
काम करने वाले संयुक्त दर्द और प्राकृतिक उपचार से छुटकारा पाने के उपायकाम करने वाले संयुक्त दर्द और प्राकृतिक उपचार से छुटकारा पाने के उपाय
हवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा हैहवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा है
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
स्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनेंस्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनें
आप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करेंआप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करें
» » गर्भावस्था और संयुक्त दर्द
© 2022 TonMobis.com