दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार




गुहाओं के मुख्य कारण शीतल पेय, मिठाई, मिठाई, परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट और चीनी के सभी रूपों में अत्यधिक खपत हैं। हम पिछले खपत को कम करके दांत क्षय को कम करने में सक्षम हैं। बैक्टीरिया चीनी को एसिड में तोड़ देता है जो तामचीनी में कैल्शियम के साथ मिलकर दांत क्षय या क्षरण का कारण बनता है।

दाँत क्षय और परिणामी दांत दर्द को रोकने के लिए उचित ब्रशिंग आवश्यक है। एक अच्छे ब्रश के साथ एक गोलाकार गति में ब्रश सुनिश्चित करता है कि सभी दाँत की सतह साफ हो जाती है। बहुत पुराने ब्रश का उपयोग न करें। मसूड़ों में रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाने के लिए अपने छोटे मसूड़ों को ब्रश करें।

दंत क्षय, दांतों के चारों ओर हड्डी का विनाश और मसूड़ों के संक्रमण को उचित आहार से रोका जा सकता है। चयनित चीनी का सेवन, सुनिश्चित करें कि आपके आहार में बहुत सारी कच्ची सब्जियां, पूरी तरह से रोटी और फल शामिल हैं।

दर्द से छुटकारा पाने में मदद के लिए लौंग, मैरीगोल्ड, टैरागोन और यारो जैसे प्राकृतिक जड़ी बूटियों का उपयोग किया जा सकता है। ये जड़ी बूटी दांत दर्द के लिए बहुत उपयोगी हैं जब तक आप दंत चिकित्सक तक नहीं पहुंच सकते।

दांत दर्द के लिए घरेलू उपचार:

थोड़ा नमक के साथ लहसुन का एक लौंग, प्रभावित दांत पर जगह दर्द को कम कर देगा। आप सुबह में एक दिन लहसुन के एक लौंग चबा सकते हैं।
3-4 मिनट के लिए कच्चे प्याज चबाने मुंह में सभी कीटाणुओं को मारने और दंत समस्याओं के असंख्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त है।
दाँत क्षय, दांत क्षय, दांतों की कमी, दांत दर्द और रक्तस्राव मसूड़ों को रोकने के लिए नींबू महान घरेलू उपचारों में से एक है।
गेहूं घास का रस दाँत क्षय और दाँत के इलाज के लिए प्राकृतिक तरीके से एक उत्कृष्ट मुंहवाट है। आप मसूड़ों से सभी विषाक्त पदार्थ निकालते हैं और जीवाणु विकास की जांच करते हैं।
नींबू के रस पर आधारित Asafoetida एक दांत दर्द ठीक है। एसोफॉयटाइड और नींबू के रस के मिश्रण को गर्म करें, एक कपास की गेंद को भिगो दें और इसे दर्द से छुटकारा पाने के लिए दांत गुहा में रखें।
बेरी और सिरका की खाड़ी की छाल का मिश्रण प्रभावित क्षेत्र पर लगाया जाता है जिससे दर्द से राहत मिलती है और मसूड़ों को मजबूत किया जाता है।
खोखले दाँत गुहा पर लागू नाखून तेल राहत देता है।
नमक की काली मिर्च और चम्मच तिमाहियों की एक चुटकी दंत क्षय, बुरा सांस, खून बह रहा मसूढ़ों, दर्दनाक मसूड़ों, और toothaches से बचाता है।

अस्वीकरण: यह आलेख स्वास्थ्य सलाह प्रदान करने का इरादा नहीं है और केवल सामान्य जानकारी के लिए है। किसी भी स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमेशा एक योग्य स्वास्थ्य पेशेवर की अंतर्दृष्टि की तलाश करें।

कॉपीराइट रयान मठ, सभी अधिकार सुरक्षित। यदि आप इस लेख का उपयोग अपनी वेबसाइट पर या अपने ईज़ीन में करना चाहते हैं, तो सभी यूआरएल (लिंक) सक्रिय करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
कुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षयकुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षय
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता हैजर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
अच्छा दांत की देखभालअच्छा दांत की देखभाल
बच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करेंबच्चों के दांतों के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें
अपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीकेअपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीके
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
» » दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com