दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की




दांत दर्द के लिए उपयोगकर्ता द्वारा अनुशंसित सर्वोत्तम घरेलू उपचारों के बारे में जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें। सबसे पहले चलो दांत दर्द के बारे में बात करते हैं, और दांत दर्द के संभावित कारण क्या हैं?

दांत दर्द आमतौर पर दांत या जबड़े में दर्द का मतलब है। दांत दर्द की गंभीरता हल्के से पुरानी और तीव्र और असहनीय हो सकती है। चबाने या ठंड या गर्मी से दर्द बढ़ सकता है।
अगर इलाज न किया जाए तो दांत दर्द समय के साथ खराब हो जाता है, क्योंकि आंतरिक लुगदी संक्रमित हो सकती है। दांत दर्द का दूसरा सबसे आम कारण गोंद रोग है। दांत की तंत्रिका जड़ परेशान होने पर दांत दर्द या दांत दर्द होता है।

ज्यादातर मामलों में, toothaches ऐसे गुहा, दांत टूट जाते हैं, एक उजागर दांत की जड़, गोंद रोग, जबड़े के रोग (शंखअधोहनुज संयुक्त) के रूप में दांत या जबड़े में समस्याओं, के कारण होता है, या चबाने के लिए उपयोग की जाने वाली मांसपेशियों के spasms

दांत दर्द का सबसे आम कारण एक दांत गुहा है जिसे दांत क्षय या दांत क्षय के रूप में भी जाना जाता है। डेंटल कैरीज़ तब होती है जब मुंह में जीवाणु दाँत तामचीनी तोड़ देता है। दाँत में छेद (गुहा) जमा हो जाते हैं, नीचे नसों का पर्दाफाश करते हैं।

अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो दांत के अंदर लुगदी मर जाएगी और संक्रमित हो जाएगी। यह एक फोड़े के गठन की ओर ले जाएगा, जिससे असहनीय कठोर और लगातार दर्द होता है। भोजन या कुछ है कि बहुत गर्मी होती है या ठंडे भी यह लुगदी की नसों को प्रभावित करता है क्योंकि, दांत दर्द दे सकता है पीने के।

दांत दर्द के लिए घरेलू उपचार:

1) Asafoetida नींबू के रस के पेस्ट में जमीन है। यह थोड़ा गर्म हो गया। एक सूती तलछट समाधान में buffered है और दाँत गुहा पर लागू होता है। दर्द से छुटकारा पाने के लिए यह एक बहुत ही तेज विधि है और यह दांत दर्द के लिए भी एक अच्छा घरेलू उपाय है।

2) दांत दर्द उपाय के लिए एक सरल घर कुछ काली मिर्च पाउडर टेबल नमक मिलाकर दांतों पर मिश्रण रगड़ना है। इस तरह हम हर दिन दांत की समस्याओं, साथ ही दांत क्षय से भी बचते हैं।

3) लौंग के तेल में लाल मिर्च का एक चुटकी मिलाएं। दाँत को रोकने के लिए इस तेल को सीधे गुहा में रखें।

4) लहसुन दांत दर्द के लिए सबसे प्रभावी घरेलू उपचारों में से एक है लहसुन है। थोड़ा सा नमक के साथ लहसुन का लौंग प्रभावित दांत पर रखा जाना चाहिए। इससे दर्द से छुटकारा पड़ेगा और कभी-कभी, यह भी ठीक हो सकता है। सुबह में एक नाखून भी चबाया जाना चाहिए।

5) प्रभावित दांत पर वेनिला निकालने की बूंदें एक प्रभावी उपाय हैं।

6) बे बेरी की छाल से एक पेस्ट सिरका के साथ बनाया जाना चाहिए। प्रभावित पेस्ट पर लागू यह पेस्ट दांत दर्द को कम करेगा। इसे मज़बूत करने के लिए मसूड़ों पर भी लाभकारी रूप से लागू किया जा सकता है। यह दांत दर्द के लिए प्रभावी घरेलू उपचार में से एक है।

7) आम तौर पर, बुरा दांत या गम पर प्याज का एक छोटा सा टुकड़ा रखकर राहत मिली दांत दर्द के बाद से प्याज जीवाणुरोधी गुण है कि मुंह में कीटाणुओं को मारने नहीं है।

8) दाँत से छुटकारा पाने के लिए सबसे प्रसिद्ध घरेलू उपचारों में से एक अच्छी पुरानी नाखून है। लौंग दर्द कम कर देता है के रूप में यह एंटीसेप्टिक और लौंग का तेल, toothaches गुण के लिए आवेदन किया है, बहुत जल्दी दांत दर्द दर्द को दूर कर सकते हैं। यदि आपके पास लौंग का तेल दांत नहीं है और प्रभावित क्षेत्र पर पाउडर लागू करें। दांत ठीक नहीं हो सकता है, लेकिन नाखून दर्द से राहत देगा।

9) एक गिलास पानी में बेकिंग सोडा के 1 बड़ा चमचा पिघलाएं और इस मिश्रण को मुंहवाश के रूप में इस्तेमाल करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीमा कोली के ऊपर से एक फैंग फ्रैक्चर हैसीमा कोली के ऊपर से एक फैंग फ्रैक्चर है
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
अच्छा दांत की देखभालअच्छा दांत की देखभाल
अपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीकेअपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीके
दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
रेकून चिल्लाती है और कर्ल, जाहिर है पेट दर्द होता हैरेकून चिल्लाती है और कर्ल, जाहिर है पेट दर्द होता है
असली सफेद दांत पाने के तरीके - असली सौदा लेजरअसली सफेद दांत पाने के तरीके - असली सौदा लेजर
अंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तनअंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तन
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
» » दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
© 2022 TonMobis.com