कान दर्द




कान के दर्द से जुड़ी समस्याएं मध्य कान में तरल पदार्थ और सूजन के संयोजन के कारण होती हैं जो नाली नहीं होती है। यह बाधा आर्ड्रम की झिल्ली पर दबाव लागू करती है। तरल पदार्थ के भीतर, एक बैक्टीरिया फैलता है और विकसित होता है। इस मामले में कान दर्द के लिए घरेलू उपचार में कोलाइडियल चांदी नामक एक प्राकृतिक पदार्थ प्राप्त करना है। लहसुन के 2 लौंग छीलें और सरसों के तेल के दो चम्मच मिलाएं। जब तक लहसुन काला हो जाता है तब तक मिश्रण को गर्म करें और फिर गर्मी बंद कर दें। उबला हुआ और ठंडा होने तक ठंडा करें। कपास की गेंद के साथ कान में 2-4 बूंदों को लागू करें। यह कान दर्द से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए कहा जाता है। कान दर्द में नाक, मुंह, या गले के संक्रमण में कान संक्रमण के संक्रमण या बीमारियों के कारण हो सकता है या कान या ऑब्जेक्ट में मोम के निर्माण के लिए दबाव या हवा की ऊंचाई में जबड़े बदल जाते हैं कान में विकास, या कीड़े।

लहसुन के लौंग के साथ तिल के तेल का एक चम्मच लें और इसे गर्म होने तक गर्मी पर गर्म करें। प्रभावित कान में तेल की चार बूंदें रखें और 10 मिनट के लिए अपनी तरफ झूठ बोलें। लहसुन का तेल भी कान के दर्द के लिए एक अच्छा उपाय है, क्योंकि यह कान नहर में सूजन और सूजन को कम करने में मदद करता है जो आमतौर पर कान दर्द का कारण बनता है। कान नहर में लहसुन के तेल की कुछ बूंदें डालें, तेल त्वचा और ऊतकों द्वारा अवशोषित हो जाता है और जलन और दर्द को शांत करता है। गर्म पानी में एक तौलिया सोखें। आदर्श रूप से, यह इतना गर्म होना चाहिए कि यह अच्छी मात्रा में गर्मी देता है, लेकिन बहुत गर्म नहीं होता है। यदि आपको लगता है कि आप अपने हाथों को तीन सेकंड में जलाते हैं, और "भी। " दूसरी ओर, यदि आप पर्याप्त गर्म नहीं हैं, तो पूरी विधि प्रभावी नहीं होगी।

हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान पर विचार किया जा सकता है यदि आप बहुत यकीन रखते हैं कि कान के कान कान नहर में ईयरवैक्स के अत्यधिक संचय के कारण होता है। यदि ऐसा है, तो कान पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान की कुछ बूंदें डालें और इसे मोम पिघलने के लिए कुछ मिनट तक छोड़ दें, और फिर टिशू पेपर के टुकड़े पर समाधान और पिघला हुआ मोम डालें। कान दर्द में मदद करने वाला एक अन्य घरेलू उपचार जैतून का तेल की कुछ बूंदें डालना है जो कान में थोड़ा गर्म हो गया है। इससे कान में परेशान हो सकता है कि इससे मदद मिल सकती है। कान के लिए एक गर्म संपीड़न लागू करके आप सूजन को खींच सकते हैं और कान के अंदर स्थित किसी भी पुस को खींच सकते हैं।

कान नहर के अंदर पदार्थ के अत्यधिक संचय के कारण, ईरवैक्स कान दर्द का कारण भी हो सकता है। इसे ठीक करने के लिए, एक हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान का उपयोग किया जा सकता है। कान पर इसकी कुछ बूंदें डालें और फिर मोम पिघलने के लिए इसके पक्ष में झूठ बोलें। कुछ मिनटों के बाद, जब आप प्रक्रिया को पूरा करते हैं, तो टिशू पेपर के टुकड़े पर समाधान और पिघला हुआ मोम निकालें। यदि आपको नहीं लगता कि आपके कान में मोम का अत्यधिक निर्माण है, और आप कान के दर्द का कारण बन रहे हैं, तो आपको प्रभावित कान में थोड़ा सा हाइड्रोजन पेरोक्साइड डालना चाहिए। हाइड्रोजन पेरोक्साइड कान में मोम को जल्दी और आसानी से भंग करने में सक्षम होता है, इसलिए समाधान दें, एक पल प्रतीक्षा करें, "लेकिन अपना काम करें, फिर विघटित मोम के साथ निकालें।" हाइड्रोजन पेरोक्साइड उपलब्ध है किसी भी फार्मेसी में।

बोतल को गर्म करें, इसे गर्म पानी के एक बर्तन में रखें। कलाई का परीक्षण करें जब तक कि यह एक आरामदायक तापमान न हो। कान के पीछे से तेल की कुछ बूंद मालिश करें। यूस्टाचियन ट्यूब और लिम्फ नोड्स के बाद गर्दन के साथ गोलाकार गति का प्रयोग करें और मालिश करें। कान भी मालिश मालिश।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करें
कुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचारकुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचार
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
त्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचारत्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचार
Pimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाजPimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाज
गले के गले के लिए घरेलू उपचार, गले के गले से छुटकारा पाने के लिए कैसेगले के गले के लिए घरेलू उपचार, गले के गले से छुटकारा पाने के लिए कैसे
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
कान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचारकान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचार
» » कान दर्द
© 2022 TonMobis.com