एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है




पीठ दर्द सबसे आम कारणों में से एक है कि लोग चिकित्सकीय ध्यान देते हैं। लाखों दिनों के काम और [/ स्पिन] अनगिनत | अनावश्यक [/ स्पिन] पीठ दर्द के कारण हर साल गतिविधि और मज़ा के घंटे खो जाते हैं।
एक्यूपंक्चर की मेरिट पर अभी भी चिकित्सा समुदाय द्वारा बहस की जा रही है, कई विशेषज्ञों ने घोषणा की है कि एक्यूपंक्चर के दर्द राहत लाभ केवल प्लेसबो प्रभाव हैं। पीठ दर्द और गठिया दर्द के लिए एक्यूपंक्चर पर दो हालिया अध्ययनों को कहा जा सकता है कि इस विकल्प के वास्तविक प्रभाव हैं जो दर्द निवारण और शारीरिक चिकित्सा दवाओं दोनों के लाभों से अधिक है।
एक नए अध्ययन के मुताबिक, पीठ दर्द के लिए एक्यूपंक्चर मानक देखभाल, जैसे कि दवा या शारीरिक चिकित्सा से बेहतर पुरानी पीठ दर्द में सुधार करता है। तीन एक्यूपंक्चर तकनीक साबित करती है कि इसमें टूथपिक्स के साथ "फारस" विधि शामिल है और त्वचा में पेंच के बिना उन्होंने समस्या के सामान्य ध्यान से बेहतर काम किया है।
एक्यूपंक्चर जैसे उपचारों ने सीएटल में हेल्थ सेंटर हेल्थ स्टडी ग्रुप के पीएचडी गांव के पुराने पीठ दर्द शोधकर्ता दान चेरकिन पर सकारात्मक प्रभाव डाला है। "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने सुई डाली है या त्वचा को सतही रूप से छीन लिया है।"
इस निष्कर्ष ने चेरकिन ने कहा, इस बारे में अधिक अटकलें पैदा करती हैं कि शताब्दी पुरानी तकनीक वास्तव में कैसे काम करती है।
एक स्वीडिश अस्पताल के अध्ययन में, पुराने पीठ दर्द से ग्रस्त मरीजों में डॉक्टरों ने निष्कर्ष निकाला है कि एक्यूपंक्चर लंबी अवधि के दर्द से राहत प्रदान करता है। उन्होंने प्लेसबो उपचार प्राप्त करने वालों की तुलना में गतिविधि स्तरों में बेहतर सुधार, बेहतर नींद और एनाल्जेसिक खपत एक्यूपंक्चर समूह में काफी कम है।
एक्यूपंक्चर बैक पेन ट्रीटमेंट
पीठ दर्द के मुख्य कारणों में से एक एक या अधिक पीठ के अस्थिबंधन और अन्य उपभेदों के अत्यधिक खींचने की विकृतियां हैं। यह चोट, बुरी मुद्रा, या गलत ऊंचाई से किया जा सकता है। पीठ दर्द का एक अन्य स्रोत एक हर्निएटेड डिस्क से आता है। एक हर्निएटेड डिस्क एक डिस्क है जो दो कशेरुकाओं के बीच अपनी जगह से निकलती है।
साइनाटिका पीठ दर्द का एक प्राथमिक रूप भी है। साइनाटिका एक शब्द है जो नितंबों और पैरों को फैलाने वाले दर्द का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है, जो कि सांस्कृतिक तंत्रिका नामक कंबल रीढ़ की हड्डी में एक बड़े तंत्रिका की जलन से आता है। साइनाटिका मस्तिष्क, उपभेदों, हर्निएटेड डिस्क के साथ-साथ अन्य स्रोतों में पीठ दर्द के साथ भी हो सकती है।
एक्यूपंक्चर इस देश में लोकप्रियता हासिल कर रहा है, क्योंकि यह प्रभावी प्रभावी पीठ दर्द और पुरानी पीड़ा के लिए प्रभावी उपचार है। कुछ सत्रों में तीव्र दर्द अक्सर रोक दिया जा सकता है। यदि अंतर्निहित कमी या आवर्ती समस्याएं या कटिस्नायुशूल है तो अन्य उपचार आवश्यक हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्पपशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
पीठ दर्द से राहत में प्रेरणा एक आवश्यक कारक हैपीठ दर्द से राहत में प्रेरणा एक आवश्यक कारक है
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
गठिया के प्राकृतिक दर्द से राहत के साथ दर्द मुक्तगठिया के प्राकृतिक दर्द से राहत के साथ दर्द मुक्त
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
» » एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है
© 2022 TonMobis.com