एक डीवीडी प्लेयर के साथ एक गैर डिस्क त्रुटि फिक्सिंग


शिक्षा

स्क्रैच और गंदगी के लिए उपयोग की जा रही डिस्क की जांच करें। यदि डिस्क क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो डीवीडी प्लेयर को काम करने की क्षमता के बावजूद, यह सही ढंग से नहीं खेलेंगे। आप डीवीडी की मरम्मत या एक नई डीवीडी खरीदने के लिए डीवीडी मरम्मत "डिस्क डॉक्टर" जैसे डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि आप जिस डिस्क का उपयोग कर रहे हैं वह डीवीडी प्लेयर द्वारा निर्दिष्ट सही आकार पर सेट है। उदाहरण के लिए, यदि आपका डीवीडी प्लेयर जलाया गया डीवीडी-आर का समर्थन नहीं करता है, तो आप घर पर बनाई गई डीवीडी का उपयोग नहीं कर सकते हैं। आपको एक नए मॉडल में अपग्रेड करना पड़ सकता है, जिनमें से अधिकांश नवीनतम डीवीडी प्रारूप स्वीकार करते हैं।

एक लेजर डीवीडी लेंस सफाई डिस्क के साथ लेजर लेंस साफ करें। डीवीडी लेजर लेंस सफाई डिस्क किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर या ऑनलाइन पर खरीदा जा सकता है। लेजर लेंस सफाई डिस्क डालें और निर्देशों का पालन करें।

खिलाड़ी में सही प्रारूप के साथ एक क्षतिग्रस्त डिस्क डालें। यह देखने के लिए सुनो कि डिस्क को पढ़ना शुरू हो गया है या नहीं। यदि यह अभी भी शोर नहीं करता है और आपको एक ही संदेश देता है, तो समस्या शायद यह है कि डिस्क डिवाइस पर कताई नहीं कर रही है।




उपकरण बंद करें और इसे अनप्लग करें। तीन या चार शिकंजा को हटाकर और ऊपर की ओर उठाकर बाहरी आवरण को हटा दें। यह आपको यह देखने की अनुमति देगा कि कुछ फंस गया है या फंस गया है या नहीं। यदि यह मामला है, तो समस्या को सुलझाने वाली सही स्थिति पर एक साधारण धक्का।

डीवीडी प्लेयर के साथ लेंस साफ़ करें। एक गंदे लेंस आपकी डिस्क त्रुटि का कारण होने की संभावना है। लेंस को आइसोप्रोपॉल अल्कोहल और सूती घास के साथ साफ किया जाना चाहिए।

अपने डीवीडी प्लेयर को व्यावसायिक रूप से तय करने के लिए लें जब कोई अन्य समाधान काम न करे। एक पेशेवर मरम्मत तकनीशियन आपको यह बताने में सक्षम होगा कि क्या आप अपना डीवीडी प्लेयर इसके लायक सेट करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदेंएक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदें
ब्लू-रे किसने बनाया?ब्लू-रे किसने बनाया?
मैं किसी डीवीडी प्लेयर को किसी रिक्त सीडी पर कैसे कॉपी कर सकता हूं जो किसी भी डीवीडी प्लेयर पर चलता…मैं किसी डीवीडी प्लेयर को किसी रिक्त सीडी पर कैसे कॉपी कर सकता हूं जो किसी भी डीवीडी प्लेयर पर चलता…
डीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करेंडीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करें
मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?
आरसीए b27tf680 डिस्क समस्याएंआरसीए b27tf680 डिस्क समस्याएं
950 डीवीपी कैसे हल करें950 डीवीपी कैसे हल करें
प्रोटॉन डीवीडी बर्नर को कैसे हल करेंप्रोटॉन डीवीडी बर्नर को कैसे हल करें
फिलिप्स डीवीडी प्लेयर निर्देशफिलिप्स डीवीडी प्लेयर निर्देश
एक फिलिप्स 59 9 0 डीवीडी प्लेयर पर डिस्क लॉक कैसे बदलेंएक फिलिप्स 59 9 0 डीवीडी प्लेयर पर डिस्क लॉक कैसे बदलें
» » एक डीवीडी प्लेयर के साथ एक गैर डिस्क त्रुटि फिक्सिंग
© 2022 TonMobis.com