बिस्तर से गिरने वाले बच्चों के खतरे क्या हैं?

मामूली चोटें

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी विश्वविद्यालय द्वारा किए गए टेस्ट से पता चलता है कि आम तौर पर बिस्तर से गिरने वाले बच्चे गंभीर रूप से गंभीर चोटों का समर्थन नहीं करते हैं, AAPublications.org के मुताबिक। अस्पताल में अपने बिस्तर से गिरने वाले 207 बच्चों में से केवल 2 9 मामूली चोटें थीं। मामूली चोटें, चोट लगने और चोटें चोटों के सबसे आम प्रकार थे। अध्ययन में यह भी पाया गया कि, छोटी दूरी के कारण, प्रभाव का क्षण चोट के प्रकार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता प्रतीत नहीं होता है।

भंग

एक ही अध्ययन से संकेत मिलता है कि 207 बच्चों में से जो अपने बिस्तरों से बाहर निकल गए हैं, केवल दो को टूटी हुई हड्डियों का सामना करना पड़ा और ये छोटे फ्रैक्चर थे। पहला खोपड़ी का एक छोटा फ्रैक्चर था और दूसरा क्लैविक का एक समान छोटा फ्रैक्चर था। हालांकि वे दर्दनाक हो सकते थे, लेकिन इन मामूली बाधाएं गंभीर या जीवन-धमकी नहीं थीं।


बंक बेड


बंक बेड एक और गंभीर जोखिम हो सकता है। एक बंक एक बंक बिस्तर के साथ दो बंक बेड हैं जो निचले बंक से कुछ मीटर ऊपर हैं। जाहिर है, उपरोक्त बिस्तर में सोने वाले बच्चे चोट की अधिक जोखिम पर हैं यदि वे अधिक दूरी के कारण गिरते हैं। चूंकि ऊपरी बर्थ आमतौर पर जमीन से 5-6 फीट ऊपर होते हैं, इसलिए बच्चे को गिरने से रोकने के लिए एक मजबूत बाधा की सिफारिश की जाती है। इस तरह के दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कई बंक बेड रेलिंग से लैस हैं। WhattoExpect.com माता-पिता को दुर्घटनाओं से बचने के लिए बच्चों को बंक बेड पर खेलने या कूदने से रोकने के लिए सलाह देता है।

कम जोखिम

सिडनी विश्वविद्यालय के अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला है कि बिस्तर से गिरने वाले बच्चों से होने वाली गंभीर चोटों का बहुत कम जोखिम था। हालांकि, अगर आप अभी भी चिंतित हैं, तो आप अपने बच्चे को ऐसी घटना से बचाने के लिए कदम उठा सकते हैं। बिस्तर के बगल में फर्श पर एक कंबल या मुलायम कुशन रखें। आप एक सुरक्षा बाड़ स्थापित करने पर भी विचार करना चाह सकते हैं, खासकर अगर बिस्तर सामान्य से अधिक है, जैसे कि बंक बेड के साथ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते फ्रैक्चर के प्रकारकुत्ते फ्रैक्चर के प्रकार
मेरे कुत्ते को शरीर में दर्द होता है और कोई चोट या स्पष्ट क्षति नहीं होती हैमेरे कुत्ते को शरीर में दर्द होता है और कोई चोट या स्पष्ट क्षति नहीं होती है
बिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्लीबिस्तर से गिरने के बाद मेरी नई गोद ले ली गई बिल्ली
पिट बैल हमले से बिल्ली को चोट लगी हैपिट बैल हमले से बिल्ली को चोट लगी है
पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?
अभिभावकों को गीला करने के लिए सलाहअभिभावकों को गीला करने के लिए सलाह
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
हिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करेंहिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें
फ्रैक्चर और तीव्र दर्द के साथ पूडलफ्रैक्चर और तीव्र दर्द के साथ पूडल
मेरा छोटा कुत्ता बिस्तर से गिर गयामेरा छोटा कुत्ता बिस्तर से गिर गया
» » बिस्तर से गिरने वाले बच्चों के खतरे क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com