बच्चों के अभ्यास को कैसे बढ़ाया जाए बच्चे के विकास को प्रभावित करते हैं

अभिभावक बातचीत

वर्जीनिया पॉलिटेक्निक और राज्य विश्वविद्यालय के एक अध्ययन है कि आधार माता-पिता की बातचीत बच्चे के विकास, विशेष रूप से भावनात्मक विकास में प्रभावित करती है पाया। अध्ययन में पाया गया कि माताओं को और अधिक समय बिताने अपने बच्चों के साथ बातचीत के लिए और अधिक शैक्षिक गतिविधियों का विकास किया है, और अधिक भावनात्मक रूप से बुद्धिमान बच्चे थे समय बच्चों को देख खर्च, जबकि टेलीविजन नकारात्मक भावनात्मक कौशल के साथ जोड़ा जाता।

जिम्मेदार मांगें

वर्जीनिया टेक अध्ययन में यह भी पाया गया कि जिस डिग्री से माता-पिता अपने बच्चों के कार्यों के लिए जिम्मेदार होने की उम्मीद करते हैं, उनके बच्चों के सामाजिक और भावनात्मक कौशल पर असर पड़ता है। माता-पिता जो बच्चों को घर पर मदद करने की उम्मीद करते हैं, दुर्व्यवहार के माध्यम से दुर्व्यवहार और निगरानी के परिणामों का सामना करते हैं, भावनात्मक क्षमता के साथ निष्कर्ष निकालना, जैसे दूसरों की भावनाओं को समझना, जिम्मेदार होना सामाजिक परिस्थितियों और अच्छे संबंध स्थापित करें।


अध्ययन पिता कैश


न्यू यॉर्क विश्वविद्यालय के इन्फैंटाइल स्टडीज सेंटर द्वारा आयोजित एक अध्ययन के मुताबिक, माता-पिता जो कक्षाओं में भाग लेते हैं, जो माता-पिता को प्रभावी रणनीतियों को सिखाते हैं, उनके बच्चों को स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करने का मार्ग प्रशस्त करते हैं। विशेष रूप से उच्च जोखिम वाले माता-पिता के लिए - जिनके पास माता-पिता के कौशल या गुणवत्ता नहीं हैं, वे कम सामाजिक-आर्थिक वर्ग हैं - प्रभावी बच्चों को सीधे उनके बच्चों में अनुवादित करने के लिए मूल्यांकन परीक्षणों में बेहतर परिणाम प्राप्त हुए हैं।

सज़ा

वाशिंगटन और पेंसिल्वेनिया राज्य के ओरेगॉन विश्वविद्यालय के संयुक्त अध्ययन के मुताबिक, दंडनीय शिष्य प्रथाओं के माध्यम से दंडित बच्चों को अधिक व्यवहारिक समस्याएं मिलीं जो कमजोर और मौखिक रूप से कम शारीरिक और मौखिक हैं। विघटनकारी व्यवहार वाले बच्चों के माता-पिता अपने बच्चों को दंडित करने में अधिक मजबूत और अधिक शारीरिक होते हैं। अध्ययन में पाया गया है कि ये कठोर उपाय अक्सर नकारात्मक, आक्रामक और अति सक्रिय व्यवहार की उच्च दर का कारण हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
गोद लेने के घर पर एक अध्ययन के दौरान क्या उम्मीद करनी हैगोद लेने के घर पर एक अध्ययन के दौरान क्या उम्मीद करनी है
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
माता-पिता के लिए सेक्स के बारे में बच्चों से बात करना क्यों महत्वपूर्ण हैमाता-पिता के लिए सेक्स के बारे में बच्चों से बात करना क्यों महत्वपूर्ण है
» » बच्चों के अभ्यास को कैसे बढ़ाया जाए बच्चे के विकास को प्रभावित करते हैं
© 2022 TonMobis.com