हिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें

हिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें

Iquest-बिल्लियों के सात जीवन है? यह हमेशा मामला नहीं है। जिनके पास घर पर बिल्ली है, उन्हें पता चलेगा कि वे पालतू जानवर हैं जो ऊंचाई, जोखिम और मुक्त गिरावट की तरह हैं। अफसोस की बात है, अक्सर होते हैं बिल्ली का बच्चा दुर्घटनाएं घर में, विशेष रूप से गुरुत्वाकर्षण के, इसलिए यह तब से ज्ञात नहीं है जब यह बयान है जो फेलिन के लिए लंबा जीवन प्रदान करता है।

हमें पता होना चाहिए कि बिल्लियों में वास्तव में सात जीवन नहीं हैं और वे गंभीर दुर्घटनाओं का सामना कर सकते हैं जिनके लिए पशु चिकित्सा अभ्यास छोड़ने के बाद मालिकों से बहुत मदद की आवश्यकता होती है। ExpertoAnimal पर हम आपको आज जानने के लिए एक सहायता गाइड लाते हैं हिप फ्रैक्चर के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें , हमारे घर के अराजकता के बिना और हम इस भयानक रोगविज्ञान के साथ सहयोग कर सकते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक मिर्गी बिल्ली की देखभाल कैसे करें

फ्लाइंग बिल्ली सिंड्रोम

पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम या शब्द की अवधि उड़ान बिल्ली यह उन जानवरों को दिया जाता है जो न केवल ऊंचाई का आनंद लेते हैं, बल्कि, वे स्वेच्छा से खुद को फेंक देते हैं या दुर्घटना से गिरना 7 मीटर या 2 मंजिलों से उच्च। आम तौर पर यह प्रकरण अच्छी तरह खत्म नहीं होता है इसलिए हमें उसकी सहायता करने के लिए पशु चिकित्सा आपात स्थिति के लिए जितनी जल्दी हो सके जाना है। एक अन्य कहानियां जिसे हम प्राचीन काल से जानते हैं, यह है कि बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर पड़ती हैं, जो आमतौर पर सच होती है। लेकिन जैसे ही वे चुस्त हैं और उनके पैरों में बहुत लचीलापन है, वे बहुत गंभीर गिरने से पीड़ित हो सकते हैं जिन्हें पेशेवर से तत्काल सहायता की आवश्यकता होती है।

आम तौर पर उनके पास संतुलन की एक बहुत विकसित भावना होती है लेकिन कोई बाहरी उत्तेजना, यह शोर हो, एक शाखा जो तब तक टूट जाती है जब वे अभी तक तैयार नहीं होते हैं या एक गलत अनुमान है जो हमारी बिल्ली को खिड़की या जमीन तक पहुंचने से रोकता है, हो सकता है एक दुखद कामयाब में।

मैं इस पर ज्यादा नहीं रहना चाहता, लेकिन न केवल हम आते हैं हिप फ्रैक्चर इस तरफ। इसके अलावा, वह दौड़ सकता था, इसलिए हिट-एंड-रन बिल्लियों के लिए प्राथमिक चिकित्सा के बारे में पढ़ना आवश्यक है।

फ्लाइंग बिल्ली सिंड्रोम

एक हिप फ्रैक्चर के साथ एक बिल्ली की देखभाल

एक बार दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई और हम अपने छोटे से, एक कम जीवन के साथ, पशु चिकित्सा कार्यालय से हमें बाहर जाना चाहिए देखभाल शुरू करो आपको अपनी पूरी वसूली तक आवश्यकता होगी।

सबसे पहले, हमें पत्र में हमारे पशुचिकित्सा की सभी सलाहों का पालन करना होगा। दर्द के प्रबंधन से दर्दनाशक दवाओं आंदोलनों को अपनी वसूली में तेजी लाने में सक्षम होने तक, मैं खुद को बिल्लियों के लिए प्राकृतिक दर्दनाशकों के बारे में सूचित करने की सलाह देता हूं, ताकि आपको इन महीनों के दौरान आराम की आवश्यकता हो सके।




के भीतर आराम कि हम पेशकश कर सकते हैं, हमें देखना होगा कि क्या वह सामान्य रूप से एक निश्चित ऊंचाई पर सो जाता है। फिर यह सलाह दी जाती है कि आप अपने बिस्तर को कम करें ताकि आप इसमें अपनी गंध के साथ फर्श पर हो सकें। हमें उसे अपनी जरूरतों को पूरा करने में मदद करनी होगी, जैसे कि पीई और पोप, उसे पकड़ना, दर्द से बाहर, वह उसे झूठ बोलने का फैसला नहीं करता है, जो मनोवैज्ञानिक रूप से चोट से ज्यादा प्रभावित कर सकता है।

इन मामलों में हम भरोसा कर सकते हैं होम्योपैथी और / या बाख फूल , चूंकि वे उपचार के लिए एक महान मजबूती दे सकते हैं और हमारे पालतू जानवरों के भीतर विभिन्न मार्गों के माध्यम से जा सकते हैं, यह एलोपैथिक पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित दवाओं में हस्तक्षेप नहीं करता है।

बिल्ली जब यह बुरा लगता है, या कमजोर, खाने या पीने के लिए नहीं आता है। अगर ऐसा नहीं होता है तो हमें सावधान रहना चाहिए क्योंकि इसकी स्थिति में, कमजोर होने का जोखिम है क्योंकि हम वसूली में देरी करेंगे। हिप या बड़ी हड्डियों के फ्रैक्चर हमारे जानवर के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, उन्हें सबसे अच्छा संभव होना चाहिए क्योंकि वे लगभग अपने छोटे शरीर की जीवित हैं।

एक हिप फ्रैक्चर के साथ एक बिल्ली की देखभाल

आगे देख रहे हैं

इस खंड में हम विचार करने के लिए कुछ उपाय देंगे नई दुर्घटनाओं की रोकथाम . चूंकि यह बदलना असंभव है, हम यह नहीं करना चाहते हैं, बिल्ली व्यवहार के आनुवंशिकी, यहां कुछ निवारक उपायों हैं:

  • हमारी पर्यवेक्षण के बिना, छतों, बालकनी, आदि तक पहुंच सीमित करें।
  • बालकनी या बाहरी क्षेत्रों से गिरने से बचने के लिए रोकथाम जाल रखें जो संभावित खतरे का मतलब हो सकता है।
  • बिल्लियों में काटना जो कि संभोग की तलाश में घर छोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है, सलाह का एक टुकड़ा हो सकता है, लेकिन हम हमेशा इस हस्तक्षेप के साथ गिरने को सीमित नहीं करेंगे।
  • विशेष रूप से वृद्ध बिल्लियों के लिए देखभाल करें क्योंकि उनके आंदोलन आमतौर पर सीमित होते हैं और वे बुजुर्ग इंसानों की तरह इसे स्वीकार करने से इनकार करते हैं।
  • उसे हमारे बिल्ली के बच्चे के साथ खेलने के लिए एक कारण देने के लिए खेलते हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
पिट बैल हमले से बिल्ली को चोट लगी हैपिट बैल हमले से बिल्ली को चोट लगी है
मेरी बिल्ली की विफल योजनामेरी बिल्ली की विफल योजना
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोमपैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करेंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करें
बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?
पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?पैराशूट बिल्ली सिंड्रोम, यह क्या है और इसे कैसे रोका जा सकता है?
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
एक बिल्ली कितनी पुरानी है?एक बिल्ली कितनी पुरानी है?
» » हिप फ्रैक्चर के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com