अभिभावकों को गीला करने के लिए सलाह

कोई अनुशासन नहीं

बिस्तर के गीले बच्चों के माता-पिता को अपने बिस्तर को गीला करके अपने बच्चे को दंडित या शर्मिंदा नहीं करना चाहिए। अपने बेटे को दोष न दें, बिस्तर पर गीला हो, और आपको उसे इस पर विश्वास करना चाहिए। गीले चादरों को बदलने के लिए निराशा या क्रोध व्यक्त करने के बजाय, अपने बच्चे को प्रोत्साहित करें और उसे बताएं कि उसे यकीन है कि वह जल्द ही बिस्तर को गीला कर देगा। अगर आपके बच्चे के भाई बहन हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बताएं कि बिस्तर को गीला करने के बारे में अपने भाई को परेशान न करें, और अन्य समस्याओं और परिवार को अपनी समस्या के बारे में बताकर उसे शर्मिंदा न करें।

बिस्तर पर जाने से पहले

बिस्तर को गीला करने से रोकने में मदद के लिए आपको कुछ कदम उठाने चाहिए। शुरू करने के लिए, सोने के पहले एक या दो घंटे में अपने तरल पदार्थ का सेवन सीमित करें। कई मामलों में, यह एक प्रभावी हस्तक्षेप नहीं होगा। यदि आप तरल पदार्थ को सीमित करते हैं और आपका बच्चा बिस्तर को गीला कर रहा है, तो आपको अपना सेवन सीमित करना बंद कर देना चाहिए। साथ ही, सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा सोने के ठीक पहले बाथरूम में जाता है। सोने से पहले मूत्राशय को पूरी तरह से खाली करने से आपके बच्चे को शुष्क रात के माध्यम से ऐसा करने का बेहतर मौका मिलता है।


एलार्म


माता-पिता एनरियस अलार्म खरीद सकते हैं जो बिस्तर को गीला होने पर बच्चों की सूचना में मदद करता है। एक बार मूत्र में नमी का पता चला है, तो अलार्म बच्चे को जागने के लिए आवाज उठाएगा। जब बच्चा जागता है, तो आप पेशाब खत्म करने के लिए बाथरूम में जा सकते हैं। एक बार बच्चे को हफ्तों या महीनों के लिए अलार्म का उपयोग करने के बाद, आपका शरीर मूत्राशय से भरा संकेतों को पहचानना शुरू कर देगा और बच्चा पेशाब से पहले जाग जाएगा। अलार्म सभी बच्चों के लिए काम नहीं करते हैं, लेकिन कई लोग उनके साथ सफल रहे हैं।

अन्य उपकरण

अगर आपका बच्चा रात में बिस्तर पर चढ़ता है, तो आपको रात में गद्दे और कपड़ों को सूखा रखने के लिए पुल-अप डायपर का उपयोग करना जारी रखना चाहिए। अगर आप अपने बच्चे को अपने आत्मविश्वास के निर्माण के लिए अंडरवियर पहनना चाहते हैं, तो गीले और क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए गद्दे पर एक सुरक्षात्मक प्लास्टिक डालना अच्छा विचार है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
बच्चों में enuresis के कारणोंबच्चों में enuresis के कारणों
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
यॉर्की लगातार योनि निर्वहन प्रस्तुत करता हैयॉर्की लगातार योनि निर्वहन प्रस्तुत करता है
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
» » अभिभावकों को गीला करने के लिए सलाह
© 2022 TonMobis.com