जलाए गए क्षेत्रों की खुजली को कम करने के लिए - क्यों जला कि यह एक निशान खुजली बन गया?




त्वचा की चोट ठीक हो जाने के बाद और परिणामस्वरूप निशान बनने के बाद, आप क्षेत्र में खुजली की भावना महसूस कर सकते हैं। रोगियों के बीच सबसे सार्वभौमिक रूप से मौजूद और दुर्लभ होने के लिए यह परेशान हो सकता है। इस वजह से, आप जलाए गए क्षेत्रों की खुजली को कम करने के लिए पूछना शुरू कर सकते हैं।

खुजली उसी निशान से बने कपड़ों के ओवरलैपिंग के कारण होती है। यह कपड़े तंत्रिका टर्मिनलों कि सामान्य त्वचा में मौजूद है का अभाव है, लेकिन आसपास के सामान्य ऊतकों अभी भी है क्योंकि तंत्रिका अंत निशान ऊतक द्वारा प्रेरित कर रहे हैं, जिसमें खुजली सुविधा किक

जलाए गए क्षेत्रों की खुजली को कम करने का सबसे अच्छा तरीका क्षेत्र में सामयिक लोशन को स्कायर ऊतक के क्षेत्र को ढीला या फैला देना है। एक हाइपोलेर्जेनिक लोशन कई घंटों में खुजली से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, एंटी-खुजली क्रीम, जैसे कि हाइड्रोकार्टिसोन आप भी समस्या को हल करना चाहते हैं। इन लोशनों के साथ लगातार क्षेत्र को मालिश करें जब तक कि उन्हें खुजली से मुक्त न किया जाए।

हालांकि, अगर जलाए गए क्षेत्रों की खुजली को कम करने के तरीके पर उपरोक्त उपचार नहीं दे सकते हैं, तो एक रोगी एनाल्जेसिक क्रीम प्राप्त करने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श कर सकता है। एक एनाल्जेसिक जो ऊपर की सिफारिश की जाती है वह लिडोकेन मलम है।

लिडोकेन एक शक्तिशाली सामयिक समाधान है जो त्वचा पर होने वाली सभी खुजली वाली उत्तेजनाओं को दूर करने के लिए उपयोग किया जाता है। इस प्रकार का मलम क्षेत्र में अपंग प्रभाव पैदा करने के लिए पर्याप्त मजबूत है। काउंटर पर लिडोकेन भी उपलब्ध है। इस दवा की विभिन्न खुराक आपके हेल्थकेयर पेशेवर के अनुरोध पर उपलब्ध है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में खुजलीकुत्तों में खुजली
मेरे कुत्ते के शरीर पर खुजली हैमेरे कुत्ते के शरीर पर खुजली है
कुत्ते चूहा प्राग ठंडा और खुजली त्वचा हैकुत्ते चूहा प्राग ठंडा और खुजली त्वचा है
कुत्ते की त्वचा पर बहुत खुजली होती है और उसका कोट गिर रहा हैकुत्ते की त्वचा पर बहुत खुजली होती है और उसका कोट गिर रहा है
खुजली के साथ बिल्ली और कान में खून बह रहा हैखुजली के साथ बिल्ली और कान में खून बह रहा है
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
जड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचारजड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचार
मेरे बीगल कुत्ते के पास खुजली होती हैमेरे बीगल कुत्ते के पास खुजली होती है
एग्रीपोनियम में खुजली जो उपचार का जवाब नहीं देती हैएग्रीपोनियम में खुजली जो उपचार का जवाब नहीं देती है
खुजली, लाली और चकत्ते के साथ पिल्लाखुजली, लाली और चकत्ते के साथ पिल्ला
» » जलाए गए क्षेत्रों की खुजली को कम करने के लिए - क्यों जला कि यह एक निशान खुजली बन गया?
© 2022 TonMobis.com