त्वचा के चकत्ते और खुजली के लिए प्राकृतिक उपचार




आम चकत्ते अक्सर जिल्द की सूजन कहा जाता है, जो त्वचा की जलन है, लेकिन ऐसी त्वचा लालिमा या सूजन के रूप में रंग या त्वचा की बनावट में परिवर्तन, शामिल है। शरीर की धड़कन या त्वचा की धड़कन लगभग हमेशा त्वचा पर एक जलन होती है। पीला त्वचा रोगाणुओं से मुक्त है। हालांकि, त्वचा की जलन समस्या के कारणों में से एक है। त्वचा को रगड़ने की संभावना अधिक होती है जिसमें दो गीले क्षेत्र मिलते हैं, जैसे गले या नितंब या बाहों के नीचे।

खुजली त्वचा दर्दनाक और परेशान हो सकती है, और खरोंच अक्सर इसे और भी खराब बनाता है। चिकित्सकीय रूप से, इसे प्रो-रता कहा जाता है, और कई कारकों के कारण होता है। चीजें हैं जो एक्जिमा और सूखापन के साथ त्वचा में खुजली पैदा कर सकता है की एक संख्या: खुजली बनी रहती है, या लालिमा और जलन के क्षेत्रों से संबंधित है, तो एक चिकित्सक से परामर्श के उसकी त्वचा के लिए और अधिक बारीकी से देखा पर विचार करें।

चकत्ते और खुजली के कारण;

चकत्ते का कारण बनता है और खुजली विस्फोट के प्रकार जितने ही भिन्न हैं और वायरस, फंगल संक्रमण है, जो जहर ओक, आइवी लता या स्यूमक, बैक्टीरिया, भोजन और दवा के लिए एलर्जी की तरह एक संयंत्र के संपर्क में आते हैं, या अनुवांशिक

त्वचा के चकत्ते और खुजली के लक्षण;

एक दांत क्या है?
चकत्ते के सबसे आम कारणों
तीव्र त्वचा चकत्ते
पुरानी विस्फोट
त्वचा पर एक धमाके से जुड़ी चिकित्सा स्थितियां
त्वचा विशेषज्ञ
चिकित्सा चेतावनी संकेत

त्वचा के चकत्ते और खुजली के लिए घरेलू उपचार;

खुजली रोकने के लिए घरेलू उपचार या आम पेंट्री में बेकिंग सोडा और नींबू का रस शामिल है। आप अपनी हर्बल चाय और मलम भी बना सकते हैं।
खुजली या चकत्ते की स्थिति जलने के लिए एक अच्छा उपाय हल्दी है। इसे सूखा और फिर एक पाउडर रूप तैयार करने के लिए जमीन चाहिए। हल्दी पाउडर भी उपलब्ध है, लेकिन केवल पाउडर बनाया जाता है। आधा चम्मच हल्दी पाउडर लें और इसे पानी से मिलाएं, आपको दिन में दो बार दांत लगाना चाहिए।
मुसब्बर वेरा के लाभों का लाभ उठाने का सबसे अच्छा तरीका ताजा और वर्तमान संयंत्र के जेल का उपयोग करना है। अनुरोध के समय, पत्ते का एक हिस्सा काट लें और सीधे प्रभावित क्षेत्र पर जेल लागू करें।
विशेष रूप से एक, बाइकार्बोनेट का उपयोग कई सालों से सफलतापूर्वक किया गया है। आप पेस्ट के रूप में बेकिंग सोडा लागू कर सकते हैं, या यदि आप खुजली कर रहे हैं, तो गर्म स्नान पानी जोड़ें और सोखें। दलिया या कॉर्नमील के साथ मिश्रित नींबू का रस भी स्थानीय खुजली के लिए नकद पेस्ट बनाता है।
लाल चकत्ते या चकत्ते प्रणालीगत बीमारियों के कारण हो सकती हैं और पहली बार बाहर रखा जाना चाहिए, क्योंकि इससे चिकित्सा आपात स्थिति हो सकती है। उसके बाद आप अपनी वसूली के लिए उपरोक्त उपायों के साथ जारी रख सकते हैं।
Jewelweed: जहरीले ओक, जहरीले आइवी चकत्ते, कीट काटने और मधुमक्खी डंक से राहत प्रदान करता है। इसका उपयोग करने के लिए, ताजा पत्तियों को एक गेंद में तोड़ दें और जितनी जल्दी हो सके दांत सूखें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचासूखी त्वचा
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
मेरे कुत्ते की खुजली के लिए क्रीममेरे कुत्ते की खुजली के लिए क्रीम
कुत्ते की त्वचा पर बहुत खुजली होती है और उसका कोट गिर रहा हैकुत्ते की त्वचा पर बहुत खुजली होती है और उसका कोट गिर रहा है
जड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचारजड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचार
मेरे कुत्ते में त्वचा पर लाल टेस्टिकल्स और एलर्जी होती हैमेरे कुत्ते में त्वचा पर लाल टेस्टिकल्स और एलर्जी होती है
जब तक उसकी त्वचा घायल नहीं हो जाती तब तक छोटा कुत्ता खुद को खरोंच करता हैजब तक उसकी त्वचा घायल नहीं हो जाती तब तक छोटा कुत्ता खुद को खरोंच करता है
एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!
शरीर शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार rashesशरीर शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार rashes
मुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या हैमुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या है
» » त्वचा के चकत्ते और खुजली के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com