मुँहासा निशान और केलोइड से बचने के लिए 6 युक्तियाँ




आप में से उन लोगों के लिए जो केलोइड्स, विशेष रूप से महिलाओं और अफ्रीकी-अमेरिकियों के गठन के लिए प्रवण हैं और परिणामस्वरूप डरावने हैं, आप जानते हैं कि किस प्रकार की जलन और असुविधा होती है। ये सुझाव आपको मुँहासे को कम करने में मदद करेंगे और इसलिए आपके पास केलोइड स्कोर्स की मात्रा कम हो जाएगी।
मुँहासे की रोकथाम के लिए युक्ति # 1
कभी-कभी हम इस अर्थ में नहीं सोचते कि हमारे बाल उत्पादों के चेहरे के संवेदनशील हिस्सों पर हो सकता है। इस तथ्य का तथ्य यह है कि अधिकांश बाल स्प्रे और स्टाइलिंग जैल तेल से भरे हुए होते हैं जो छिद्र छिड़क सकते हैं और मुँहासे पैदा कर सकते हैं। यही कारण है कि इन उत्पादों को लागू करते समय माथे और चेहरे की रक्षा करना उपयोगी होता है।
मुँहासे को रोकने के लिए युक्ति # 2
हमारे आहार के परिणामस्वरूप, मुँहासे क्षति का कारण बनने वाली सूजन भीतर से आ सकती है। हमारे पास कुछ खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी हो सकती है और परिणामस्वरूप प्रतिक्रिया चेहरे पर हो सकती है! हमारी त्वचा की स्थिति किस स्थिति में है, इसकी सूची के साथ-साथ आप जो भी खाते हैं, उसकी डायरी रखना उपयोगी हो सकता है।
मुँहासे की रोकथाम के लिए टिप # 3
नवीनतम फैशन प्रवृत्तियों के बावजूद, जिन लोगों को पीठ पर या छाती पर मुँहासे के निशान या मुँहासे का प्रबंधन करना है, उन्हें तंग कपड़ों से बचना चाहिए। हमारी त्वचा के छिद्रों में चुस्त कपड़े मुँहासे से ग्रस्त होने वाले क्षेत्रों को परेशान करते हैं और आग लगते हैं। इन क्षेत्रों में प्राकृतिक मुँहासे उपचार क्रीम के आवेदन से सूजन को कम करने में भी मदद मिलेगी।
केलोइड्स की रोकथाम के लिए युक्ति # 1
जब हमें तन या सनबर्न मिलता है तो वे हमारे मौजूदा केलोइड स्कार्स को खराब कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि सूर्य के संपर्क में उनके चारों ओर की त्वचा से अधिक केलोइड निशान अधिक अस्पष्ट होते हैं, जिससे उन्हें और अधिक खड़ा होता है। इसलिए सूर्य के लिए अत्यधिक जोखिम से बचने के लिए आवश्यक है!
स्कायर केलोइड गठन को रोकने के तरीके पर युक्ति # 2
एक सिलिकॉन जेल ड्रेसिंग, पेपर टेप या एक दबाव पट्टी त्वचा घाव पर रखा जब केलोइड के गठन को रोक सकता है। एक कीट काटने या हाल ही में टीकाकरण की साइट पर भी सरल कुछ भी केलोइड्स का कारण बन सकता है। एक सामयिक क्रीम के साथ एक मसाले की उपस्थिति, जैसे कि घोंघे के स्राव होते हैं, अतिरिक्त त्वचा ऊतक के विकास को रोकने में मदद कर सकते हैं।
केलोइड के निशान के लिए टिप # 3 निशान
कुछ भी जो उन क्षेत्रों में दर्द का कारण बनता है जो खुजली, पिग्मेंटेशन या दर्द से ग्रस्त हैं। इसलिए, ढीले कपड़ों को पहनना सबसे अच्छा है जो घर्षण और अतिरिक्त केलोइड्स का गठन नहीं करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
वयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँवयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँ
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे के लिए बेहतर चेहरामुँहासे के लिए बेहतर चेहरा
» » मुँहासा निशान और केलोइड से बचने के लिए 6 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com