बच्चों में एक्जिमा के लक्षण - एक्जिमा बच्चों के लक्षणों से निपटने का तरीका जानें




बच्चों के वास्तविक एक्जिमा के लक्षणों को निर्धारित करने में यह एक साधारण खुजली और लाली से अधिक लेता है। एक्जिमा को विभिन्न कारकों से प्रभावित किया जाता है, लेकिन एक्जिमा के मुख्य कारण के पीछे सोने की वास्तविक व्याख्या स्पष्ट है। बच्चों में एक्जिमा के लक्षण निम्नलिखित कारकों से ट्रिगर किए गए हैं।

प्रतिरक्षा प्रणाली की एलर्जी प्रतिक्रिया विशिष्ट एलर्जी या एलर्जिनिक पदार्थों, जैसे कि खाद्य पदार्थ, जिनमें मछली, नट, अंडे, शहद और गेहूं जैसी सामग्री होती है। एक्जिमा में बंधन रखने के लिए विशेषज्ञों द्वारा अत्यधिक तापमान पाया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में वंशानुगत कारक या पारिवारिक रुझान जारी हैं।

एक्जिमा के लक्षण बुलबुले के रूप में बच्चों की लाली होती हैं जो अक्सर खुजली होती है। चेहरे, गाल, गर्दन, गर्दन परिधि और clavicle पर लाली दिखाई देती है। यह सिरों पर भी दिखाई देता है। कोहनी और पैरों के पीछे कोहनी, अग्रभाग, हाथ वे स्थान हैं जहां आप विशेष रूप से एक्जिमा देख सकते हैं। रक्तस्राव क्रस्ट, घाव, त्वचा की मलिनकिरण, छीलने और छाले अक्सर एक्जिमा के लक्षणों से जुड़े होते हैं।

यद्यपि एक्जिमा ज्यादातर सिरों पर दिखाई देता है, यह ट्रंक के आगे और पीछे के क्षेत्र में भी विस्तार कर सकता है। जैसे-जैसे बच्चा बढ़ता है, लालसा या दांत परिधि में कम होगा और उसकी पहली उपस्थिति स्केलियर होगी। लाली इस पल को और भी खुजली और सूखा महसूस करेगी। स्थिति आमतौर पर राहत देती है और कभी-कभी अप्रत्याशित रूप से लौटती है।

बच्चों के लक्षणों में एक्जिमा खुजली खुजली शामिल है लेकिन ध्यान रखें कि स्थिति को जटिल बनाते हैं।
बच्चों में एक्जिमा लक्षण कम हो जाते हैं जब बच्चा 5 या 6 एपिसोड तक पहुंचता है, जबकि पहले वर्षों में आमतौर पर महीनों के मामले में हल होता है, लेकिन एक वर्ष तक आवर्ती और कभी-कभी खुजली लाली और खून बह रहा है।

मेरा बेटा एक्जिमा के साथ पैदा हुआ था और इस त्वचा की बीमारी से मुक्त है। यह जानने के लिए कि मैं दवा के बिना, प्राकृतिक विधि का उपयोग करके अपने एक्जिमा को कैसे ठीक कर सकता हूं। स्टेरॉयड के उपयोग के बिना बाल श्रम एक्जिमा इलाज पर मेरी रिपोर्ट डाउनलोड करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक्जिमा का इलाज कैसे करेंघर पर एक्जिमा का इलाज कैसे करें
एलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करेंएलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करें
एक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचारएक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचार
सूखी त्वचासूखी त्वचा
एक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचार
एक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचार
एक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार - स्थायी रूप से अपने एक्जिमा से कैसे छुटकारा पाएंएक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार - स्थायी रूप से अपने एक्जिमा से कैसे छुटकारा पाएं
एक्जिमा को ठीक करें - आपकी त्वचा को साफ करने के लिए 8 टिप्सएक्जिमा को ठीक करें - आपकी त्वचा को साफ करने के लिए 8 टिप्स
विटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचारविटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचार
चेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता हैचेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता है
» » बच्चों में एक्जिमा के लक्षण - एक्जिमा बच्चों के लक्षणों से निपटने का तरीका जानें
© 2022 TonMobis.com