कीट काटने के लिए घरेलू उपचार




कीट काटने अक्सर एक या अधिक लाल बाधाओं का कारण होता है जो अक्सर खुजली और कभी-कभी निविदाएं होती हैं। मधुमक्खी और घास अन्य प्रकार की कीट काटने से एलर्जी प्रतिक्रियाएं होने की अधिक संभावना है। वे लाल और खुजलीदार हैं, और नरक के रूप में परेशान हो सकते हैं। ये सबसे आम लक्षण हैं। कभी-कभी काटने से एलर्जी प्रतिक्रिया होती है। काटने से खरोंच से संक्रमित किया जा सकता है। पिस्सू की तरह कीड़े पालतू जानवरों, जैसे कुत्तों और बिल्लियों, और यहां तक ​​कि पक्षियों में भी पाई जा सकती हैं। कीट काटने का उपचार प्रतिक्रिया के प्रकार पर निर्भर करता है। यदि काटने की साइट पर केवल लाली और दर्द होता है, तो बर्फ का उपयोग उचित उपचार होता है।

खरोंच से बचें क्योंकि इससे त्वचा टूट सकती है और फॉर्म में संक्रमण हो सकता है। कैलामीन लोशन खुजली से छुटकारा पाने में भी मदद करता है। सामान्य और असामान्य काटने के लिए कुछ घरेलू उपचार हम अपने दैनिक जीवन में सामना करते हैं। सोडियम बाइकार्बोनेट बेकिंग सोडा और थोड़ा पानी के एक चम्मच के साथ पेस्ट बनाने के लिए, और काटने पर लागू होते हैं। 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। सोडियम बाइकार्बोनेट की क्षारीयता में शीतलन प्रभाव होता है और काटने से एसिड को बेअसर कर दिया जाता है। इसका इस्तेमाल पालतू जानवरों के लिए भी किया जा सकता है। काटने पर गीले और ताजा मिट्टी लागू करें। इसका उपयोग इस तरह के काटने के लिए किया जा सकता है, जैसे कि कीट काटने, चिड़िया काटने और अन्य।

मच्छर के काटने के लिए काटने पर पानी में पतला नींबू का रस लागू होता है। मधुमक्खी डंक के तुरंत बाद तुरंत पानी के साथ गीले बेकिंग सोडा लागू करें। यह तत्काल दर्द राहत देता है। काटने पर शराब का उपयोग खुजली को शांत करने में मदद करता है। आप एक एंटीहिस्टामाइन क्रीम लागू कर सकते हैं जो काटने से खुजली से मुक्त हो जाता है। एक दलिया स्नान लें जो सूजन और खुजली की संवेदना को कम करने में मदद करेगा। एक गिलास पानी में बेकिंग सोडा का एक चम्मच मिलाकर 15 से 20 मिनट के लिए काटने पर कपड़े के साथ समाधान रगड़ें। प्रभावित क्षेत्र के लिए एलोवेरा जेल, सोडियम बाइकार्बोनेट और पानी, लहसुन का तेल, शहद, चाय plaintain, कुसुम का तेल, या सिरका लागू करें।

मच्छर के काटने पर सूखे साबुन को रगड़ें। खुजली और सूजन की सनसनी कम कर देता है। आप केला छील का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसका उपयोग अंदर और बाहर किया जाना चाहिए। यह काटने से राहत प्रदान करता है। आपकी त्वचा के लिए एक और कीट प्रतिरोधी लोशन उपयोगी है। एक होम्योपैथिक उपचार जो बहुत उपयोगी हो सकता है एपिस मलिफ़िका, 30x है, जो सूजन और दर्द, जलने और दर्द को कम करता है। आप खुजली या अग्नि चींटी wasp के डंक के लिए इस उपाय का उपयोग कर सकते हैं। घर का बना अमोनिया का उपयोग किया जा सकता है क्योंकि यह काटने से उत्पादित स्टिंग को कम करने में मदद करता है। रोकथाम इलाज से बेहतर है। इत्र या सुगंधित लोशन का प्रयोग न करें। बाहर चमकदार रंगीन कपड़े से बचें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती हैकीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती है
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैंकीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैं
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
मेरे पति सामान्य से अधिक पेशाब करता हैमेरे पति सामान्य से अधिक पेशाब करता है
पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
बिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जीबिल्लियों में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी
पालतू जानवरों में एलर्जीपालतू जानवरों में एलर्जी
जब एक घास आपको डांटता है तो क्या करना है?जब एक घास आपको डांटता है तो क्या करना है?
» » कीट काटने के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com