विस्फोट कि वैसे भी इसके साथ?




त्वचा चकत्ते, पूरी दुनिया में चकत्ते;
बहुत खुजली
मेरी निराशा के लिए।

एक्जिमा। सोरायसिस। आर्टिकियारिया मुझे यकीन नहीं है कि यह जगह क्या है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि नाम rashs, अगर यह खुजली, यह कष्टप्रद है। यद्यपि यह खुजली नहीं करता है, यह परेशान है क्योंकि यह त्वचा पर है और इसे देखा जा सकता है। हम अपनी त्वचा को चिकनी और धब्बे, मुंह, धब्बे, झुर्री, आदि से मुक्त होना पसंद करते हैं।

तो, अगर वह उसे काटता है, या वहां है, तो हम उसे दवा देते हैं। बेनाड्रिल और हाइड्रोकोर्टिसोन क्रीम खुजली रोकने के लिए आम तौर पर ओवर-द-काउंटर क्रीम (ओटीसी) हैं। कई लोग ऐसे डॉक्टर की सलाह लेते हैं जो कुछ मजबूत (आमतौर पर अधिक महंगा) निर्धारित कर सकते हैं। खुजली बंद हो जाती है। शायद दांत गायब हो जाता है। आप ठीक से ठीक हो गए हैं? (यदि उत्तर हाँ है, तो यह लेख समाप्त हो सकता था, जो जाहिर है, जवाब नहीं है।)

आइए इसकी जांच करें।

खुली गुहाओं के अपवाद के साथ, पूरे शरीर को कवर करने वाली त्वचा, जो श्लेष्म झिल्ली के साथ संरेखित होती है। त्वचा और श्लेष्म झिल्ली हमारे बाहरी पर्यावरण से शरीर की रक्षा करते हैं। शरीर के भीतर अंग जिन्हें सुरक्षा की आवश्यकता होती है, त्वचा के विभिन्न संपर्कों की शुष्क हवा दैनिक त्वचा के संपर्क में आती है। त्वचा में नमी भी बरकरार रखती है

त्वचा के एक छोटे से ज्ञात समारोह शरीर के अंदर से विषाक्त पदार्थों और मलबे के लिए एक आउटलेट भी होना चाहिए। पसीना एक तरीका है जिसमें शरीर विषाक्त पदार्थों को समाप्त करता है, जैसे त्वचा में तेलों का स्राव। यदि आप कुछ दिनों तक स्नान नहीं करते हैं, तो आपके बाल शरीर की गंध का उल्लेख न करने के लिए तेल और त्वचा महसूस कर सकते हैं। ये उन्मूलन की सभी प्राकृतिक प्रक्रियाएं हैं।

इसलिए, त्वचा विषाक्त पदार्थों को बरकरार रखती है और शरीर के भीतर उत्पादित विषाक्त पदार्थों के लिए भी एक आउटलेट है। ऐसे समय होते हैं जब त्वचा को कट या जला दिया जाता है। चोट लगने के बाद त्वचा सूजन नहीं होती है तो क्या होगा? लंबी अवधि में त्वचा को नुकसान अधिक हो सकता है। संक्रमण त्वचा से सेल से कोशिका में तेजी से फैल सकता है और त्वचा के गहरे ऊतकों में प्रवेश कर सकता है। त्वचा की जलन सूजन का कारण बनता है। संक्षेप में, एक दांत, त्वचा के लिए एक जलन है, या तो बाहरी या आंतरिक शक्तियों द्वारा। यदि एक कीट आपको हाथ में काटती है, तो आपकी बांह खुजली और एक गांठ विकसित करेगी। प्रुरिटस त्वचा कोशिकाओं की विषाक्त पदार्थों की प्रतिक्रिया है जो कीड़ों के काटने से त्वचा में प्रवेश करती है। बल्ज विषाक्त पदार्थों को अलग रखने की सूजन है ताकि वे अन्य कोशिकाओं में नहीं जा सकें या त्वचा में गहरे प्रवेश कर सकें। एक बार शरीर विषाक्त पदार्थों को तोड़ने के बाद, क्षेत्र आमतौर पर बिना किसी सबूत के ठीक करता है कि इसे काटा गया है।

लेकिन यदि आप सतह को खरोंच करते हैं, तो आपको अन्य क्षेत्रों में विष और विषाक्त पदार्थों का प्रसार दिया जाएगा। इसके अलावा, नाखूनों के नीचे घायल और / या जीवाणुओं में अधिक विषाक्त पदार्थ पेश किए जाते हैं। अच्छी तरह से अधिक सूजन और अधिक विषाक्त पदार्थ।

ठीक है, क्या आप जानते हैं कि आपकी बांह एक कीट काटने के बाद क्यों खड़ी होती है, लेकिन जब कोई धमाका होता है तो क्या होता है और आपको पता नहीं होता कि यह क्यों है, या जब यह गायब हो जाता है?

शरीर हमेशा विषैले पदार्थों से बाहर निकलने की कोशिश करता है। यह आम तौर पर मुंह, नाक, या गुदा जैसे त्वचा या शरीर की गुहा होती है। यदि आप एक खराब चिकन सैंडविच खाते हैं, तो आपको उल्टी होनी चाहिए, क्योंकि यह विषाक्त पदार्थों को समेकित होने से पहले पेट में खराब आहार का सबसे तेज़ तरीका है।

लेकिन विषाक्त पदार्थ जो वे खाते हैं और पीते हैं उन्हें समेकित किया जाता है। जब शरीर को पता चलता है कि उसके रक्त में विषाक्तता है, तो यकृत इसे निष्क्रिय करने या इसे गैर-विषाक्त बनाने के लिए संशोधित करने की कोशिश करता है। यदि शरीर विषाक्त पदार्थ को बदलने में सक्षम है, तो इसे त्वचा से जितनी जल्दी संभव हो सके शरीर से हटा देना चाहिए। और, आम तौर पर परिणाम एक दांत होता है। अक्सर, एक बार शरीर ने विषाक्त पदार्थ को समाप्त कर दिया है, तो दांत गायब हो जाता है जैसे कि वह कभी नहीं था। दुर्भाग्य से, कई लोग विस्फोट का पालन करते हैं। जारी रखने के दो कारण हैं:

कारण एक: व्यक्ति अभी भी विषाक्त पदार्थों में ले रहा है। विषाक्त पदार्थ दवाओं के रूप में जाने वाले विषाक्त पदार्थों से कुछ भी हो सकते हैं, अज्ञात जहरीले पदार्थों, जैसे खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों में रसायनों, जिसमें हम सांस लेते हैं और जिस पानी में हम स्नान करते हैं, सहित रसायनों से कुछ भी हो सकता है। आज दुनिया में सभी आकारों और आकारों के विषाक्त पदार्थ। हमारे शरीर में सभी विषाक्त पदार्थों को रखना असंभव है। तो हमारे शरीर में प्रवेश करने वाले विषाक्त पदार्थों की संख्या को कम करने और जो करने वाले लोगों को खत्म करने के लिए नीचे की चाल।

कारण दो: दाने वाला व्यक्ति उस चीज को करने की अनुमति नहीं देता जो वह करना चाहता था। दूसरे शब्दों में, दांत औषधीय हो जाता है। शरीर त्वचा के माध्यम से शरीर से कचरा धक्का देना चाहता है, लेकिन कोई त्वचा पर एक सीमा डालता है, इसलिए विषाक्त पदार्थ बाहर नहीं आ सकते हैं। एक जुड़े सीवर प्रणाली की कल्पना करो। यदि आप श्रृंखला खींचते हैं, तो शौचालय कुछ सामग्री छोड़ सकता है। समय के साथ, घर में सीवेज का बैक अप लिया जाता है। शरीर त्वचा के बावजूद विषाक्त पदार्थों को धक्का देने की कोशिश करता है जिसमें एक स्टॉपर होता है। विस्फोट बनी हुई है। समय के साथ, यदि कोई व्यक्ति पर्याप्त रूप से दाने को तैयार करता है, तो दांत गायब हो जाता है। लेकिन, विषाक्त पदार्थ शरीर से नहीं हटाए जाते हैं। वे कहाँ गए थे? किसी अन्य जगह में।

इस कहानी पर विचार करें: एलेन 11 साल की थी जब उसने अपनी बांह पर एक्जिमा विकसित की थी। डॉक्टर ने उसे एक मलम दिया जो दांतों पर लागू किया जाएगा, और बेनाड्रिल गोलियां खुजली रोकने के लिए। एक सप्ताह के बाद धमाका छोड़ दिया, और फिर अगले महीने लौटा दिया। यह छह महीने तक जारी रहा, हर बार विस्फोट पिछले समय की तुलना में खराब था, और एक अलग जगह में या एक से अधिक स्थानों में दिखाई दिया है। जल्द ही, उसके पास उसके चेहरे पर दिखाई देने वाले छिद्र थे। उनकी आंखें सूख गईं इसलिए एलेन उनके माध्यम से देख सकता था। डॉक्टर उलझन में था। अब, उन्होंने अपना prednisone (एक मजबूत कॉर्टिकोस्टेरॉयड दवा) दिया है। इस नई दवा को तेजी से छिद्रों से ख्याल रखा जाता है, लेकिन इसका कोई अप्रिय दुष्प्रभाव नहीं था। हालांकि, हर महीने एलेन को छिद्रों को फिर से सहन करना पड़ा। फिर, एक दिन, एक महीने, मेरे पास छिद्र थे, और उनके पास एक्जिमा भी नहीं है। लेकिन एलेन मना नहीं था क्योंकि उसने अब श्वसन समस्याओं का विकास किया था। उन्हें दमा के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अगले महीने, उसे अस्थमा के लिए फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और अब वह युवावस्था से गुजर चुका है, और ऐंठन से बहुत दर्द में था और इसमें बहुत खून बह रहा था। उस दिन से आगे, एलेन को कभी भी एक छिद्र या दांत नहीं था, लेकिन उसे दमा था, और उसकी मादा प्रणाली इतनी पीड़ा का कारण बन गई।

वह ईलेन्स फट कभी नहीं ठीक करता है? सतह पर, उसने यह किया। हालांकि, जहरीले पदार्थों को बिना किसी शिकायत के त्वचा छोड़नी पड़ी, इसलिए वे फेफड़ों में चले गए।

खुजली एक भालू रह सकती है, और किसी ऐसे व्यक्ति के साथ सहानुभूति रख सकती है जिसमें एक लचीली खुजली हो। हालांकि, खुजली, चकत्ते के साथ मदद करने के लिए प्राकृतिक तरीके हैं। शरीर को ठीक करने में मदद करने के लिए उपचार के प्राकृतिक तरीके। यदि आपका शरीर त्वचा के माध्यम से विषाक्त पदार्थों को खत्म करना चाहता है, तो ऐसा होने दें, और इसकी सहायता करें। यदि यह दवा के साथ खुजली को समाप्त करता है, तो यह शरीर के विषाक्त पदार्थों की रिहाई का दमन भी हो सकता है। विषाक्त पदार्थ कहीं जाना है। अगर वे त्वचा से नहीं निकल सकते हैं, तो यह शरीर के अंदर ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकता है, या किसी अन्य तरीके से बाहर निकल सकता है। कुछ लोगों में पुरानी दस्त होती है, कुछ जोड़ों और मांसपेशियों में दर्द विकसित करते हैं, कुछ मासिक धर्म की समस्याएं विकसित करते हैं, और कुछ अस्थमा विकसित करते हैं।

विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए शरीर के पथ को न हटाएं। आप अपने प्रयास में शरीर का समर्थन कर सकते हैं और उन लक्षणों को कम कर सकते हैं जो आपको पागल बनाते हैं। और, आप इसे स्वाभाविक रूप से प्रकृति के रूप में कर सकते हैं।

मेरी शुभकामनाएँ,
डॉ रोंडा बेह्नके

अस्वीकरण: डॉ रोंडा द्वारा प्रस्तुत जानकारी शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने डॉक्टर या अन्य स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से पहले परामर्श किए बिना स्वास्थ्य निर्णय न लें या किसी भी दवा को रोकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की खुजली के लिए क्रीममेरे कुत्ते की खुजली के लिए क्रीम
कुत्ते की त्वचा पर बहुत खुजली होती है और उसका कोट गिर रहा हैकुत्ते की त्वचा पर बहुत खुजली होती है और उसका कोट गिर रहा है
जड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचारजड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचार
विटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचारविटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचार
मुँहासे त्वचा देखभाल और कुछ की बीमारियों के लिए Renova क्रीममुँहासे त्वचा देखभाल और कुछ की बीमारियों के लिए Renova क्रीम
सूखी त्वचा के लिए लोशन: सर्वश्रेष्ठ कैसे चुनेंसूखी त्वचा के लिए लोशन: सर्वश्रेष्ठ कैसे चुनें
शरीर शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार rashesशरीर शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार rashes
शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने के लिए क्रीम के बारे में सच्चाईशुष्क त्वचा से छुटकारा पाने के लिए क्रीम के बारे में सच्चाई
सेबरेरिक डार्माटाइटिस - सेबरेरिक डार्माटाइटिस का इलाज कैसे करें, इसलिए यह कभी वापस नहीं आता हैसेबरेरिक डार्माटाइटिस - सेबरेरिक डार्माटाइटिस का इलाज कैसे करें, इसलिए यह कभी वापस नहीं आता है
जलाए गए क्षेत्रों की खुजली को कम करने के लिए - क्यों जला कि यह एक निशान खुजली बन गया?जलाए गए क्षेत्रों की खुजली को कम करने के लिए - क्यों जला कि यह एक निशान खुजली बन गया?
» » विस्फोट कि वैसे भी इसके साथ?
© 2022 TonMobis.com