शरीर शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार rashes




बॉडी रैश एक आम समस्या है जो किसी को भी प्रभावित कर सकती है। यह सूजन या त्वचा की धड़कन का एक प्रकार है जो त्वचा की सतह पर होता है। शरीर पर दाने के लक्षणों के बारे में बात करते हुए, लाल रंग के बुलबुले त्वचा पर होते हैं जो खुजली या खुजली का कारण बन सकते हैं। जब शरीर में ये चकत्ते पाए जाते हैं, तो त्वचा में बनावट बदल जाती है। इसके अलावा, क्षेत्र में जलती हुई सनसनी होती है। शरीर से प्रभावित त्वचा की चपेट में संक्रामक हो सकता है या नहीं भी हो सकता है। शरीर के कुछ विस्फोट पूरे शरीर को प्रभावित करते हैं (जिसे सामान्यीकृत कहा जाता है), जबकि अन्य त्वचा के अलग-अलग क्षेत्रों में दिखाई देते हैं (जिसे स्थानीयकृत के रूप में परिभाषित किया जाता है)। त्वचा चकत्ते स्वयं सीमित या दवा की आवश्यकता हो सकती है।

शरीर की धड़कन त्वचा की सतह पर सूजन है। इस वजह से, त्वचा और बनावट का रंग बदल जाता है। ई `अक्सर खुजली, जलन या जलती हुई सनसनी से जुड़ा होता है। चकत्ते का यह अचानक प्रकोप एक नई क्रीम, भोजन के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया या कॉस्मेटिक जलन के कारण हो सकता है। एलर्जी खाद्य, पौधों, जानवरों, कीड़ों या रसायनों के कारण हो सकती है। सभी शरीर के चकत्ते संक्रामक नहीं हैं, लेकिन उनमें से कुछ हैं।

दांत, चेहरे और अंगों तक फैले चेहरे पर असतत मैक्यूला (लाल धब्बे) के रूप में शुरू होता है। धब्बे ट्रंक में शामिल हो सकते हैं। दाने की उपस्थिति रूबेला के खिलाफ विशिष्ट एंटीबॉडी की उपस्थिति से मेल खाती है। चेहरे को छोड़ने से पहले 1-3 दिनों तक धमाका रहता है और उसके बाद छीलने के बाद किया जा सकता है। गैर-विशिष्ट एंथैम (फोर्सकेमर स्पॉट्स) पिनपॉइंट लाल मैक्यूल और पेटेचिया को मुलायम ताल और यूवुला के ऊपर या पहले दांत के साथ देखा जा सकता है। रूबेला की पहचान सभी नोड्स की सामान्यीकृत लिम्फाडेनोपैथी निविदा की भागीदारी है, लेकिन यह suboccipital, retroauricular और पूर्वकाल और पीछे ग्रीवा लिम्फ नोड्स में सबसे स्पष्ट है।

शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार

टूथपेस्ट टैटार नियंत्रण (लेकिन अन्यथा नहीं) यौगिक होते हैं जो फटे त्वचा बंद करो और मुँह के कोनों पर लालिमा और खुजली का कारण बनता है होते हैं: यदि मुँह के चारों ओर एक रहस्यमय लाल चकत्ते, जो टूथपेस्ट के कारण हो सकता प्रकट होता है ।

Comfrey चाय या कैल्शियम पानी में एक कपड़ा डुबकी। और इसे त्वचा क्षेत्र में रखें। यह कैल्शियम पानी की तैयारी को एक कप पानी में कैल्शियम ग्लूकोनेट पाउडर का एक बड़ा चमचा मिलाकर किया जा सकता है।

त्वचा के लिए लोशन कुचल विटामिन सी की गोलियां और पानी को लागू करने के लिए सीधे एंटीऑक्सीडेंट विटामिन की गुणवत्ता के कारण कई त्वचा पर चकत्ते ठीक कर सकता है, डगलस डर, पीएच.डी., दवा के अनुसंधान सहायक प्रोफेसर का कहना है डरहम, उत्तरी कैरोलिना में ड्यूक विश्वविद्यालय मेडिकल सेंटर। "वास्तव में, कुछ कॉस्मेटिक मॉइस्चराइज़र का दावा है कि उनमें विटामिन सी है, लेकिन सांद्रता आमतौर पर इतनी कम होती है कि यह उपभोक्ता खरीद से पहले भी घट जाती है।

स्नान के पानी में पका हुआ दलिया का एक कप डालें और टब में स्नान के प्राकृतिक उपचार के लिए स्नान करें। सूजन से राहत मिलती है Whiten चिड़ियाघर पत्तियां, एक सूती बॉल (बच्चों के लिए भी) के साथ दाने को धुंधला। आवश्यकतानुसार कई बार दोहराएं।

शरीर में दांत के उपचार में एक दलिया स्नान प्रभावी होता है, क्योंकि इससे सूजन से राहत मिलती है। स्नान के पानी में पका हुआ दलिया का एक कप डालें और सर्वोत्तम परिणामों के लिए टब में स्नान करें।

मसाले और अन्य खाद्य पदार्थ शरीर में अपराधी के विदेशी तत्व से निपटने के लिए जो एंटीबायोटिक्स के रूप में सैकड़ों मिलीग्राम मजबूत रसायनों के साथ शरीर को धोने के बजाय दर्द या संक्रमण का कारण बनता है। यद्यपि पुरानी बीमारियों के लिए जरूरी है, एंटीबायोटिक्स हमेशा जरूरी नहीं होते हैं और विशेष रूप से बड़ी संख्या में मामूली बीमारियों के लिए उनसे बचना सर्वोत्तम होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पीठ पर परेशान और सूजन घाव के साथ कुत्तापीठ पर परेशान और सूजन घाव के साथ कुत्ता
कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलनकुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन
जड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचारजड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचार
मेरे कुत्ते में त्वचा पर लाल टेस्टिकल्स और एलर्जी होती हैमेरे कुत्ते में त्वचा पर लाल टेस्टिकल्स और एलर्जी होती है
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
पिट बैल के पूरे शरीर में चकत्तेपिट बैल के पूरे शरीर में चकत्ते
मेरे schnauzer त्वचा पर एक प्रकोप हैमेरे schnauzer त्वचा पर एक प्रकोप है
मुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या हैमुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या है
त्वचा रोग: प्राकृतिक वजन बनाम बनाम। पारंपरिक उपचारत्वचा रोग: प्राकृतिक वजन बनाम बनाम। पारंपरिक उपचार
मेरे कुत्ते के शरीर के पीछे एलोपेसियामेरे कुत्ते के शरीर के पीछे एलोपेसिया
» » शरीर शरीर की सूजन के लिए घरेलू उपचार rashes
© 2022 TonMobis.com