मैं अपने आईपॉड पर गाने क्यों नहीं लगा सकता?

अनुकूलता

आईपॉड का प्रबंधन करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला डिफ़ॉल्ट एप्लिकेशन आईट्यून्स है। जब आप पहली बार आईपॉड सेट करते हैं, तो यह केवल उस कंप्यूटर के साथ काम करता है जिसके साथ इसे प्रारंभ में बनाया गया था। उदाहरण के लिए, यदि आप एक Windows कंप्यूटर पर iTunes के साथ अपने आइपॉड की स्थापना की है, आप केवल विंडोज के साथ इस कंप्यूटर पर काम करने के लिए, इसलिए यदि आप एक Macintosh पर iTunes के साथ संगीत लोड करने का प्रयास है, तो आप करने के लिए सक्षम नहीं होंगे में सक्षम हो जाएगा तत्काल संगतता की समस्याएं। आपको एक दूसरे के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए अपने आईपॉड और मैक को प्रारंभ करना होगा। यह किसी भी प्रकार के संगीत को खत्म कर देगा जो पहले से ही आइपॉड पर है। तुम भी समस्याओं का सामना कर सकते हैं जब संगीत लोड करने, अगर आपके कंप्यूटर iTunes चलाने के लिए पर्याप्त हार्डवेयर नहीं है। सामान्य तौर पर, iTunes राम के कम से कम 512 एमबी और एक 1GHz गति की आवश्यकता है

हार्ड डिस्क पूर्ण या क्षतिग्रस्त है

1 जीबी से 80 जीबी और अधिक तक की हार्ड डिस्क स्पेस के साथ आइपॉड। हालांकि यह बहुत सी डिस्क स्पेस की तरह प्रतीत हो सकता है, लेकिन अगर सभी नहीं, तो लोग लगभग सभी का उपयोग नहीं करते हैं। यदि आपके पास विभिन्न प्रकार की बड़ी वीडियो फ़ाइलें, हजारों फ़ोटो और बहुत सी संगीत फ़ाइलें हैं, तो हार्ड डिस्क स्थान भरने पर आप संगीत लोड नहीं कर पाएंगे। एक क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव अपलोडिंग गाने को भी रोक सकता है, क्योंकि यह आइपॉड और आईट्यून्स के बीच संचार त्रुटि का कारण बनता है। यदि आइपॉड ने पहले दूषित फ़ाइलों को डाउनलोड किया है जो हार्ड ड्राइव समस्याओं का कारण बनता है तो हार्ड ड्राइव क्षतिग्रस्त हो जाती है।


प्रारूप

सही संगीत प्रारूपों को डाउनलोड करने से यह सुनिश्चित होता है कि जब भी आप आईपॉड का उपयोग करते हैं तो आपके आईपॉड गुणवत्ता प्रजनन में आपके पास होता है। आईपॉड एमपी 3 और एएसी जैसे संगीत प्रारूपों के साथ संगत, दोनों उच्च गुणवत्ता वाले संपीड़न प्रारूप जो फ़ाइल आकार को छोटा रखते हैं। यदि आप डब्लूएमए जैसे प्रारूपों में गानों को लोड करने का प्रयास करते हैं तो आपको समस्याएं आती हैं जो वर्तमान में आईपॉड पर समर्थित नहीं है। हालांकि कुछ लोग तर्क देते हैं कि डब्लूएमए को जल्द ही आइपॉड पर समर्थन मिलेगा, इस समय, इस प्रारूप में गाने खिलाने की समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

कनेक्शन की समस्याएं


आपको संगीत फ़ाइलों को अपलोड करने में समस्याएं आ सकती हैं, क्योंकि यह आईपॉड और आईट्यून्स का पता नहीं लगाती है, या यदि आईपॉड से कनेक्ट होने वाले यूएसबी पोर्ट के साथ समस्याएं हैं। यदि आपके पास नया आईपॉड है और आपका आईट्यून्स प्रोग्राम पुराना है, तो यह संचार समस्याओं में चलेगा क्योंकि पुराने आईट्यून्स प्रोग्राम में नए आईपॉड को चलाने के लिए आवश्यक अपडेट की कमी है। यदि यूएसबी पोर्ट्स के साथ ओवरलोड हो तो आपको समस्याएं भी हो सकती हैं जो कंप्यूटर के मदरबोर्ड के साथ संचार को रोकती है। अधिकतर अधिभार कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट से जुड़े कई उपकरणों के कारण होते हैं।

समाधान

हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आप अपने आईपॉड का उपयोग कंप्यूटर के साथ कर रहे हैं जिसके साथ इसे मूल रूप से डिज़ाइन किया गया था। आप अन्य उपकरणों (जैसे मैक) के साथ उपयोग करना चाहते हैं, तो आप। डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर आइपॉड बहाल करने और मैक पर आइट्यून्स अधिकृत करने के लिए की आवश्यकता होगी जबकि यह एक और विकल्प, ध्यान दें कि वर्तमान में संग्रहीत सभी जानकारी मिटा देता है। अपने आईपॉड के साथ संचार सुधारने के लिए आईट्यून्स के नवीनतम संस्करण को डाउनलोड और इंस्टॉल करें। अगर आपको कनेक्शन की समस्याएं जारी रहती हैं, तो आपको अपने आईपॉड को एक अलग यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करने की आवश्यकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा आईपॉड आईट्यून्स के साथ सिंक नहीं करता हैमेरा आईपॉड आईट्यून्स के साथ सिंक नहीं करता है
संगीत के लिए मेरे आईपॉड कैसे शुरू करेंसंगीत के लिए मेरे आईपॉड कैसे शुरू करें
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
आइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करेंआइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करें
डीवीआर से आईपॉड में कैसे कॉपी करेंडीवीआर से आईपॉड में कैसे कॉपी करें
यदि आपके पास आईट्यून्स नहीं है तो क्या मैं अभी भी आईपॉड पर गाने डाल सकता हूं?यदि आपके पास आईट्यून्स नहीं है तो क्या मैं अभी भी आईपॉड पर गाने डाल सकता हूं?
आईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करेंआईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करें
किसी मित्र के साथ प्लेलिस्ट को सिंक्रनाइज़ कैसे करेंकिसी मित्र के साथ प्लेलिस्ट को सिंक्रनाइज़ कैसे करें
इट्यून्स से गाने को नैनो आइपॉड में कैसे स्थानांतरित करेंइट्यून्स से गाने को नैनो आइपॉड में कैसे स्थानांतरित करें
आईपॉड से फास्ट आईट्यून्स में गाने कैसे स्थानांतरित करेंआईपॉड से फास्ट आईट्यून्स में गाने कैसे स्थानांतरित करें
» » मैं अपने आईपॉड पर गाने क्यों नहीं लगा सकता?
© 2022 TonMobis.com