वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?

एच .264 (वीडियो)

एच .264 एक सबसे आम वीडियो प्रारूप है क्योंकि यह छोटे बैंडविड्थ वाले छोटे उपकरणों से अच्छी तरह से स्केल करता है जैसे कि बड़े प्रारूप वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए आईपॉड, जैसे वीडियो ऑन डिमांड सेवा जो आपकी केबल कंपनी द्वारा प्रदान की जा सकती है । वीडियो के साथ आईपॉड के साथ संगत H.264 वीडियो का अधिकतम संकल्प 320 x 240 है, जो आईपॉड स्क्रीन के संकल्प के समान है। एच .264 वीडियो संपीड़न बिट रेट में प्रति सेकंड अधिकतम 768 किलोबिट हो सकते हैं, संपीड़न बिट दरों में वृद्धि उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो में होती है। वीडियो के साथ आईपॉड के लिए एच .264 वीडियो फाइलों में एम 4 वी, एमपी 4 या एमओवी एक्सटेंशन हो सकते हैं।

एमपीईजी -4 (वीडियो)

आईपॉड एमपीईजी -4 वीडियो के साथ वीडियो फ़ाइलों का समर्थन करता है जिसमें एच 264: 480 की 480 फाइलें और प्रति सेकंड 2.5 मेगाबिट के साथ तुलना में बहुत अधिक बिटरेट रिज़ॉल्यूशन और संपीड़न होता है। आईपीओडी वीडियो एक वैकल्पिक डॉकिंग स्टेशन के माध्यम से एक टीवी से सीधे कनेक्शन के साथ संगत और एमपीईजी -4 के साथ संगत इस आईपॉड मॉडल की तुलना में सर्वोत्तम गुणवत्ता के वीडियो, यह चुनने के लिए पसंदीदा प्रारूप है कि आप `आईपॉड` एक टेलीविजन हालांकि, वीडियो के साथ आईपॉड द्वारा समर्थित उच्चतम गुणवत्ता के लिए एक एमपीईजी -4 फ़ाइल एच 2264 वीडियो से काफी बड़ी होगी।


एएसी (ऑडियो)

एएसी आईट्यून्स संगीत स्टोर के लिए मूल ऑडियो प्रारूप है। यदि आप आईप्यून पर प्लेबैक के लिए आईट्यून्स में गाने खरीदते हैं, तो ट्रैक इस प्रारूप में तब तक होंगे जब तक आप डेटा या डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट - मुफ्त गाने के बिना खरीदते हैं। टेक शेयरवेयर म्यूजिक मशीन डॉट कॉम वेबसाइट के मुताबिक, एएसी एक अच्छी गुणवत्ता प्रदान करता है जो एमपी 3 कम बिट समकक्षों पर है।

एमपी 3 (ऑडियो)

एमपी 3 संपीड़ित ऑडियो फ़ाइलों के सबसे पुराने प्रारूपों में से एक है, और यदि आप अपने सीडी संग्रह से ऑडियो फाइलें बनाते हैं, तो यह फ़ाइल प्रारूप आपके आईपॉड पर वीडियो के साथ दिखाई देने की संभावना है।

श्रव्य (ऑडियो)


श्रव्य एक ऐसी कंपनी है जो किताबों के ऑडियो रिकॉर्डिंग को पंजीकृत और बेचती है। गैरकानूनी प्रतिलिपि रोकने के लिए ऑडियो पुस्तकों के रिकॉर्डिंग एन्क्रिप्ट किए गए हैं और वीडियो के साथ आईपॉड ध्वनि एन्क्रिप्शन एल्गोरिदम का समर्थन करता है, जिससे आप डिवाइस पर खरीदी गई किताबें चला सकते हैं। नेविगेशन की सुविधा के लिए इलेक्ट्रॉनिक किताबों के लिए अध्यायों में विभाजित किया गया है।

डब्ल्यूएवी (ऑडियो)

डब्ल्यूएवी फ़ाइल प्रारूप विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा उपयोग किए जाने वाले मूल ऑडियो प्रारूप है, जब विंडोज-आधारित कंप्यूटरों में डिजिटल ऑडियो चलाने की क्षमता होती है। एक सीडी से ऑडियो डेटा निकालने पर, डेटा डब्ल्यूएवी प्रारूप में तब तक संग्रहीत किया जाता है जब तक यह एमपी 3 जैसे किसी अन्य प्रारूप में ध्वस्त न हो जाए। एक डब्ल्यूएवी फ़ाइल मूल सीडी के लिए गुणवत्ता में बराबर है, लेकिन यह एमपी 3 फ़ाइल की तुलना में बड़ी है।

ऐप्पल लॉसलेस (ऑडियो)

एमपी 3 जैसे ऑडियो संपीड़न फ़ाइलों के सबसे आम प्रारूप, "नुकसान हैं।" जब मूल WAV फ़ाइल संपीड़ित होती है, तो संपीड़न एल्गोरिदम चुनिंदा ऑडियो जानकारी को हटा देता है कि मनुष्य ऐसी फ़ाइल का पता नहीं लगाते जो लगभग लगता है बहुत छोटे आकार के साथ मूल के समान। ऐप्पल लॉसलेस फ़ाइलें एमपी 3 फाइलों से बड़ी हैं, लेकिन मूल WAV फ़ाइल से छोटी हैं और मूल सीडी से सभी ऑडियो जानकारी शामिल हैं।

एआईएफएफ (ऑडियो)

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज डब्ल्यूएवी प्रारूप की तरह, एआईएफएफ ऑडियो फ़ाइल प्रारूप मूल मैकिंतोश है। एआईएफएफ डब्ल्यूएवी फाइलों के रूप में बड़ा होता है क्योंकि वे असम्पीडित होते हैं। ऑनलाइन ऑडियो फ़ाइलों के वितरण के लिए एआईएफएफ प्रारूप आम नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप अपने आईपॉड में डीवीडी लोड कर सकते हैं?क्या आप अपने आईपॉड में डीवीडी लोड कर सकते हैं?
आईपॉड पर देखने के लिए होम वीडियो कैसे परिवर्तित करेंआईपॉड पर देखने के लिए होम वीडियो कैसे परिवर्तित करें
एमपी 4 प्लेयर के बारे मेंएमपी 4 प्लेयर के बारे में
आप यूट्यूब से आईपॉड में संगीत डाउनलोड कर सकते हैं?आप यूट्यूब से आईपॉड में संगीत डाउनलोड कर सकते हैं?
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
आइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करेंआइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करें
आइपॉड मीडियाफायर कैसे डालेंआइपॉड मीडियाफायर कैसे डालें
आईपॉड मूवी के लिए सीडी की प्रतिलिपि कैसे करेंआईपॉड मूवी के लिए सीडी की प्रतिलिपि कैसे करें
आइपॉड में वीडियो कैसे जोड़ेंआइपॉड में वीडियो कैसे जोड़ें
एक डीवीडी को एक आईपॉड क्लासिक में स्थानांतरित कैसे करेंएक डीवीडी को एक आईपॉड क्लासिक में स्थानांतरित कैसे करें
» » वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com