आईपॉड मूवी के लिए सीडी की प्रतिलिपि कैसे करें


शिक्षा

कंप्यूटर चालू करें और उस वीडियो क्लिप वाली सीडी डालें जिसमें आप आईपॉड में प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं। आपको अपने आईपॉड में स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए फ़ाइलों को सीडी से अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर कॉपी करना होगा। आप वीडियो फ़ाइल को अपने हार्ड ड्राइव पर फ़ाइल-रैपिंग प्रोग्राम, जैसे कि इसाबस्टर या जिला रिप एन बर्न के साथ स्थानांतरित कर सकते हैं। प्रोग्राम डाउनलोड और इंस्टॉल करें और फ़ाइल को अपनी हार्ड ड्राइव पर आयात करें।

वीडियो फ़ाइल को अपने आईपॉड के साथ संगत प्रारूप में कनवर्ट करें। आप फ़ाइल को फ़ाइल में कनवर्ट करने के लिए प्रिज्म वीडियो कन्वर्टर किसी भी वीडियो कन्वर्टर या प्रोग्राम जैसे प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। एमपी 4 फ़ाइल को ले जाएं या टाइप करें। यदि यह पहले से ही संगत प्रारूप में नहीं है।

ITunes डाउनलोड और इंस्टॉल करें, अगर आपने पहले से ही अपने कंप्यूटर पर ऐसा नहीं किया है। ओपन आईट्यून्स, और उसके बाद आईपॉड को अपने कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें। डिवाइस को पहचानने के लिए आईट्यून्स की प्रतीक्षा करें।




अपनी हार्ड ड्राइव पर मूवी फ़ाइल का पता लगाने और आईप्यून विंडो में खींचकर, अपने आईपॉड के शीर्षक के तहत फिल्म को आईपॉड में आयात करें। जब आप फ़ाइल को आईट्यून्स विंडो में खींचते हैं तो आपको एक हरे रंग के सर्कल में एक छोटा प्लस साइन दिखाई देना चाहिए। आयात को पूरा करने के लिए फ़ाइल की प्रतीक्षा करें।

आईट्यून्स में छोटे निकास बटन (त्रिभुज के नीचे एक रेखा के साथ इंगित) पर क्लिक करके कंप्यूटर से आईपॉड निकालें। एक बार जब आप एक संकेत देखते हैं कि आइपॉड को सुरक्षित रूप से हटाया जा सकता है, तो यूएसबी केबल डिस्कनेक्ट करें अपने आईपॉड पर फिल्में खोजें और यह सुनिश्चित करने के लिए खेलते हैं कि स्थानांतरण प्रक्रिया में कोई त्रुटि नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं अपने आईपॉड पर गाने क्यों नहीं लगा सकता?मैं अपने आईपॉड पर गाने क्यों नहीं लगा सकता?
आईट्यून के बिना आईपॉड में फिल्में कैसे स्थानांतरित करेंआईट्यून के बिना आईपॉड में फिल्में कैसे स्थानांतरित करें
आईपॉड पर देखने के लिए होम वीडियो कैसे परिवर्तित करेंआईपॉड पर देखने के लिए होम वीडियो कैसे परिवर्तित करें
वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?
आईपॉड के लिए बैकअप डिस्क का उपयोग कैसे करेंआईपॉड के लिए बैकअप डिस्क का उपयोग कैसे करें
आप यूट्यूब से आईपॉड में संगीत डाउनलोड कर सकते हैं?आप यूट्यूब से आईपॉड में संगीत डाउनलोड कर सकते हैं?
फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करेंफ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करें
Wii में अपना आईपॉड कैसे खेलेंWii में अपना आईपॉड कैसे खेलें
यदि आपके पास आईट्यून्स नहीं है तो क्या मैं अभी भी आईपॉड पर गाने डाल सकता हूं?यदि आपके पास आईट्यून्स नहीं है तो क्या मैं अभी भी आईपॉड पर गाने डाल सकता हूं?
आईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करेंआईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करें
» » आईपॉड मूवी के लिए सीडी की प्रतिलिपि कैसे करें
© 2022 TonMobis.com