एमपी 4 प्लेयर के बारे में

एमपी 4 क्या है?

मीडिया "एमपी 4 एमपीईजी -4 भाग 14." यह एक प्रारूप है जो कई तरीकों से मल्टीमीडिया सामग्री को संभाल सकता है, जैसे वीडियो अनुक्रम, अभी भी छवियों और ऑडियो सामग्री। एमपीईजी मोशन पिक्चर विशेषज्ञ समूह, एक उद्योग गठबंधन है जो डिजिटल वीडियो और ऑडियो के लिए तकनीकी मानकों को परिभाषित करता है। एमपी 4 के लिए तकनीक मूल रूप से ऐप्पल क्विकटाइम प्रारूप के लिए डिज़ाइन की गई थी।

बनाम एमपी 3 एमपी 4

एमपी 3 "एमपीईजी -1 ऑडियो लेयर 3" का संक्षेप है। एमपी 3 एक संपीड़न एल्गोरिदम है जो ऑडियो फ़ाइलों को उनके सामान्य आकार के एक अंश में कम करने की अनुमति देता है। यह एक कारण है कि एमपी 3 प्लेयर इतने छोटे क्यों हो सकते हैं। एमपी 4 प्लेयर आमतौर पर एमपी 3 प्लेयर की तुलना में बड़े और अधिक महंगे होते हैं।


फ्लैश बनाम एचडीडी एमपी 4 प्लेयर

दो प्रकार के एमपी 4 प्लेयर (जैसे एमपी 3 प्लेयर्स) हैं: फ्लैश और हार्ड ड्राइव। फ्लैश प्लेयर का लाभ यह है कि कोई हिलता हुआ भाग नहीं है। यह उन्हें शारीरिक गतिविधि के दौरान आपके साथ लेने के लिए आदर्श बनाता है। हालांकि, उनके पास अपेक्षाकृत छोटी स्मृति क्षमता है। मज़ेदार एमपी 4 ड्राइव में आमतौर पर 20 जीबी या उससे अधिक की मेमोरी क्षमता होती है। यह आपको किताबें, वीडियो फाइलों और छवियों को स्टोर करने की अनुमति देता है। हार्ड ड्राइव वाले एमपी 4 प्लेयर आमतौर पर एमपी 4 फ्लैश प्लेयर की तुलना में बड़े और अधिक महंगे होते हैं।

MP4 फ़ाइल स्वरूपों के लिए ऑडियो / वीडियो


MP4 फ़ाइलों के लिए सबसे आम फ़ाइल एक्सटेंशन है। Mp4। हालांकि, कई अन्य फ़ाइल एक्सटेंशन का भी उपयोग किया जाता है। एमपी 4 ऑडियो फाइलें आमतौर पर एक एमपी 4 या एक्सटेंशन का उपयोग करती हैं। M4A। MP4 वीडियो फ़ाइलों में अक्सर या तो होता है। एमपी 4 या एक्सटेंशन। M4V। कुछ मामलों में, MP4 वीडियो फ़ाइलों को फ़ाइलों के रूप में सहेजा जाता है। एमपी 4 वी फ़ाइल। जब एक हार्ड ड्राइव वाला एमपी 4 प्लेयर किसी कंप्यूटर से कनेक्ट होता है, तो यह एक हटाने योग्य हार्ड ड्राइव की तरह काम करता है।

गलतफहमी

हालांकि खिलाड़ी एमपी 3 प्लेयर के लिए डिज़ाइन की गई एमपी 4 फाइलें चला सकते हैं, इसके विपरीत यह सच नहीं है। MP4 कई फ़ाइल स्वरूपों के साथ संगत है एमपी 3 प्लेयर के साथ संगत नहीं हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
ज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करेंज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करें
एक ज़्यून एमपी 3 प्लेयर कैसे संचालित करेंएक ज़्यून एमपी 3 प्लेयर कैसे संचालित करें
मैं एक सोनिक क्लिप एमपी 3 प्लेयर कैसे स्थापित करूं?मैं एक सोनिक क्लिप एमपी 3 प्लेयर कैसे स्थापित करूं?
लिनक्स में एमपी 4 प्लेयर को कैसे अपडेट करेंलिनक्स में एमपी 4 प्लेयर को कैसे अपडेट करें
अगर आपका सिल्वानिया एमपी 3 फ्रीज करता है तो क्या करें?अगर आपका सिल्वानिया एमपी 3 फ्रीज करता है तो क्या करें?
एमपी 3 प्लेयर क्या है?एमपी 3 प्लेयर क्या है?
पोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर से संगीत कैसे स्थानांतरित करेंपोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर से संगीत कैसे स्थानांतरित करें
एमपी 3 प्रोग्रामिंग कैसे संपादित करेंएमपी 3 प्रोग्रामिंग कैसे संपादित करें
एमपी 3 या डिजिटल एमपी 4 का उपयोग कैसे करेंएमपी 3 या डिजिटल एमपी 4 का उपयोग कैसे करें
» » एमपी 4 प्लेयर के बारे में
© 2022 TonMobis.com