डिजिटल टेलीविजन क्या है?

सुविधाओं

कई नए टीवी में डिजिटल टीवी ट्यूनर होता है जो डिजिटल प्रसारण लेगा। हालांकि, अगर आपके पास पुराना एनालॉग टेलीफोन है, तो आप डिजिटल सिग्नल को कैप्चर करने के लिए डीटीवी कनवर्टर से कनेक्ट कर सकते हैं। डिजिटल टीवी ट्यूनर के साथ, आप इलेक्ट्रॉनिक प्रोग्राम गाइड (ईपीजी) तक पहुंच सकते हैं जो अधिकांश डिजिटल प्रसारण के साथ आता है। सभी एचडीटीवी प्रसारण डिजिटल हैं। हालांकि, आप एचडीटीवी के बिना उच्च परिभाषा में कार्यक्रम देखने में सक्षम नहीं होंगे।

समारोह

डीटीवी संकेतों को भागों में विभाजित किया गया है, जैसा कि इंटरनेट पर आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड किया गया डेटा है। सिग्नल कमजोर हो सकते हैं, कुछ मामलों में, इसलिए आपको उन्हें लेने के लिए एक एम्पलीफाइड एंटीना की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास पहले से एंटीना संचालित है, तो शायद यह अधिकतर डिजिटल टीवी सिग्नल लेने के लिए पर्याप्त होगा। एचडी एंटीना आवश्यक नहीं है। हालांकि, अगर आपके पास बहुत कमजोर सिग्नल है या कुछ स्टेशनों पर कोई सिग्नल नहीं है तो रिसेप्शन में सुधार किया जा सकता है। इसके अलावा, यदि आप भविष्य में एचडीटीवी डिवाइस में निवेश करने जा रहे हैं तो एचडी एंटीना उपयोगी होगी।


लाभ

डिजिटल टेलीविजन प्रसारण में आम तौर पर एनालॉग टीवी चैनलों की तुलना में अधिक चयन होते हैं। अच्छे एनालॉग रिसेप्शन की तुलना में, उनके पास बेहतर तस्वीर और ध्वनि की गुणवत्ता भी है। एचडीटीवी, विशेष रूप से, बहुत तेज, स्पष्ट तस्वीर की गुणवत्ता और विस्तृत उत्पादन करता है।

विचार


डीटीवी ओवर-द-एयर अभी भी रिसेप्शन समस्याओं से पीड़ित है। जब संकेत बहुत कमजोर होता है, तो छवि "पिक्सलेटेड" हो सकती है, जिसका अर्थ है कि स्क्रीन को रंग के बड़े ब्लॉक में बांटा गया है। कभी-कभी, दर्शक रिक्त स्क्रीन को देखकर, पूरी तरह से गायब हो सकता है। इन समस्याओं को हल करने के लिए, प्राप्त एंटीना का स्थान जितना संभव हो सके कमरे में उच्च के रूप में खिलाया जाता है या छत पर एंटीना को प्रतिस्थापित करता है। इसके अलावा, समाक्षीय केबल कर्लिंग रिसेप्शन में सुधार कर सकते हैं।

प्रभाव

17 फरवरी, 200 9 तक संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी एनालॉग टेलीविज़न प्रसारण छोड़े गए हैं। इसलिए, आपको किसी भी व्यक्ति के लिए डिजिटल टेलीविजन या कनवर्टर बॉक्स प्राप्त करना चाहिए जो टीवी पर टीवी प्रसारण करता है। यदि आप टेलीविजन प्रसारण कार्यक्रम रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आपको डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर या डीवीआर की भी आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, अगर आपके पास केबल या उपग्रह है, तो आपको इन उपकरणों में से किसी एक की आवश्यकता नहीं होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?
एकाधिक समाक्षीय केबल कनेक्शन के लिए विधिएकाधिक समाक्षीय केबल कनेक्शन के लिए विधि
आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनेंआउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनें
खरगोश कान के साथ टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करेंखरगोश कान के साथ टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करें
डिजिटल कनवर्टर बॉक्स कैसे प्रोग्राम करेंडिजिटल कनवर्टर बॉक्स कैसे प्रोग्राम करें
खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकारखरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करेंअंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें
मेरे स्वागत कनवर्टर बॉक्स में सुधार कैसे करेंमेरे स्वागत कनवर्टर बॉक्स में सुधार कैसे करें
अनुपयोगी सिग्नल आरसीए के साथ एक टीवी को कैसे ठीक करेंअनुपयोगी सिग्नल आरसीए के साथ एक टीवी को कैसे ठीक करें
एक डिजिटल एचडीटीवी एंटीना का चयन कैसे करेंएक डिजिटल एचडीटीवी एंटीना का चयन कैसे करें
» » डिजिटल टेलीविजन क्या है?
© 2022 TonMobis.com