अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें


शिक्षा

कम प्रोफ़ाइल आंतरिक पैनल एंटेना के लिए खरगोश कान की तुलना करें। कान खरगोश एंटेना बहुत अच्छे नहीं होते हैं, लेकिन अगर आपको स्वागत के साथ समस्याएं आती हैं तो उन्हें समायोजित करना आसान होता है। पैनल एंटेना, कम प्रोफ़ाइल कम आक्रामक हैं और आमतौर पर दीवार बढ़ने के लिए हार्डवेयर से सुसज्जित हैं। इसके अलावा, कुछ आंतरिक पैनल एंटेना सुरक्षित रूप से बाहर रखा जा सकता है, लेकिन स्थानांतरित करने और समायोजित करने के लिए और अधिक कठिन हैं। आपके द्वारा चुने गए एंटीना के प्रकार के बावजूद, आपको सर्वश्रेष्ठ एचडीटीवी रिसेप्शन प्राप्त करने के लिए दीवार के शीर्ष पर स्थापित करना होगा।

यूएचएफ और इनडोर वीएचएफ एंटेना की तुलना करें। कई "वीएचएफ डिजिटल चैनलों सहित अधिकांश डिजिटल टीवी चैनल यूएचएफ बैंड (चैनल 14 से 68.) में प्रसारित होते हैं। यूएचएफ एंटेना आमतौर पर वीएचएफ एंटेना से छोटे और कम भारी होते हैं। आपके क्षेत्र में उपलब्ध डिजिटल चैनल यूएचएफ हैं, यह सबसे अच्छा समाधान हो सकता है, हालांकि, यदि आप जिस चैनल को प्राप्त करना चाहते हैं उसे वीएचएफ बैंड (चैनल 2 से 13) में भेजा जाता है, तो उनके पास यूएचएफ / वीएचएफ एंटीना संयोजन होता है। एंटीना डिजिटल और हाई-डेफिनिशन सिग्नल के संग्रह के लिए न केवल एक अच्छा विकल्प है, बल्कि यह पता लगाने के लिए कि कौन सी स्थानीय प्रसारण आवृत्तियों का प्रसारण किया जाता है, एंटीनावेब.org देखें।

Unidirectional और multidirectional आंतरिक एंटेना की तुलना करें। यूनिडायरेक्शनल एंटेना मुख्य रूप से एक दिशा में संकेत प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। अक्सर, वे एक दूरी से और थोड़ा हस्तक्षेप और विरूपण के साथ एक टेलीविजन संकेत प्राप्त कर सकते हैं। सभी दिशाओं से सिग्नल प्राप्त करने के लिए बहुआयामी एंटेना। इस प्रकार का एंटीना बेहतर है यदि आपके शहर में कई अलग-अलग और डिजिटल स्थानों में एचडीटीवी स्टेशन हैं।




इनडोर एम्पलीफाइड एंटेना की तुलना में बढ़ाया नहीं गया। एम्पलीफाइड एंटेना उन क्षेत्रों में उपयोगी हैं जो एचडीटीवी टीवी सिग्नल स्रोत से बहुत दूर हैं। आप सिग्नल को अवरुद्ध करने वाले कमजोर सिग्नल और बाधाओं की भरपाई कर सकते हैं। हालांकि, एम्पलीफाइड एंटेना सिग्नल विकृति को भी बढ़ा सकता है और पहले से ही मजबूत हो सकता है। यदि टेलीविजन सिग्नल की शक्ति पर्याप्त से अधिक है, या यदि यह सिग्नल स्रोत के बहुत करीब है तो कोई एम्पलीफाइड एंटेना बेहतर नहीं है।

बड़े और छोटे इंटीरियर एंटेना की तुलना करें। बड़े एंटेना वे अधिक टेलीविजन सिग्नल प्राप्त करते हैं। हालांकि, उन क्षेत्रों में जहां सिग्नल अच्छा है, एक छोटा एंटीना पर्याप्त है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंटीना प्रकार एफएम रेडियोएंटीना प्रकार एफएम रेडियो
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
डिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएंडिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएं
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनेंआउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनें
घर यूएफएफ एंटीनाघर यूएफएफ एंटीना
खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकारखरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
कॉमकास्ट के साथ मुफ्त एचडी चैनल कैसे प्राप्त करेंकॉमकास्ट के साथ मुफ्त एचडी चैनल कैसे प्राप्त करें
बेहतर आउटडोर टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करेंबेहतर आउटडोर टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करें
एक डिजिटल एचडीटीवी एंटीना का चयन कैसे करेंएक डिजिटल एचडीटीवी एंटीना का चयन कैसे करें
» » अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें
© 2022 TonMobis.com