खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार

वीएचएफ खरगोश कान

लंबे समय तक त्याग देने योग्य वर्ष टीवी से जुड़े एंटेना द्विध्रुव वास्तव में 300 मेगाहर्ट्ज के लिए 30 मेगाहर्ट्ज की आवृत्ति रेंज में टेलीविजन संकेतों प्राप्त कर रहे हैं। ये कनेक्टर के साथ एक पुराने टीवी के पीछे यू आकार, से जुड़े होते हैं जो वे टेलीविजन शिकंजा के तहत ठीक है। ट्रांसमीटर के साथ टीवी की दूरी के आधार पर, एंटीना सबसे अच्छा संकेत प्राप्त करने के लिए बाहर और कोण पर स्लाइड कर सकते हैं।

यूएचएफ एंटेना

यूएचएफ एंटेना 3 गीगा के लिए 300 मेगाहर्ट्ज की फ्रीक्वेंसी बैंड में टेलीविजन संकेतों प्राप्त करते हैं। ये एंटेना वीएचएफ के अपने समकक्षों के लिए एक अलग आकार की है। एक रैखिक द्विध्रुवीय होने के बजाय जिसे बढ़ाया जा सकता है, यूएचएफ एंटेना को या तो अंगूठी में या पैपिल्लॉन आकार में मॉडलिंग किया जाता है। वे शिकंजा से जुड़े यू कनेक्टर के साथ एक टीवी के पीछे भी कनेक्ट होते हैं। कुछ खरगोश कान यू वीएचएफ के लिए इसी तरह एंटेना कनेक्टर्स की एक जोड़ी से एक एंटीना यूनिट यूएचएफ संकेत से लैस हैं, यूएचएफ एंटेना दिशा और ट्रांसमीटर की दूरी के आधार बेहतर संकेत स्वागत के लिए समायोजित किया जा सकता और हस्तक्षेप के विभिन्न स्रोतों।


केबल के लिए तैयार


कमरे आधुनिक आपूर्ति 300 ओम कॉक्सियल केबल से लैस हैं। ये "टीवी केबल तैयार कर निर्मित कई उपभोक्ताओं जो सेवाओं अपने टीवी के सिग्नल के लिए पारंपरिक एंटेना के बजाय समाक्षीय केबल के माध्यम से उपयोग करने के लिए जवाब में पहले दशकों किए गए थे। हालांकि, उपभोक्ताओं को एक समाक्षीय लाइन करने के लिए अपने टीवी नहीं करते अभी भी आप एक एंटीना से कनेक्ट करने की जरूरत है। 75 ओम कनेक्टर 300 ओम एक छोटा सा तत्व यह है कि एक समाक्षीय संकेत करने के लिए एंटीना से संकेत परिवर्तित करता है। एक पक्ष के रूप में एंटीना कनेक्टर्स सुरक्षित करने के लिए दो शिकंजा है यू। दूसरी तरफ एक कोएक्सियल आउटपुट जैक है जो एक कोएक्सियल केबल से जोड़ता है या केबल-तैयार द्वारा अलग किया जा सकता है।

डिजिटल करने वाली एनालॉग

जब टेलीविजन नेटवर्क डिजिटल सिग्नल संचारित करना शुरू कर देते हैं, एनालॉग संकेतों के बजाय, प्रौद्योगिकी का एक नया टुकड़ा अनुरोध किया गया है। डिजिटल-टू-एनालॉग कनवर्टर एंटीना से डिजिटल ट्रांसमिशन सिग्नल प्राप्त करता है और इसे टेलीविजन के लिए एनालॉग सिग्नल में परिवर्तित करता है। कनवर्टर को टेलीविजन से जोड़ने के लिए आपको एक कोएक्सियल केबल की आवश्यकता होगी। एक ऑल-इन-एक टीवी एंटीना, जो दोनों खरगोश कान और यूएचएफ पाश या धनुष शामिल 300 ओम के लिए 75 ओम एक कनेक्टर के साथ इन्वर्टर जोड़ने।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंटीना प्रकार एफएम रेडियोएंटीना प्रकार एफएम रेडियो
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
एक डीपोल टीवी एंटीना के रूप मेंएक डीपोल टीवी एंटीना के रूप में
डिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएंडिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएं
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनेंआउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनें
घर यूएफएफ एंटीनाघर यूएफएफ एंटीना
अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करेंअंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें
कॉमकास्ट के साथ मुफ्त एचडी चैनल कैसे प्राप्त करेंकॉमकास्ट के साथ मुफ्त एचडी चैनल कैसे प्राप्त करें
होम टीवी एंटीना एम्पलीफायरहोम टीवी एंटीना एम्पलीफायर
» » खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
© 2022 TonMobis.com