एक उच्च परिभाषा टेलीविजन चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करें


शिक्षा

मुख्य सराउंड साउंड से ऑडियो इनपुट के लिए उपलब्ध बंदरगाहों को पहचानें। किसी भी सत्ता में इकाई की पीठ को देखो। या, देखने के लिए जो दुकानों शामिल किए गए हैं कम "या" सुविधाएँ "निर्माता की विशिष्टताओं को देखो। ज्यादातर इकाइयों डिजिटल करने के लिए चारों ओर ध्वनि HDMI आदानों, आरसीए इनपुट और समाक्षीय और ऑप्टिकल डिजिटल है।

अपने एचडी टीवी पर किसी भी ऑडियो आउटपुट देखें। डिजिटल ऑप्टिकल और डिजिटल समाक्षीय केबल गोलाकार होते हैं और बिक्री का एक बिंदु होता है। एचडीएमआई कनेक्शन यूएसबी कनेक्टर के करीब मिलते हैं और उन्हें "एचडीएमआई" लेबल किया जाता है। ये कनेक्शन वीडियो और ऑडियो सिग्नल ले सकते हैं। पुराने लाल और सफेद आरसीए ऑडियो कनेक्टरों को भी देखें, जिनका उपयोग अभी भी एनालॉग सिग्नल के संचरण के लिए टेलीविज़न के कुछ मॉडलों और आसपास के ध्वनि प्रणालियों में किया जाता है।

यदि संभव हो तो चारों ओर ध्वनि प्रणाली और एचडीटीवी के बीच एक एचडीएमआई कनेक्शन का उपयोग करें। यह कनेक्शन का एक विशेष रूप से सरल तरीका है, क्योंकि सभी जानकारी केबल के माध्यम से प्रेषित होती है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप इस कनेक्शन को जांचने के लिए कर सकते हैं कि आपके चारों ओर ध्वनि प्रणाली और टेलीविजन में एचडीएमआई पोर्ट हैं या नहीं।




यदि आप एचडीएमआई का उपयोग नहीं कर सकते हैं तो ऑडियो संचारित करने के लिए डिजिटल ऑप्टिकल या डिजिटल समाक्षीय का उपयोग करें। ये केबल फाइबर ऑप्टिक प्रौद्योगिकी में काम करते हैं, और दो के बजाय एक केबल का उपयोग करके वांछित सिग्नल भी प्रेषित कर सकते हैं। एचडीटीवी और चारों ओर ध्वनि इकाई दोनों पर एक छोटे ऑप्टिकल डिजिटल केबल या कोएक्सियल डिजिटल इनपुट पोर्ट की तलाश करें ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि यह एक अच्छा विकल्प है या नहीं। केवल एक डिजिटल ऑप्टिकल या समाक्षीय डिजिटल केबल का प्रयोग करें, दोनों एक ही कार्य करते हैं।

यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आरसीए कनेक्टर के साथ अपने हाई-डेफिनिशन टेलीविज़न को अपने चारों ओर ध्वनि प्रणाली से कनेक्ट करें। आरसीए कनेक्टर लाल, सफेद और पीले रंग के होते हैं जिनका उपयोग ऑडियो और वीडियो के लिए किया जाता है। केबल्स लाल और सफेद ऑडियो केबल्स हैं, और यदि आपके पास एक और अधिक ध्वनि प्रणाली है तो आवश्यक हो सकता है। अधिकांश एचडीटीवी एचडीएमआई या ऑप्टिकल-डिजिटल से लैस होंगे।

पावर केबल का उपयोग कर कनेक्शन बनाओ। यदि आपकी इकाइयों से संबंधित कोई कनेक्शन नहीं है, तो कनेक्शन बनाने के लिए कनवर्टर खरीदें। यह एक असंभव परिदृश्य है, हालांकि, आसपास के अधिकांश ध्वनि इकाइयों और टेलीविजन में कनेक्टिविटी के लिए कई विकल्प हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
एक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करेंएक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करें
ध्वनि बार सोनी कैसे बनाएंध्वनि बार सोनी कैसे बनाएं
पीसी पर टीवी कैसे स्थापित करेंपीसी पर टीवी कैसे स्थापित करें
सिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करेंसिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करें
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
उपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करेंउपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करें
होम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करेंहोम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करें
रिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करेंरिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करें
मेरे hdvv को मेरे directv से कैसे कनेक्ट करेंमेरे hdvv को मेरे directv से कैसे कनेक्ट करें
» » एक उच्च परिभाषा टेलीविजन चारों ओर ध्वनि कैसे कनेक्ट करें
© 2022 TonMobis.com