डिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएं

सप्लाई

सुनिश्चित करें कि डिजिटल कनवर्टर से जुड़े टेलीविजन और पावर बॉक्स दोनों उपयुक्त हैं। आपको दोनों के लिए बिजली की आपूर्ति से एक विस्तार कॉर्ड खरीदना पड़ सकता है। कुछ और जटिल एंटेना भी अपनी बिजली की आपूर्ति की आवश्यकता होती है, इसलिए निर्माता के निर्देशों के साथ जांच करें यदि यह काम नहीं कर रहा है।

कनेक्शन

यदि डिजिटल सिग्नल कनवर्टर काम नहीं करता है, तो जांचें कि सभी केबल्स सही प्लग में रखे गए हैं और कोई ढीला कनेक्शन नहीं है। यदि केबल कनेक्टर्स से सही ढंग से कनेक्ट नहीं होते हैं, तो यह संकेत और चमकती छवि का कारण बन सकता है, या तस्वीर पूरी तरह से काम करना बंद कर सकता है।


एंटीना


अगर आपको अपने स्वागत के साथ समस्याएं आ रही हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सही एंटीना है। आपको वीएचएफ और यूएचएफ प्राप्त करना होगा, लेकिन कई एंटेना केवल एक या दूसरे को प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। आंतरिक एंटीना सबसे आम कान "खरगोश" एंटीना है और इसे तार लूप या अन्य प्रकार के यूएचएफ रिसीवर से लैस किया जाना चाहिए। यदि आपको आंतरिक एंटीना में समस्याएं आ रही हैं, तो बाहरी एंटीना को रिसेप्शन में सुधार कर सकते हैं।

विन्यास

जब आप अपने डिजिटल बॉक्स रूपांतरण को ठीक करते हैं या नए एंटीना या टेलीविज़न जैसे नए उपकरण इंस्टॉल करते हैं, तो आपको डिजिटल चैनलों को फिर से कॉन्फ़िगर करना होगा। आप ऑटो-ट्यून "बॉक्स फ़ंक्शन का उपयोग कर ऐसा कर सकते हैं, जो स्वचालित रूप से नए चैनलों की खोज करता है, हालांकि, ऑटो-ट्यून के बाद कुछ चैनल अभी भी गायब हैं, तो आपको एक और मैन्युअल स्कैन शुरू करना होगा। टेलीविजन और स्कैनिंग से डिजिटल रूपांतरण बॉक्स को डिस्कनेक्ट करके रिसेप्शन में सुधार करें, और फिर तीसरे बार पुन: सम्मिलन और स्कैनिंग से पहले बॉक्स और टेलीविज़न दोनों को बंद कर दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दिशात्मक बनाम बहुआयामी एंटीनादिशात्मक बनाम बहुआयामी एंटीना
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनेंआउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनें
घर यूएफएफ एंटीनाघर यूएफएफ एंटीना
खरगोश कान के साथ टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करेंखरगोश कान के साथ टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करें
डिजिटल कनवर्टर बॉक्स कैसे प्रोग्राम करेंडिजिटल कनवर्टर बॉक्स कैसे प्रोग्राम करें
खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकारखरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
अंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करेंअंदरूनी के लिए hdtv के लिए एंटेना की तुलना कैसे करें
मेरे स्वागत कनवर्टर बॉक्स में सुधार कैसे करेंमेरे स्वागत कनवर्टर बॉक्स में सुधार कैसे करें
» » डिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएं
© 2022 TonMobis.com