तुर्की सीमा शुल्क आयात नियम

शराब

यात्रियों के बीच यात्रा करते समय यात्रियों आमतौर पर शराब आयात और निर्यात करते हैं। तुर्की अल्कोहल के आयात के प्रावधान किसी को 0.7 लीटर शराब या शराब ले जाने के लिए देश में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं।

सुंघनी

तंबाकू की बात करते समय आयात पढ़ें तुर्की बहुत उदार है। पूर्वी यूरोप और पश्चिमी एशिया के कुछ देशों विदेशी सुंघनी अपनी सीमाओं में प्रवेश करने की बड़ी मात्रा के शौकीन नहीं हैं, तुर्की 200 सिगरेट और सिगार या 50 नसवार की 200 ग्राम की अनुमति देता है। इसके अलावा, तुर्की में आने पर 400 से अधिक सिगरेट, 50 सिगार और अतिरिक्त 100 ग्राम पाइप तंबाकू खरीदे जा सकते हैं, बशर्ते वे हवाईअड्डा सेवाओं से मुक्त सेवाओं से खरीदे जाएं।


सुगंध

तुर्की देश में विदेशियों के लिए उचित रूप से खुला है जो गंध लेते हैं, लेकिन प्रति व्यक्ति पांच बोतलों तक सीमित नहीं हैं और ये बोतलें 120 मिलीलीटर से अधिक नहीं हो सकती हैं।

उपहार और महंगे उत्पादों

यदि आप तुर्की से उपहार लेना चाहते हैं, तो यह EUR265 ($ 328) के मूल्य तक ही सीमित है।

यदि आप तुर्की में मूल्यवान वस्तुओं को परिवहन करना चाहते हैं, तो आपको आगमन पर अपना पासपोर्ट पंजीकृत करने के लिए तैयार रहना चाहिए। देश छोड़ते समय पासपोर्ट नियंत्रण में $ 15,000 से अधिक मूल्य वाले सभी आइटम पंजीकृत होना चाहिए। यदि आप तुर्की में प्राचीन वस्तुओं या अन्य क़ीमती सामान लाने के लिए नियम हैं, तो नियम समान हैं।




करों से मुक्त देश में पेश किए जा सकने वाले तत्वों को स्पष्ट करने के लिए तुर्की के दूतावास (संसाधन अनुभाग में लिंक) से संपर्क करें।

तीव्र टीम

आवेदन करने के लिए आपके कटौती की प्रकृति के बावजूद (जो बुनाई सुई या हिस्सेदारी के रूप में निर्दोष हो सकता है), आपको अपने सामान में देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। तुर्की में ट्रेन लेने के लिए विशेष परमिट का अनुरोध करने के लिए आप तुर्की दूतावास से संपर्क कर सकते हैं, यह एकमात्र तरीका है जिसे आपको सीमा शुल्क के माध्यम से जाने की अनुमति होगी।

दवाओं

तुर्की में मारिजुआना अवैध है। एक तुर्की नागरिक को सड़क पर थोड़ी सी राशि को स्थानांतरित करने के लिए छह महीने के लिए कैद किया जा सकता है। देश में एक विदेशी लाने की कोशिश करने की सजा बहुत खराब हो सकती है।

कहने की जरूरत नहीं है, मारिजुआना की अधिक गंभीर दवाएं तुर्की रीति-रिवाजों के माध्यम से छेड़छाड़ करने की कोशिश करने के लिए पर्याप्त बेवकूफ के लिए भी दंडित करती हैं। देश में कक्षा ए दवाओं के परिवहन के लिए जुर्माना जेल में 20 साल तक हो सकता है।

यदि आपको तुर्की में औषधीय दवाएं लेने की ज़रूरत है, तो अपनी विशिष्ट दवा के संबंध में स्थानीय नियमों की जांच करें और यदि उसके साथ देश में प्रवेश करने के लिए विशेष परमिट का अनुरोध करना आवश्यक होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तुर्की के कुत्ते कांगलतुर्की के कुत्ते कांगल
दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?
तुर्की एंगोरा बिल्लीतुर्की एंगोरा बिल्ली
तुर्की अंगोरा बिल्ली छोटी आंतों के साथ हैतुर्की अंगोरा बिल्ली छोटी आंतों के साथ है
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
शॉर्ट बालों वाली अमेरिकी लाल बिकवाला बिल्ली वैनशॉर्ट बालों वाली अमेरिकी लाल बिकवाला बिल्ली वैन
बिल्ली वैन तुर्कीबिल्ली वैन तुर्की
तुर्की की उम्र में बिल्लियोंतुर्की की उम्र में बिल्लियों
बिल्ली तुर्की के लिए एक बिल्ली का बच्चा तुर्की जाओबिल्ली तुर्की के लिए एक बिल्ली का बच्चा तुर्की जाओ
Resveratrol लाल शराब: कौन सी वाइन सबसे अच्छी हैं?Resveratrol लाल शराब: कौन सी वाइन सबसे अच्छी हैं?
» » तुर्की सीमा शुल्क आयात नियम
© 2022 TonMobis.com